Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsवाह, एक बड़ी छलांग!2024 से हुंडई और अमेज़न ने ऑनलाइन कार बिक्री...

वाह, एक बड़ी छलांग!2024 से हुंडई और अमेज़न ने ऑनलाइन कार बिक्री के लिए की साझेदारी

अमेज़न पर 2024 से शुरू होगी हुंडई की ऑनलाइन कार बिक्री ।

ऑनलाइन कार बिक्री
Amazon Par online car sale

हुंडई और अमेज़न ने एक नई साझेदारी की घोषणा की है, जिसमें निर्माता ऑनलाइन खुदरा विशाल की वेबसाइट पर वाहनों की बिक्री करेगा।

ग्राहक द्वारा अमेज़न के माध्यम से वाहन खरीदने के बाद, डिलीवरी या पिकअप स्थानीय डीलरशिप द्वारा की जाएगी।

ऑनलाइन कार बिक्री बिक्री 2024 मॉडल वर्ष से शुरू होगी, और पूरी लाइनअप को साइट के माध्यम से उपलब्ध कराने की योजना है, जिसमें मॉडल, ट्रिम, रंग, सुविधाओं और स्थान के आधार पर खोजों को कम करने के विकल्प हैं।

हैप्पी हौंडा डेज़ और टोयोटाथॉन हमेशा साल के अंत में सौदेबाजी करने वालों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अच्छे होते हैं, लेकिन इस साल थैंक्सगिविंग टेबल पर कार की बातचीत हुंडई और अमेज़न की नई साझेदारी पर अधिक केंद्रित होने की संभावना है, जो निर्माता को बेचते हुए देखेगी। देर से 2024 में बड़े पैमाने पर Amazon.com वेबसाइट पर इसके वाहन।

इसे भी पढ़ें 

ऑनलाइन कार बिक्री : डील से कस्टमर्स को कैसे क्या लाभ 

अमेज़न शायद ही कारों को बेचने वाला पहला ऑनलाइन रिटेलर होगा, लेकिन जैसा कि अमेज़न दुनिया में सबसे बड़ा ऑनलाइन रिटेलर है, यह एक बड़ा सौदा है। ग्राहकों के पास मॉडल, ट्रिम, रंग और सुविधाओं सहित विशिष्ट प्राथमिकताओं की तलाश करके अपने क्षेत्र में उपलब्ध वाहनों द्वारा अपनी खोज को कम करने का विकल्प होगा।

फिर वे अपनी पसंदीदा कार चुन सकते हैं और अपने चुने हुए भुगतान और वित्तपोषण विकल्पों के साथ ऑनलाइन चेक आउट कर सकते हैं, जो सभी सीधे अमेज़न के सिस्टम में किए जाते हैं। एक बार बिक्री पूरी हो जाने के बाद, पिकअप और डिलीवरी प्रत्येक ग्राहक के स्थानीय हुंडई डीलरशिप के माध्यम से संभाली जाएगी। अन्य ब्रांडों के बाद में रिटेलिंग दिग्गज की वेबसाइट के माध्यम से बेचे जाने की उम्मीद है।

अमेज़न के पास एक छोटा व्हीकल शोरूम सेक्शन है जो उपयोगकर्ताओं को बिक्री पूरी करने के लिए ऑटो डीलरशिप पर ले जाता है, लेकिन हुंडई साझेदारी पहली है जो वास्तव में आपको वाहन पूरी तरह से अमेज़न के माध्यम से बेचेगी। कार और ड्राइवर को हुंडई के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक बार सुविधा लाइव हो जाने के बाद डीलर अपनी पूरी लाइनअप अमेज़न पर सूचीबद्ध कर सकते हैं।

हमें हुंडई द्वारा यह भी बताया गया था कि डीलर अमेज़न पर प्रदर्शित होने वाली कीमत तय करेंगे, और लेन-देन मूल्य सूची पर होगा। इसका मतलब है कि आपके वेब ब्राउज़र के साथ किसी भी प्रकार की मोलभाव आपको आपकी नई हुंडई पर कोई छूट नहीं मिलेगी। लेकिन अरे, हम यह मानने वाले कौन हैं – हो सकता है कि आपके पसंदीदा पॉडकास्ट में एक ऑनलाइन छूट कोड हो जिसका आप उपयोग कर सकते हैं।

बजट फ्रेंडली लैपटॉप के खरीदने से पहले इसे जरूर पढ़ें 

ऑनलाइन कार बिक्री : हुंडई और अमेज़न की नई साझेदारी दोनों कंपनियों के लिए कई तरह के लाभ लेकर आएगी, जिनमें शामिल हैं:-

  • बढ़ी हुई पहुँच: ऑनलाइन कार बिक्री से हुंडई को अपने वाहनों तक बड़े दर्शकों की पहुँच प्राप्त होगी, क्योंकि अमेज़न के पास दुनिया में सबसे बड़े ग्राहक आधारों में से एक है। इसका मतलब है कि हुंडई अपने वाहनों को उन लोगों तक बेचने में सक्षम होगी, जो पारंपरिक कार डीलरशिप पर जाने में सक्षम नहीं हैं या नहीं चाहते हैं।
  • सुविधाजनक खरीदारी अनुभव: ऑनलाइन कार बिक्री ग्राहक अपने घरों के आराम से अपनी नई हुंडई कारें खरीद सकेंगे। इसका मतलब है कि उन्हें कार डीलरशिप जाने और सेल्समैन के साथ बातचीत करने में अपना समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।
    बेहतर बिक्री: हुंडई को उम्मीद है कि ऑनलाइन बिक्री उसके पारंपरिक डीलरशिप बिक्री में वृद्धि करेगी।
  • नया उत्पाद श्रेणी: ऑनलाइन कार बिक्री से अमेज़न को अपने उत्पाद वर्गीकरण में ऑटोमोबाइल्स जोड़ने से लाभ होगा।
  • बढ़ी हुई बिक्री: अमेज़न को उम्मीद है कि हुंडई साझेदारी से उसकी कुल बिक्री में वृद्धि होगी।
  • ग्राहक वफादारी में वृद्धि: अमेज़न को उम्मीद है कि ऑनलाइन कार खरीदने वाले ग्राहक भविष्य में अन्य उत्पादों के लिए भी अमेज़न का उपयोग करेंगे।

निष्कर्ष :

ऑनलाइन कार बिक्री कुल मिलाकर, हुंडई और अमेज़न दोनों को इस नई साझेदारी से फायदा होने की उम्मीद है। हुंडई को अपने वाहनों तक बड़े दर्शकों की पहुँच प्राप्त होगी, और अमेज़न को अपने उत्पाद वर्गीकरण में ऑटोमोबाइल्स जोड़ने से लाभ होगा। दोनों कंपनियों को उम्मीद है कि साझेदारी से उनकी कुल बिक्री में वृद्धि होगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular