Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateLambretta Elettra Electric Scooter 2024:127 Km रेंज,110 KMPH की टॉप स्पीड ,खूबसूरती...

Lambretta Elettra Electric Scooter 2024:127 Km रेंज,110 KMPH की टॉप स्पीड ,खूबसूरती ऐसी कि नजर नहीं हटेगी।

Lambretta Elettra Electric Scooter:इटली की स्कूटर निर्माता कंपनी लैंब्रेटा ने EICMA 2023 में नई इलेक्ट्रिक का स्कूटर का कॉन्सेप्ट पेश किया था ,जो देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। इसकी खूबसूरती ऐसी है कि इसे देखने के बाद आपकी नजर नहीं हटेगी। किसी समय लैंब्रेटा की स्कूटर वह भारत में भी पसंद किया जाता था। एक बार फिर से कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए बाजार में उतरने के लिए कमर कर चुकी है।

विदेशों में आज भी लैंब्रेटा की स्कूटर को पसंद किया जाता है. कंपनी ने इस स्कूटर का नाम Lambretta Elettra Electric Scooter दिया है। अगर आप भी लैंब्रेटा की इस स्कूटर को पसंद करते हैं ,तब हमारे साथ आर्टिकल के अंत तक बने रहिएगा ताकि स्कूटर से संबंधित हरेक जानकारी आपको सही-सही मिल सके।

इसे भी पढ़ें: Ola Solo Scooter 2024: ओला ने दुनिया का पहला सेल्फ बैलेंसिंग ,ऑटोनोमस स्कूटर की एक झलक दिखाई ,जानिए कब तक बाजार में आ जायेगा ?

Lambretta Elettra Electric Scooter upcoming
Lambretta Elettra Electric Scooter upcoming

Lambretta Elettra Electric Scooter Design/Lambretta Elettra e-Scooter/Lambretta Elettra

Lambretta Elettra स्कूटर का कॉन्सेप्ट मुख्य रूप से पहले के समय की स्कूटर की तरह ही दिखता है। हालाँकि कई एडवांस एलिमेंट के द्वारा इसकी डिजाइन को एक नया लुक में पेश करने का कोशिश की गई है। खास बात यह है कि इसके पीछे की बॉडी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कोई भी मैकेनिकल वर्क करने के लिए पूरी तरह से उठाया जा सकता है। इस प्रोटोटाइप स्कूटर में आगे की तरफ एक तथा साइड की तरफ दो शार्प लाइंस दिखाई देता है जो इसकी खूबसूरती इजाफा कर रहा है।

स्कूटर में डीआरएल की साथ-साथ आगे की तरफ हेक्सागोनल एलईडी हेड लैंप दिया गया है। इसका फ्लैट फ्लोर बोर्ड के कारण पर्याप्त लेग स्पेस कंफर्टेबल राइडिंग का वादा करता है। चार्जिंग सॉकेट भी स्लाइडर के साथ में हैंडलबार के दाहिने तरफ दिया गया है। स्कूटर के पीछे वाले हिस्से को रिमोट की बटन से उपर उठाया जा सकता है। इसके बॉडी में ही एक हेलमेट का भी कंपार्टमेंट है। इस स्कूटर को स्टील ट्रेललिस फ्रेम पर डिजाइन किया गया है तथा इसे 12 इंच के व्हील पर आगे की तरफ ट्रेल लिंक सस्पेंशन पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Ather Rizta Price in India (7 April 2024),Specifications, Range के अलावे जानिए इस Amazing स्कूटर की 3-सबसे बड़ी खासियत

Lambretta Elettra Electric Scooter Specifications

किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल का प्रमुख पार्ट उसका बैटरी एवं मोटर होता है। स्कूटर में 4.6 kWh का बैट्री पैक देखने को मिलेगा. होम चार्जर के द्वारा इसके बैटरी को 5:30 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है वही फास्ट चार्जर की मदद से 35 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। इस स्कूटर में काफी पावरफुल मोटर देखने को मिलेगा, जो 4 किलो वाट की कंटीन्यूअस पावर तथा 11 किलोवाट की पिक पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा.

Lambretta Elettra Electric Scooter upcoming
Lambretta Elettra Electric Scooter upcoming
Lambretta Elettra Electric Scooter  Specifications 
वेहिकल का नाम
Elettra Electric Scooter
टॉप स्पीड
127 km/hr
रेंज
127 Km
मोटर पावर
4 Kw कंटीन्यूअस ,11 किलोवाट की पिक पावर
चार्जिंग टाइम
5.30 hrs
बैटरी
लिथियम आयन
बैटरी
4.6 kWh
व्हील साइज
12"
राइडिंग मोड
3 (Eco, Ride और Sport)
फीचर्स
इंटीग्रेटेड डीआरएल, एलईडी हेड लैंप टेल लैंप, 
साइड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, 
बैटरी स्टेटस इंडिकेटर, कीलेश स्टार्ट, यूएसबी पोर्ट

Lambretta Elettra Electric Scooter Range,Top speed, Mode

एक बार बैटरी की फुल चार्ज कर लेने के बाद यह 127 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें कंपनी के द्वारा 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलने की बात कही जा रही है। इसके अलावे इस स्कूटर में तीन राइडिंग मोड Eco, Ride और Sport देखने को मिलेगा.127 किलोमीटर की रेंज Eco मोड में स्कूटर को चलाने पर मिल सकेगा। अगर आप स्कूटर को ज्यादा तेज चलाएंगे, निश्चित रूप से आपको रेंज कम मिलेगा।

आपकी यात्रा को सुरक्षित करने के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक का सेटअप दिया गया है। कंफर्टेबल राइडिंग को ध्यान में रखते हुए इसकी सीट की हाइट को 780 mm रखा गया है.

Lambretta Elettra Electric Scooter Launch Date In India

Lambretta Elettra Electric Scooter की प्रोटोटाइप मॉडल पेश किया गया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है. स्कूटर कब तक प्रोडक्शन में आ जाएगी ,इसके बारे में अभी कंपनी के तरफ से कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है.इस स्कूटर को भारत में कब लांच किया जाएगा इसके बारे में कंपनी के तरफ से अधिकृत रूप से कुछ भी जानकारी नहीं दिया गया है. लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है के जुलाई 2024 तक मिशन लॉन्च कर दिया जाएगा.

Lambretta Elettra Electric Scooter Price in India/ Lambretta Elettra Price 

Lambretta Elettra Price की सही-सही कीमत को लांच होने के बाद ही कंपनी के द्वारा बताया जाएगा। लेकिन ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट के मुताबिक यह स्कूटर ₹100000 की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध हो सकेगा।

Rivals

निश्चित तौर पर यह स्कूटर रेट्रो डिजाइन में काफी स्टाइलिश होने के साथ-साथ इसमें पावरफुल मोटर एवं बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। लांच होने के बाद इसकी प्रतिस्पर्धा Ola S1 Pro, Ather 450x, Bajaj Chetak, Iqube electric जैसी बाजार में पहले से मौजूद गाड़ियों के साथ होने वाला है।

इसे भी पढ़ें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular