Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile Update9 Best Electric scooter under 50000 :जानिए 9 सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर...

9 Best Electric scooter under 50000 :जानिए 9 सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी ,मोटर ,रेंज एवं कीमत के बारे में.

Electric scooter under 50000:भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग लगातार बढ़ रही है, पैसे और पर्यावरण दोनों को को लाभ होगा। E-Scooter रिचार्जेबल बैटरियों पर चलते हैं। न्यूनतम रखरखाव लागत और अधिकांश राज्यों में रोड टैक्स और पंजीकरण शुल्क से छूट के साथ, इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्मार्ट और बजट के अनुकूल विकल्प हैं।

यदि आप भी इसकी की तलाश में हैं, तो स्कूटर खरीदने के पहले  रेंज, गति, बैटरी क्षमता, चार्जिंग समय और डिज़ाइन जैसे इन महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान दें। आपकी खोज को आसान बनाने के लिए।

यह भारत में मिलने बाले 9 सर्वश्रेष्ठ Electric scooter Under 50000 रुपये से कम कीमत के बारे में बताएंगे, जिन्हें स्पेसिफिकेशन , प्रदर्शन और ग्राहक प्रतिक्रिया के आधार पर सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया गया है।

Electric scooter under 50000:Komaki XGT KM (1/9)

Komaki एक दिल्ली स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है,जिसकी स्थापना 2016 में हुई थी। कंपनी का लक्ष्य भारतीय बाजार को अभिनव और वहनीय गतिशीलता समाधान प्रदान करना है। Komaki XGT KM इसके प्रमुख उत्पादों में से एक है, जो उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक पारिवारिक स्कूटर है।

Komaki XGT KM एक 250 W BLDC हब मोटर से लैस है। इसमें तीन बैटरी विकल्प उपलब्ध हैं: जेल, LiFePO4, और उन्नत लिथियम तकनीक, जिनमें से प्रत्येक एकल चार्ज पर 60-150 किमी की रेंज प्रदान करता है।

4-5 घंटे के चार्जिंग समय के साथ, आप कुछ ही समय में सड़क पर वापस आ जाएंगे। 25 किमी/घंटा की शीर्ष गति और 12 डिग्री तक के ग्रेडियंट को संभालने की क्षमता के साथ, Komaki XGT KM एक डिजिटल डिस्प्ले सिस्टम के साथ भी आता है जो आपको आपकी गति, बैटरी लाइफ आदि से अवगत रखता है।

Komaki XGT KM (Electric scooter Under 50000)
Komaki XGT KM (Electric scooter Under 50000)

Komaki XGT KM इलेक्ट्रिक स्कूटर पार्किंग और रिवर्स असिस्ट, सेल्फ-डायग्नोसिस, वायरलेस अपडेट, एलईडी लाइटिंग, कीलेस एंट्री और कंट्रोल, चोरी सुरक्षा, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और 18 लीटर का रूमी बूट स्पेस जैसी सुविधाजनक सुविधाओं के साथ भी आता है। चिकना रंगों की एक श्रृंखला से चुनें – रॉयल ब्लू, फ्रॉस्ट व्हाइट, गार्नेट रेड, या मैटेलिक ग्रे।

टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और हाइड्रॉलिक रियर सस्पेंशन के साथ एक स्मूथ राइड का आनंद लें,साथ ही यह स्कूटर एफ्फिसेंटनट स्टॉपिंग पावर के लिए डिस्क और ड्रम ब्रेक के साथ आता है ।

Komaki XGT KM आज ही मात्र ₹ 56,890 की कीमत पर प्राप्त करें जेल बैटरी विकल्प के लिए, LiFePO4 के लिए ₹ 79,258, या उन्नत लिथियम तकनीक के लिए ₹ 93,045 (एक्स-शोरूम दिल्ली)।

लाभ:

  • लंबी रेंज और तेज चार्जिंग
  • कई बैटरी विकल्प
  • स्मार्ट फीचर्स और सुरक्षा प्रणाली
  • एलईडी लाइटिंग सिस्टम और डिजिटल डिस्प्ले
  • स्पेशियस बूट स्पेस और मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट

नुकसान:

  • कम टॉप स्पीड
  • सीमित सर्विस नेटवर्क
  • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं
  • कोई ABS या CBS नहीं
  • विभिन्न बैटरी वेरिएंट के लिए कोई रंग विकल्प नहीं

Komaki XGT KM एक बेहतरीन Electric scooter under 50000 है 

  • एक किफायती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर
  • लंबी रेंज और तेज चार्जिंग समय के साथ एक स्कूटर
  • उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक स्कूटर
  • आरामदायक सवारी के साथ एक स्कूटर
  • एक स्कूटर जो आपके दैनिक आवागमन को आसान बना दे

यदि आप Komaki XGT KM खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखें

  • स्कूटर की टॉप स्पीड कम है, इसलिए यह हाईवे पर उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • स्कूटर का सर्विस नेटवर्क अभी भी सीमित है, इसलिए आपको सर्विस के लिए लंबी दूरी तक यात्रा करनी पड़ सकती है।
  • स्कूटर को पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी यह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
  • स्कूटर में ABS या CBS नहीं है, जो आपातकालीन ब्रेकिंग में मदद कर सकता है।
  • विभिन्न बैटरी वेरिएंट के लिए कोई रंग विकल्प नहीं हैं, इसलिए आपको उस रंग के साथ रहना होगा जो आपके द्वारा चुनी गई बैटरी वेरिएंट के साथ उपलब्ध है।

 NIJ Automotive Accelero R14 (2/9)

NIJ Automotive, 2019 में पुणे में स्थापित, इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी है। इनका लक्ष्य भारतीय उपभोक्ताओं को शीर्ष-स्तरीय, फिर बजट के अनुकूल इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करना है। उनकी उल्लेखनीय पेशकशों में से एक स्लीक  और एथलेटिक NIJ Automotive Accelero R14 है – जो 50000 रुपये के रेंज में सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

इस स्कूटर में में एक BLDC हब मोटर है, जो 250 W का शक्तिशाली पीक आउटपुट प्रदान करता है। यह लेड-एसिड (48V/60V 28Ah), LiFePO4 (60V 24Ah/30Ah), और NMC (विभिन्न क्षमताओं के 60V/72V) सहित बैटरी विकल्पों के साथ आता है है। एक बार फूल चार्ज करने पर, स्कूटर चुनी गई बैटरी के आधार पर 45-145 किमी के बीच चल सकता है।

Electric Scooter under 50000
NIJ Automotive Accelero R14 (Electric scooter)social media

चार्जिंग समय 3 से 8 घंटे के बीच होता है। 25 किमी/घंटा की शीर्ष गति और 12 डिग्री तक के ग्रेडियंट को संभालने की क्षमता के साथ, NIJ Automotive Accelero R14 एक स्मूथ राइड की गारंटी देता है। एक डिजिटल डिस्प्ले सिस्टम राइडर को गति, बैटरी स्तर और ओडोमीटर सहित अन्य विवरणों से भी अवगत रखता है।

इस स्कूटर में एलईडी लाइटिंग, कीलेस एंट्री और कंट्रोल, एंटी-थेफ्ट अलार्म, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और 20 लीटर का विशाल बूट स्पेस जैसी सुविधाजनक सुविधाएँ भी मिलता है । NIJ Automotive Accelero R14 Electric scooter under 50000 के सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर का विकल्प है।

स्पोर्टी और स्टाइलिश, NIJ Automotive Accelero R14 काले, सफेद, लाल, नीले और हरे रंग सहित विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक एब्जॉर्बर जैसी सुविधाओं के साथ, यह स्कूटर एक कम्फर्टेबले एवं  स्मूथ राइड का आनंद देता है।

इसके अलावा, आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक के साथ, वाहन उत्कृष्ट ब्रेकिंग क्षमता प्रदान करता है। लीड-एसिड बैटरी विकल्प के लिए 49,999 रुपये, LiFePO4 बैटरी विकल्प के लिए 69,999 रुपये और NMC बैटरी विकल्प के लिए 89,999 रुपये (एक्स-शोरूम पुणे) की कीमत के साथ, NIJ Automotive Accelero R14 बाजार में 50000 रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर के खिताब के लिए एक प्रबल दावेदार है।

NIJ Automotive Accelero R14 एक उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो एक किफायती, सुविधाजनक और विश्वसनीय स्कूटर की तलाश में हैं।

यह अपनी लंबी रेंज, तेज चार्जिंग समय, उन्नत सुरक्षा सुविधाओं, आरामदायक सवारी और स्मार्ट फीचर्स से सभी को  प्रभावित करता है। इसके अलावा, डिस्क ब्रेक के साथ इसका उत्कृष्ट ब्रेकिंग प्रदर्शन इसे एक सुरक्षित विकल्प बनाता है।

यदि आप 50000 रुपये के तहत एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो NIJ Automotive Accelero R14 को अवश्य देखें।

लाभ:

  • स्पोर्टी और स्टाइलिश डिजाइन
  • कई बैटरी विकल्प
  • एलईडी लाइटिंग सिस्टम और डिजिटल डिस्प्ले
  • आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक
  • विशाल बूट स्पेस और मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट

नुकसान:

  • कम टॉप स्पीड
  • सीमित सर्विस नेटवर्क
  • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं
  • कोई ABS या CBS नहीं
  • एनएमसी बैटरी वेरिएंट के लिए उच्च कीमत

यह एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन इसकी कुछ सीमाएँ हैं। कम टॉप स्पीड, सीमित सर्विस नेटवर्क, और एनएमसी बैटरी वेरिएंट के लिए उच्च कीमत कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको खरीदने से पहले अवश्य विचार करना चाहिए।

यदि आप एक तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं या आपके पास एनएमसी बैटरी के लिए अतिरिक्त बजट नहीं है, तो आप अन्य विकल्पों पर विचार करना सकते हैं। हालांकि।

यदि आप एक किफायती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, जिसमें अच्छी रेंज, तेज चार्जिंग समय और आरामदायक सवारी हो, तो NIJ Automotive Accelero R14 भी एक बढ़िया विकल्प है।

निष्कर्ष:

यह एक अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन इसकी कुछ सीमाएँ हैं। इसे खरीदने से पहले आपको इन सीमाओं पर विचार करना चाहिए और यह तय करना चाहिए कि क्या वे आपके लिए स्वीकार्य हैं या नहीं।

 Lohia Oma Star:Electric scooter under 50000 (3/9)

नोएडा की लोहिया ऑटो 2008 में अपनी स्थापना के बाद से इलेक्ट्रिक वाहनों के व्यवसाय में है, जिसका लक्ष्य भारत में आवागमन के पर्यावरण के अनुकूल और बजट के अनुकूल तरीके पेश करना है। उनकी रेंज में सुरुचिपूर्ण और सीधा सादा लोहिया ओमा स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है, जो एक शक्तिशाली बीएलडीसी हब मोटर से लैस है ।

Lohia Oma Star 250 वाट की पीक पावर प्रदान करता है। 48V 20Ah की लीड-एसिड बैटरी के साथ, यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 60 किमी की दूरी तय कर सकता है, जिसमें 6 से 8 घंटे का रिचार्ज समय होता है।

यह Electric scooter under 50000 रुपये के सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक के रूप में जाना जाने वाला, लोहिया ओमा स्टार का लक्ष्य सभी के लिए पर्यावरण के अनुकूल परिवहन सुलभ बनाना है।

Lohia Oma Star of red color
Red color Lohia Oma Star of red color ,social media

25 किमी/घंटा की प्रभावशाली शीर्ष गति और 10 डिग्री के ग्रेडियंट पर चढ़ने की क्षमता के साथ, लोहिया ओमा स्टार बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर अंडर 50000 के खिताब के लिए एक शीर्ष दावेदार है। यह स्लीक और स्टाइलिश स्कूटर है। इसके साथ आसानी -से-पढ़ने वाला एनालॉग डिस्प्ले सिस्टम प्रदान करता है जिसमें गति, बैटरी स्तर और ओडोमीटर जैसी जानकारी शामिल है।

हैलोजन हेडलाइट, साइड स्टैंड इंडिकेटर और मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट जैसी अपनी व्यावहारिक विशेषताओं के साथ, स्कूटर में 10 लीटर का एक उदार बूट स्पेस भी है। लाल, काले और सफेद तीन आकर्षक रंगों में उपलब्ध है।

यह अपने टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक रियर सस्पेंशन के साथ एक आरामदायक सवारी सुनिश्चित करता है, जबकि दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक एफ्फिसिएंट ब्रेकिंग प्रदान देता है।

 Lohia Oma Star की कीमत 41,444 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

लाभ:

  • किफायती कीमत
  • हैलोजन हेडलाइट और साइड स्टैंड इंडिकेटर
  • मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट
  • आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक

नुकसान:

  • कम रेंज और लंबी चार्जिंग समय
  • सीमित बैटरी विकल्प
  • कम टॉप स्पीड
  • सीमित सर्विस नेटवर्क
  • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं

लोहिया ओमा स्टार एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन इसकी कुछ सीमाएँ हैं। कम रेंज, लंबी चार्जिंग समय, सीमित बैटरी विकल्प, कम टॉप स्पीड, और सीमित सर्विस नेटवर्क कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको खरीदने से पहले विचार करना चाहिए।

यदि आप एक लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं या आपके पास सीमित समय है और आप अपने स्कूटर को जल्दी चार्ज करना चाहते हैं, तो आप अन्य विकल्पों पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप एक किफायती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, जिसमें एक सरल और सुरुचिपूर्ण डिजाइन, हैलोजन हेडलाइट, साइड स्टैंड इंडिकेटर, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, और ड्रम ब्रेक हैं, तो लोहिया ओमा स्टार एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

More E-Scooter update also read

निष्कर्ष:

लोहिया ओमा स्टार एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन इसकी कुछ सीमाएँ हैं। आपको इन सीमाओं पर विचार करना चाहिए और यह तय करना चाहिए कि क्या वे आपके लिए स्वीकार्य हैं भी या नहीं

Velev Motors VEV 01 (4/9)

हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप, वेलेव मोटर्स, अपनी स्थापना के बाद से 2019 से स्थायी परिवहन में क्रांति ला रहा है। उनका प्रमुख उत्पाद, वेलेव मोटर्स वीवी 01, एक भविष्यवादी और बुद्धिमान इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में खड़ा है जिसका लक्ष्य 50000 के तहत सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध  प्रदान कराना है।

250 W की पीक पावर देने वाली शक्तिशाली BLDC हब मोटर के साथ, Velev Motors VEV 01 दो बैटरी विकल्प प्रदान करता है – लिथियम-आयन (विभिन्न क्षमताओं के साथ 48V/60V) और लीड-एसिड (विभिन्न क्षमताओं के साथ 48V/60V)। एक बार चार्ज करने पर, VEV 01 बैटरी के प्रकार के आधार पर 50-100 किमी की दूरी तय कर सकता है और इसे केवल 2 से 6 घंटों में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

Yellow color Velev Motors VEV 01
Yellow color Velev Motors VEV 01,social media

25 किमी/घंटा की शीर्ष गति और 15 डिग्री तक की ग्रेडियंट पर चढ़ने की क्षमता के साथ, वेलेव मोटर्स वीवी 01 सर्वश्रेष्ठ Electric scooter under 50000 श्रेणी में अग्रणी है। यह स्कूटर एक स्मार्ट डिस्प्ले सिस्टम प्रदान करता है जो गति, बैटरी स्तर, ओडोमीटर, जीपीएस नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और अधिक जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है।

इसकी प्रभावशाली विशेषताओं में एलईडी लाइटिंग, कीलेस एंट्री और कंट्रोल, एंटी-थेफ्ट अलार्म, मोबाइल ऐप कंट्रोल और ओवर-द-एयर अपडेट भी शामिल हैं। चार आकर्षक रंगों – सफेद, काला, नीला और लाल में उपलब्ध – VEV 01 अपने इंटेलीजेंट डिजाइन के साथ अलग दिखाई देता है। फ्रंट टेलीस्कोपिक सस्पेंशन ।

रियर डुअल शॉक एब्जॉर्बर और आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक के साथ, यह स्कूटर एक स्मूथ और सुरक्षित राइड प्रदान करता है। साथ ही, 15 लीटर के विशाल बूट स्पेस के साथ, आप चलते-फिरते अपना सामान भी रख सकते हैं।

वेलेव मोटर्स VEV 01 की कीमत लीड-एसिड बैटरी वैरिएंट के लिए 49,999 रुपये और लिथियम-आयन बैटरी वैरिएंट के लिए 69,999 रुपये (एक्स-शोरूम हैदराबाद) है।

Pros in Hindi:

  • इंटेलीजेंट डिजाइन
  • कई बैटरी विकल्प
  • जीपीएस नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वॉयस असिस्टेंट आदि के साथ स्मार्ट डिस्प्ले सिस्टम
  • एलईडी लाइटिंग सिस्टम और कीलेस एंट्री और कंट्रोल
  • आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक

Cons in Hindi:

  • कम टॉप स्पीड
  • सीमित सर्विस नेटवर्क
  • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं
  • कोई ABS या CBS नहीं
  • लिथियम-आयन बैटरी वेरिएंट के लिए उच्च कीमत

निष्कर्ष:

यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो एक किफायती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं जिसमें नवीनतम तकनीक और सुविधाएं मिलता है ।

 Electric scooter under 50000:Ujaas eGo LA (5/9)

इंदौर की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी उजास एनर्जी, जो 1979 में स्थापित हुई थी, भारतीय बाजार में पर्यावरण के अनुकूल परिवहन समाधान पेश करने का प्रयास करती है। उनकी नवीनतम रचना, उजास ईगो एलए ।

Ujaas eGo LA एक असाधारण हल्का इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी कीमत 50000 रुपये से कम है। 250 वाट तक की शक्तिशाली बीएलडीसी हब मोटर के साथ, यह स्कूटर एक निर्बाध सवारी सुनिश्चित करता है। इसकी 48V 24Ah लेड-एसिड बैटरी एक बार चार्ज करने पर 70 किमी की लंबी रेंज प्रदान करती है, जिसमें 6-8 घंटे का चार्जिंग समय लगता है।

White color Ujaas eGo LA scooter
White color Ujaas eGo LA scooter , social media

उजास ईगो एलए की अधिकतम गति 25 किमी/घंटा है और यह 10 डिग्री तक की खड़ी ढलानों को पार कर सकता है। एलईडी हेडलाइट्स, टर्न सिग्नल, एक हॉर्न, मोबाइल उपकरणों के लिए एक चार्जिंग पोर्ट और एक विशाल 12 लीटर के डिब्बे सहित सुविधाजनक सुविधाओं की एक श्रृंखला से लैस, उजास ईगो एलए Electric scooter under 50000 में सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अच्छा  विकल्प है।

चार आकर्षक रंगों – लाल, नीला, काला और सफेद में उपलब्ध, यह स्कूटर एक हल्का और आसान राइडिंग अनुभव प्रदान करता है। इसका टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक रियर सस्पेंशन एक आरामदायक सवारी सुनिश्चित करते हैं, जबकि आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक कुशल ब्रेकिंग सुनिश्चित करते हैं।

उजास ईगो एलए की कीमत 34,880 रुपये (एक्स-शोरूम इंदौर) है।

लाभ:

  • हल्का और आसान उपयोग करने वाला डिजाइन
  • किफायती कीमत
  • एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर्स
  • मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट
  • आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक

नुकसान:

  • कम रेंज
  • लंबा चार्जिंग समय
  • सीमित बैटरी विकल्प
  • कम टॉप स्पीड
  • सीमित सर्विस नेटवर्क
  • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं

निष्कर्ष:

  • उजास ईगो एलए एक अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें एक हल्का और आसान उपयोग करने वाला डिजाइन, किफायती कीमत, एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर्स, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट और आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक हैं। हालांकि, इसकी कम रेंज, लंबे चार्जिंग समय, सीमित बैटरी विकल्प, कम टॉप स्पीड और सीमित सर्विस नेटवर्क जैसी कुछ सीमाएं हैं। यदि ये सीमाएं आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, तो आप अन्य विकल्पों पर विचार कर सकते हैं।

    Electric scooter under 50000:Avon E Lite (6/9)

1948 में स्थापित, एवन साइकिल लुधियाना में स्थित एक साइकिल और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता है। उनका लक्ष्य भारतीय बाजार को भरोसेमंद और उच्च-गुणवत्ता वाले गतिशीलता विकल्प प्रदान करना है। उनके उत्पादों में से एक, एवन ई लाइट, एक आकर्षक रूप से कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

BLDC हब मोटर की विशेषता वाले इस स्कूटर की पीक पावर 250 W है। इसमें 48V 20Ah लीड-एसिड बैटरी भी है जो एक बार चार्ज करने पर 50 किमी की दूरी तय कर सकती है। चार्जिंग प्रक्रिया में 6 से 8 घंटे का समय लगता है। एवन ई लाइट निस्संदेह बाजार में उपलब्ध Electric scooter under 50000 के तहत सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है।

Avon E Lite scooter (Electric scooter Under 50000)
Avon E Lite scooter (Electric scooter Under 50000)

एवन ई लाइट की अधिकतम गति 24 किमी/घंटा है और यह 7 डिग्री तक के झुकाव से निपटने की क्षमता रखता है। यह स्लीक स्कूटर गति, बैटरी स्तर और तय की गई दूरी को दिखाते हुए एक आसान-से-पढ़ने वाला डिस्प्ले प्रदान करता है, साथ ही साथ हैलोजन हेडलाइट, साइड स्टैंड इंडिकेटर, हॉर्न और 10 लीटर का स्टोरेज कम्पार्टमेंट जैसी अतिरिक्त सुविधाएं भी प्रदान करता है।

स्टाइलिश लाल, नीले और सफेद रंगों में उपलब्ध, कॉम्पैक्ट एवन ई लाइट आरामदायक सवारी के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक रियर सस्पेंशन से लैस है। साथ ही, आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक के साथ, ब्रेकिंग कुशल और विश्वसनीय है।

एवन ई लाइट की कीमत 28,000 रुपये (एक्स-शोरूम लुधियाना) है।

Pros:

  • कॉम्पैक्ट और प्यारा डिज़ाइन
  • कम कीमत
  • हैलोजन हेडलाइट और साइड स्टैंड इंडिकेटर
  • मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट
  • आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक

Cons:

  • कम रेंज और लंबा चार्जिंग समय
  • सीमित बैटरी विकल्प
  • कम टॉप स्पीड
  • सीमित सर्विस नेटवर्क
  • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं
    • निष्कर्ष:

      एवन ई लाइट एक अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें एक कॉम्पैक्ट डिजाइन, किफायती कीमत, एक आसान-से-पढ़ने वाला डिस्प्ले, अतिरिक्त सुविधाएं और दोनों तरफ ड्रम ब्रेक हैं। यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो एक किफायती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं ।

      Electric scooter under 50000:Ujaas eZy (7/9)

      इंदौर की उजास एनर्जी, 1979 में स्थापित, इलेक्ट्रिक वाहनों की एक प्रमुख निर्माता है। भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कंपनी पर्यावरण के अनुकूल परिवहन विकल्प प्रदान करने का प्रयास करती है।

    • Ujaas eZy एक स्लीक और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में खड़ा है। 250 वाट की पीक पावर वाली BLDC हब मोटर की विशेषता वाला यह स्कूटर 48V 24Ah लीड-एसिड बैटरी से लैस है जो एक बार फुल चार्ज करने पर 60 किमी तक चल सकता है। 6 से 8 घंटे के चार्जिंग समय के साथ, उजास ईज़ी वास्तव में बाजार में Electric scooter under 50000 में सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

       

      E Scooter
      Ujaas eZy

      Read More : Vinfast klara s electric scooter : 200 Km रेंज ,78 KMPH की तूफानी रफ़्तार,अब तक का Best स्कूटर ,वह भी इतने कम कीमत में ?

    • उजास ईज़ी, 25 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक पहुंचता है और 10 डिग्री तक की ढलान को आसानी से पार कर सकता है। इसका उपयोगकर्ता-अनुकूल एनालॉग सिस्टम गति, बैटरी स्तर और माइलेज सहित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एलईडी हेडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर्स, एक हॉर्न, चार्जिंग पोर्ट और 14 लीटर का विशाल स्टोरेज स्पेस जैसी सुविधाजनक सुविधाएँ प्रदान करता है।

    • यह लाल, नीले, काले और सफेद चार आकर्षक रंगों में उपलब्ध, उजास ईज़ी एक ठाठ और एर्गोनोमिक डिज़ाइन पेश करता है। टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और हाइड्रॉलिक रियर सस्पेंशन से लैस, यह एक आरामदायक और निर्बाध यात्रा सुनिश्चित करता है। दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक के साथ, उजास ईज़ी एक सुरक्षित और आत्मविश्वासपूर्ण राइड सुनिश्चित करता है।

      निष्कर्ष:

      उजास ईज़ी एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें एक शक्तिशाली मोटर, एक अच्छी रेंज, एक उपयोगकर्ता-अनुकूल लेआउट और कई सुविधाजनक फीचर्स हैं। यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो एक किफायती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं जिसमें अच्छी रेंज और प्रदर्शन हो।

      उजास ईज़ी की कीमत 37,880 रुपये (एक्स-शोरूम इंदौर) है।

      Pros:

      • स्टाइलिश और आरामदायक डिजाइन
      • किफायती कीमत
      • एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर्स
      • मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट
      • आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक
      • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं

      Cons:

      • कम रेंज और लंबा चार्जिंग समय
      • सीमित बैटरी विकल्प
      • कम टॉप स्पीड
      • सीमित सर्विस नेटवर्क

 

Electric scooter under 50000:Avon E Plus (8/9)

एवन साइकिल्स, लुधियाना में 1948 से साइकिलों और इलेक्ट्रिक वाहनों के एक अग्रणी निर्माता कंपनी है । नया एवन ई प्लस, एक असाधारण इलेक्ट्रिक स्कूटर, अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध कराता है ।

इसमें BLDC हब मोटर 250 W की उल्लेखनीय पीक पावर प्रदान करता है। जिससे यह एक स्लीकऔर सहज सवारी के लिए एक आदर्श विकल्प बन जाता है। अपनी 48V 24Ah लीड-एसिड बैटरी के साथ, Avon E Plus एक बार चार्ज करने पर 65 किमी की प्रभावशाली रेंज का दावा करता है। जिससे यह दैनिक आवागमन के लिए एक सुविधाजनक विकल्प बन जाता है। इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का चार्जिंग समय 6 से 8 घंटे है।

Avon E Plus Electric scooter Under 50000
Avon E Plus Electric scooter Under 50000

Read more: Hero Duet Electric Scooter Price: 250 KM रेंज में इतना किफायती स्कूटर बाजार में दस्तक देने को तैयार,जानिए ,बाजार में खलबली क्यों मची है ?

Avon E Plus की टॉप स्पीड 24 किमी/घंटा है और यह 7 डिग्री तक की ढलानों पर चढ़ सकता है। स्कूटर में एक एनालॉग डिस्प्ले सिस्टम है जो गति, बैटरी स्तर और ओडोमीटर दिखाता है। स्कूटर में हैलोजन हेडलाइट, साइड स्टैंड इंडिकेटर, हॉर्न, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और 20 लीटर का बूट स्पेस जैसे फीचर्स भी हैं।

Avon E Plus में एक विशाल और मजबूत डिजाइन है जो तीन रंगों में आता है: लाल, नीला और सफेद। स्कूटर में एक स्मूथ राइड के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक रियर सस्पेंशन है। स्कूटर में प्रभावी ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक भी हैं।

एवन ई प्लस की कीमत 31,000 रुपये (एक्स-शोरूम लुधियाना) है।

Pros:

  • विशाल और मजबूत डिजाइन
  • कम कीमत
  • हैलोजन हेडलाइट और साइड स्टैंड इंडिकेटर
  • मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट
  • आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक
  • पंजीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं

Cons:

  • कम रेंज और लंबा चार्जिंग समय
  • सीमित बैटरी विकल्प
  • कम टॉप स्पीड
  • सीमित सर्विस नेटवर्क

Conclusion:

आपने प्लस ₹50000 के अंदर एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें आपको कम कीमत में मजबूत डिजाइन के साथ आधुनिक फीचर्स जैसे साइड स्टैंड इंडिकेटर मोबाइल चार्जिंग पॉइंट इत्यादि मिल जाता है। इसके दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है तथा एलइडी लैंप की जगह हैलोजन हेडलैंप दिया जा रहा है. हालांकि, इसकी कम रेंज, लंबे चार्जिंग समय, सीमित बैटरी विकल्प, कम टॉप स्पीड और सीमित सर्विस नेटवर्क जैसी कुछ सीमाएं हैं। यदि ये सीमाएं आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, तो आप अन्य विकल्पों पर विचार कर सकते है

9 Best electric scooter under 50000:Avon E Scooter (9/9)

  • एवन साइकिल लुधियाना में स्थित एक साइकिल और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता है जिसकी स्थापना 1948 में हुई थी। कंपनी का लक्ष्य भारतीय बाजार को गुणवत्तापूर्ण और विश्वसनीय वाहन उपलब्ध प्रदान करना है। Avon E Scooter भी इसके उत्पादों में से एक है, जो एक शक्तिशाली और टिकाऊ इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

    Avon E Scooter एक BLDC हब मोटर द्वारा संचालित है जो 1000 वाट की पीक पावर प्रदान करता है। स्कूटर एक लीड-एसिड बैटरी (48V/60V विभिन्न क्षमता) के साथ आता है जो एक बार चार्ज करने पर 65-80 किमी की रेंज दे सकता है। चार्जिंग समय 6 से 8 घंटे के बीच होता है।

Red color Avon E Scooter
Red color Avon E Scooter under 50000,social media

Read More :BGauss BG C12i Ex Electric Scooter:₹16,483 में लायें Advanced Feature का Best स्कूटर ,मिलेगा 135 किलोमीटर की रेंज साथ में तेज रफ़्तार .

अपने शक्तिशाली डिजाइन और 45 किमी/घंटा की शीर्ष गति के साथ, एवन ई स्कूट Electric scooter under 50000 में सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है। Avon E Scooter आसानी से 15 डिग्री की ढलान पर चढ़ जाता है और एक एनालॉग डिस्प्ले सिस्टम से लैस है जो गति, बैटरी स्तर और ओडोमीटर दिखाता है। हैलोजन हेडलाइट, साइड स्टैंड इंडिकेटर, हॉर्न, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और विशाल 20 लीटर बूट स्पेस जैसी सुविधाओं के साथ, यह स्कूटर सुविधा और कार्यक्षमता दोनों प्रदान करता है।

तीन आकर्षक रंगों – लाल, नीला और सफेद में उपलब्ध है। एवन ई स्कूट अपने टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक रियर सस्पेंशन के साथ एक आरामदायक सवारी की गारंटी भी देता है। आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक के साथ, यह स्कूटर एफ्फिसिएंट और सुरक्षित ब्रेकिंग सुनिश्चित करता है।

Avon E Scooter की कीमत 48V संस्करण के लिए 45,000 रुपये और 60V संस्करण के लिए 50,000 रुपये (एक्स-शोरूम लुधियाना) है।

Pros:

  • शक्तिशाली और टिकाऊ डिजाइन
  • उच्च शीर्ष गति
  • हैलोजन हेडलाइट और साइड स्टैंड इंडिकेटर
  • मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट
  • आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक
  • Cons:

  • कम रेंज और लंबा चार्जिंग समय
  • सीमित बैटरी विकल्प
  • पंजीकरण और लाइसेंस की आवश्यकता
  • सीमित सर्विस नेटवर्क
  • कोई ABS या CBS नहीं

SUMMARY

Rank Scooter Price (ex-showroom) Top Speed Range Battery Motor
1 Avon E Scoot Rs. 45,000 45 km/h 65-80 km Lead-acid (48V/60V) 1000 W BLDC hub motor
2 Avon E Plus Rs. 31,000 24 km/h 65 km Lead-acid (48V) 250 W BLDC hub motor
3 Ujaas eZy Rs. 37,880 25 km/h 60 km Lead-acid (48V) 250 W BLDC hub motor
4 Avon E Lite Rs. 28,000 24 km/h 50 km Lead-acid (48V) 250 W BLDC hub motor
5 Ujaas eGo LA Rs. 34,880 25 km/h 70 km Lead-acid (48V) 250 W BLDC hub motor
6 Velev Motors VEV 01 Rs. 49,999 25 km/h 50- km Lead-acid (48V) 250 W BLDC hub motor
7 Lohia Oma Star Rs. 41,444 25 km/h 60 km Lead-acid (48V) 250 W BLDC hub motor
8 NIJ Automotive Accelero R14 Rs. 49,999 f 25 km/h 45 km Lead-acid (48V) 250 W BLDC hub motor
9 Komaki XGT KM Rs. 56,890 45 km/h 60 km gel battery (48V) 250 W BLDC hub motor

यहां हम परफॉरमेंस, स्पेसिफिकेशन, रिव्यु और रेटिंग के आधार पर 9 best electric scooter under 50000 है उसके बारे में आपको बताने का प्रयास किया है। आप अपनी जरुरत के मुताबिक स्कूटर का चयन कर सकते हैं।

हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसा लगा आप हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर अवश्य बताएं अगर आर्टिकल से संबंधित कोई सुझाव हो तब उउससे भी अवगत कराएं.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular