Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateFujiyama classic electric scooter (18th April 2024):कम कीमत में मिलेगा 110 Km...

Fujiyama classic electric scooter (18th April 2024):कम कीमत में मिलेगा 110 Km की रेंज ,साथ में फीचर की भरमार

Fujiyama classic electric scooter: भारतीय बाजार में खास तौर पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की मांग में काफी तेजी देखी जा रही है. इसे देखते हुए लगातार नए-नए इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन बाजार में लॉन्च हो रहा है. कई नई कंपनियां भी ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहन के निर्माण में लगी हुई है.कंपनियों के बीच ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रहा है. इस प्रतिस्पर्धा का फायदा भी सीधे तौर पर ग्राहक को हो रहा है।

इसी क्रम में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी फुजियामा इवी ने भारतीय बाजार में कम कीमत की हाई स्पीड स्कूटर Fujiyama classic electric scooter लॉन्च किया है। इस स्कूटर में टेक्नोलॉजी ,परफॉर्मेंस एवं इसकी कीमत का एक संतुलित कांबिनेशन देखने को मिल रहा है। आइए इस स्कूटर की प्राइस स्पेसिफिकेशंस एवं फीचर्स के बारे में जानकारी लेते हैं। अगर आप भी किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में है,तब यह जानकारी आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

Read More :Ola Electric का खेल खत्म ?आ रहा है Honda Electric Scooter SC e,100 Km रेंज और दमदार फीचर्स के साथ.

Fujiyama classic electric scooter Design

इस क्लासिक इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है। इसे लाइट वेट फ्रेम पर तैयार किया गया है। जिसके पिछले पहिए में हब मोटर लगाया गया है। इसके अलावा इसमें एलईडी लाइट, इंटीग्रेटेड डीआरएल, भारत डीकेल्स देखने को मिल रहा है. सफर को आरामदायक बनाने के लिए आगे की तरफ टेलीस्कोप फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है।

Fujiyama classic electric scooter Specifications

किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन की परफॉर्मेंस उसकी बैटरी एवं मोटर पर निर्भर करता है। इस स्कूटर में 2.05 kWh,40 Ah/51.2 V की आईओटी एनेबल्ड लिथियम आईरन फास्फेट बैट्री दिया गया है। एक बार बैटरी फुल चार्ज करने पर कंपनी के तरफ से 110 किलोमीटर की रेंज मिलने का दावा किया जा रहा है। वहीं इसकी मोटर की बात करें इसकी BLDC मोटर 3 किलोवाट की पिक पावर जेनरेट करने में सक्षम है। यह स्कूटर अधिकतम 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से सड़क पर फर्राटा भर सकती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है।

Fujiyama classic electric scooter Specifications & Features
वेहिकल का नाम
Fujiyama classic electric scooter
टॉप स्पीड
60 km/hr
रेंज
110 Km
मोटर पिक पावर
3 Kw,BLDC
चार्जिंग टाइम
04 hrs
बैटरी
लिथियम आयरन  फास्फेट
बैटरी
2.05 kWh,40 Ah/51.2 V
सस्पेंशन
फॉर्क सस्पेंशन
व्हील साइज
12"
राइडिंग मोड
4
फीचर्स
इंटीग्रेटेड डीआरएल,एलईडी हेड लैंप,
टेल लैंप,साइड इंडिकेटर,डिजिटल स्पीडोमीटर, 
ओडोमीटर,बैटरी स्टेटस इंडिकेटर,कीलेश स्टार्ट,यूएसबी पोर्ट

Fujiyama classic electric scooter में 12 इंच की पहिया का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें ट्यूबलेस टायर का प्रयोग हुआ है। आपके सफर को सुरक्षित बनाने के लिए कॉम्बी ड्रम ब्रेक का फीचर्स दिया गया है। वहीं इसकी अन्य फीचर्स की बात करें इसमें इंटीग्रेटेड डीआरएल, एलईडी हेड लैंप टेल लैंप, साइड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, बैटरी स्टेटस इंडिकेटर, कीलेश स्टार्ट, यूएसबी पोर्ट के अलावे भी कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। आपके राइड को आनंददायक बनाने के लिए रिवर्स मोड के अलावे तीन फॉरवर्ड ड्राइविंग मोड दिया गया है

Fujiyama classic electric scooter Price/Fujiyama classic electric scooter price in India

Fujiyama classic electric scooter स्कूटर को कंपनी ने Rs.79999 की एक्स शोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। आप भी इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तब कंपनी की साइट पर जाकर Rs.499 में बुक करवा सकते हैं। कंपनी के द्वारा इसकी बैटरी पर 3 वर्ष की वारंटी का ऑफर भी दिया जा रहा है.

Rivals

इस स्कूटर को लॉन्च हो जाने के बाद इस प्राइस रेंज की दूसरी स्कूटर Ola S1X , Vida V1, तथा Ather 450 S के साथ इसकी प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है।

इसे भी पढ़ें

1- Ola Solo Scooter 2024: ओला ने दुनिया का पहला सेल्फ बैलेंसिंग ,ऑटोनोमस स्कूटर की एक झलक दिखाई ,जानिए कब तक बाजार में आ जायेगा ?

2- Ather Rizta Price in India (7 April 2024),Specifications, Range के अलावे जानिए इस Amazing स्कूटर की 3-सबसे बड़ी खासियत

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular