Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateOla Electric का खेल खत्म ?आ रहा है Honda Electric Scooter...

Ola Electric का खेल खत्म ?आ रहा है Honda Electric Scooter SC e,100 Km रेंज और दमदार फीचर्स के साथ.

Honda Electric Scooter SC e :होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा। निशा स्कूटर को जापान में चल रहे हैं मोबिलिटी शो में प्रदर्शित किया गया है। इसकी जासूसी छवि को देखते हुए लगता है कि यह शहरी जरूर को पूरा करने के लिए बहुत जल्द इसे लॉन्च किया जा सकता है

Electric Scooter Design

Honda Electric Scooter SC e एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग करने के लिए तैयार किया जा रहा है। इसका डिज़ाइन पारंपरिक थीम के अनुरूप करता है, इसकी डिज़ाइन सरल और आसान भी है। नीली हेडलाइट स्कूटर को एक आकर्षक रूप देता है। नीली रोशनी चमकदार और स्पष्ट है, और यह दिन और रात दोनों में अच्छी तरह से दिखाई देती है।

Honda Electric Scooter SC e का डिज़ाइन एक क्लासिक स्कूटर का अनुसरण करता है, जिसमें एक सीधी लाइन और एक कॉम्पैक्ट आकार है। स्कूटर में एक LED हेडलैम्प, एक LCD डिस्प्ले और एक USB चार्जिंग पोर्ट है।

Read Also :9 Best Electric scooter under 50000 :जानिए 9 सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी ,मोटर ,रेंज एवं कीमत के बारे में.

Honda Electric Scooter SC e Features

अगर इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें सही-सही तो यह लॉन्च के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन कुछ ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट के मुताबिक इस स्कूटर में भी सभी आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इनमें प्रमुख तौर पर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलइडी लैंप्स, बैटरी स्टेटस इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और वॉइस एसिस्ट नेवीगेशन,स्टैंड अलार्म जैसी सुविधाएं दी जा सकती है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस स्कूटर इंस्ट्रूमेंट कंसोल ओला S1 प्रो एवं Ather 450x से छोटा हो सकता है

Must Read : Honda Activa 7G Launch Date, Price: होंडा की दमदार स्कूटर शीघ्र लांच होने बाला है , कीमत कितना होगा ? जानिए सबकुछ इसके बारे में ।

Honda Electric Scooter SC e
Honda Electric Scooter SC e.Google

Honda Electric Scooter SC e Specifications

  1. किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन का मुख्य उसकी बैटरी एवं मोटर होता है। वहां की पूरी परफॉर्मेंस इन दो चीजों पर निर्भर करता है।स्कूटर में  दो रिमूवेबल बैट्री पैक दिए जाने की संभावना है। जिसकी क्षमता 1.3 kWh/pack हो सकता है. इसकी पूरी स्पेसिफिकेशंस अभी बाहर नहीं आया लेकिन सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार ईशा स्कूटर की रेंज 100 किलोमीटर, दो बैटरी पावर पैक के साथ हो सकता है. साथी इसकी टॉप स्पीड 60-70 KMPH का होने की संभावना है. आपकी यात्रा को सुरक्षित करने के लिए इसमें 12 इंच का Wheel देखने को मिल सकता है। उसके आगे के पहिए में डिस्क ब्रेक तथा पीछे ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगा।
Honda Electric Scooter SC e Specifications & Features
वेहिकल का नाम
Honda Electric Scooter SC e
टॉप स्पीड
60-70 km/hr
रेंज
100 Km
मोटर पावर
जानकारी नहीं दिया गया है
टॉर्क
जानकारी नहीं दिया गया है
चार्जिंग टाइम
4-5 hrs
बैटरी
लिथियम आयन
बैटरी
1.3 kWhx2
सीट की ऊंचाई
जानकारी नहीं दिया गया है
 ब्रेकिंग सिस्टम
आगे के पहिए में डिस्क ब्रेक तथा पीछे ड्रम ब्रेक
सस्पेंशन
फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर
स्कूटर का बजन
जानकारी नहीं दिया गया है
बूट स्पेस
हाँ
डिजिटल कंसोल
हाँ
कीलेस स्टार्ट
हाँ
चार्जिंग पोर्ट,
हाँ
सेंटर लॉक
हाँ
डिजिटल कंसोल
हाँ
एंटी थेफ्ट सिस्टम
हाँ
मोबाइल अप्प कनेक्टविटी
हाँ
जीपीएस नेविगेशन सिस्टम
हाँ

Suspension 

फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स एक लोकप्रिय प्रकार का सस्पेंशन है जो आमतौर पर मोटरसाइकिलों और स्कूटरों में उपयोग किया जाता है। यह सिस्टम एक धातु ट्यूब से बना होता है जो एक स्प्रिंग और एक शॉक एब्जॉर्बर से जुड़ा होता है। जब स्कूटर एक गड्ढे या अन्य असमानता पर चलता है, तो टेलिस्कोपिक फोर्क्स झुकते हैं, जो सवार को आरामदायक सवारी प्रदान करते हैं।

 Honda SC e Launch date in India

इस स्कूटर को अभी भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है. कंपनी के तरफ से लॉन्च डेट के बारे में भी अभी अधिकृत रूप में कोई जानकारी नहीं दिया गया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 2024 के मध्य तक लांच किया जा सकता है।

Honda SC e Price in India

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में भी अधिकृत रूप से कंपनी के द्वारा कोई जानकारी नहीं दिया गया है। लेकिन ऐसी संभावना है ईशा स्कूटर की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत 1-1.20 लाख तक हो सकता है।

Read More :Honda Stylo 160 Launch Date In India ,Price ,Specifications ,Design And Features, जानिए इसके बारे में सब कुछ विस्तार से। ।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular