Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateAmpere Nexus Scooter : अनेकों खूबियों से भरा हुआ ,कश्मीर से कन्याकुमारी...

Ampere Nexus Scooter : अनेकों खूबियों से भरा हुआ ,कश्मीर से कन्याकुमारी तक 10000 Km का सफर पूरा करने वाला स्कूटर मात्र 1 लाख की कीमत में आज ही लाएं

Ampere Nexus Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड में तेजी आई है। इसे देखते हुए सभी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण करने वाली कंपनियां नए-नए फीचर्स के साथ अपने प्रोडक्ट को ग्राहक के सामने पेश कर रही है। इसे देखते हुए ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने भी अपना सबसे धांसू फैमिली स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का नाम Ampere Nexus Electric Scooter दिया गया है।

स्कूटर की डिजाइन डेवलपमेंट एवं मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही किया गया है। अगर आप भी एक अच्छे फीचर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानना चाहते हैं, तब आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। आप हमारे साथ इस आर्टिकल के अंत तक बने रहिएगा हम इस स्कूटर से जुड़े हर जानकारी बताने जा रहे हैं। इस स्कूटर को दो वेरिएंट में EX और ST में लॉन्च किया गया है. आइए इस स्कूटर की स्पेसिफिकेशन फीचर एवं प्राइस के बारे में जानकारी करते हैं.

Read More:Lambretta Elettra Electric Scooter 2024,127 Km रेंज,110 KMPH की टॉप स्पीड ,खूबसूरती ऐसी कि नजर नहीं हटेगी।

Ampere Nexus Scooter Design

Ampere Nexus Scooter के डिजाइन को काफी आकर्षक बनाया गया है। डायमंड कट के साथ आई कैचिंग हेडलाइट सेटअप, आर्कटिक टर्न इंस्पायर्ड टेल लैंप्स, बेस्ट- इन- क्लास हाइब्रिड स्विंग आर्म, स्लीक डीआरएलएस, लंबी सीट देखने को मिलता है। आगे की तरफ टेलीस्कोप फॉर्क सस्पेंशन तथा पीछे में शॉक ऑब्जर्वर दिया गया है जो आपकी यात्रा को आरामदायक बनाने में मदद करेगा।

यह स्कूटर ip67 रेटिंग के साथ आता है. इसका मतलब है कि यह धूल एवं पानी से भी प्रोटेक्टेड है। इसके आगे और पीछे दोनों पहियों में 12 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है जिसमें ट्यूबलेस टायर का प्रयोग हुआ है।आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए आगे और पीछे दोनों पहिए में डिस्क ब्रेक भी दिया गया है.

 Ampere Nexus Scooter
Ampere Nexus Scooter

Ampere Nexus Specifications

किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन की परफॉर्मेंस में बैटरी का प्रमुख रोल होता है। इस स्कूटर में 3 kWh की LFP बैटरी दिया गया है. जिसे आप घर पर भी 3 घंटे 22 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं. एक बार बैटरी फुल चार्ज हो जाने के बाद यह 136 किलोमीटर की सफर पूरा कर सकती है. इसमें पावरफुल मोटर देखने को मिलता है. जो 4 किलोवाट की पिक पावर जेनरेट कर सकता है. अपने दमदार बैटरी एवं पावरफुल मोटर के कारण यह 93 Kmph की टॉप स्पीड देने में सक्षम है.

Ampere Nexus Range

कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर एक बार बैटरी फुल चार्ज कर लेने के बाद 136 किलोमीटर की सफर पूरा करती है। इसका अभिप्राय यह है कि स्कूटर की रेट 136 Km/charge है।

Ampere Nexus Scooter Price in India/Ampere Nexus Price

Ampere Nexus Scooter स्कूटर में पांच राइडिंग मोड दिया गया है। कंपनी के डायरेक्टर विजय कुमार के अनुसार यह स्कूटर हर प्रकार के मौसम के लिए उपयुक्त है। इसे सिंगल जर्नी में 10000 किलोमीटर की कठिन ट्रायल रन के बाद लॉन्च किया गया है।
इस स्कूटर को दो वेरिएंट पियर नेक्स EX एवं अंपायर नेक्सस ST एवं चार कलर ऑप्शन लूनार व्हाइट, इंडियन रेड, स्टील ग्रे एवं जांस्कर एक्वा के साथ उतारा गया है। इसका एक्स शोरूम दिल्ली की कीमत इस प्रकार है.

  • एम्पेयर नेक्सस EX – Rs.1,19,900 (एक्स शो रूम दिल्ली )
  • एम्पेयर नेक्सस ST -Rs.1,9,900 (एक्स शो रूम दिल्ली )

Ampere Nexus Electric Scooter Rivals

कंपनी का कहना है कि Ampere nexus scooter को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक 10000 किलोमीटर की ट्रायल रन पूरा करने के बाद ही बाजार में उतारा गया है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। उम्मीद है कि यह स्कूटर ग्राहक की उम्मीदो पर खरा उतरेगा. इस स्कूटर को बाजार में उतरने के बाद उसकी प्रतिस्पर्धा Ola S1 Pro, Ather Rizta के साथ होना तय है।

Read Also

1- Fujiyama classic electric scooter (18th April 2024):कम कीमत में मिलेगा 110 Km की रेंज ,साथ में फीचर की भरमार

2- kick ev Smassh electric scooter,160 KM के Amazing रेंज एवं 5 साल की वारंटी के साथ, इतने कम कीमत में !

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular