Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsगजब: कोई डिग्री नहीं फिर भी 50 लाख कमाती है महिला,काम सिर्फ...

गजब: कोई डिग्री नहीं फिर भी 50 लाख कमाती है महिला,काम सिर्फ 6 घंटे/दिन

कोई डिग्री नहीं फिर भी 50 लाख कमाती है:हर कोई चाहता है कि उसे ऐसी नौकरी मिले, जिसमें ज्यादा काम ना हो और पैसे बहुत हों.लेकिन यह आसान नहीं है। अकेले रहकर तो करियर पर फोकस करके पैसे कमाए जा सकते हैं । लेकिन परिवार के बिच रहकर काफी संभव नहीं  है। खासतौर पर महिलाओं के लिए बच्चों के जन्म के बाद नौकरी करना और भी मुश्किल होता जाता है।

 डिग्री नहीं फिर भी 50 लाख कमाती है
Roma Norriss
Credit Soccial media

लेकिन एक महिला ने अपने लिए पैसे कमाने का एक अनोखा तरीका ढूंढ निकाला,जिससे वो घर बैठे साल में 50 लाख रुपये कमा लेती है। और ये काम भी वो सिर्फ दिन में 6 घंटे ही करती है। हैरानी तो आपको इस बात की होगी कि उसके पास कोई बड़ी डिग्री भी नहीं है ताकि किसी कॉर्पोरेट सेक्टर में भी नौकरी कर सके।

तो आइए जानते हैं कि आखिर इस महिला ने ऐसा क्या किया कि वो इतना पैसा कमा पा रही है?

गजब:कोई डिग्री नहीं फिर भी 50 लाख कमाती है,जाने परिचय 

महिला का नाम रोमा नॉरिस है वह UK की रहने वाली है ।50 लाख कमाने के पीछे की कहानी दूसरों के लिए काफी  प्रेरणादायक है। वह एक ऐसी महिला है जिसने बिना किसी डिग्री या विशेष प्रशिक्षण के घर बैठे सालाना 50 लाख रुपये की कमाती है । रोमा 2 वच्चों की माँ है। उनकी उम्र 40 वर्ष है ।

इस तरह के प्रेरणादायक न्यूज़ पढ़ने के लिए क्लिक करें

रोमा के पेशा एवं इनकम ?   

सोमरसेट की रहने वाली रोमा 17 साल से पैरेंटिंग कंसल्टेंट के तौर पर काम कर रही हैं । इससे 28 हजार प्रति घंटा कमा लेती हैं। पैरेंटिंग कंसल्टेंट के तौर पर वो नए-नए पैरेंट्स को बच्चे को कैसे सुलाना चाइये, पॉटी ट्रेनिंग , उन्हें बात करना सिखाना और पोषक खाना खिलाना सिखाती हैं। वो कई बार तो लेबर के दौरान भी मां को सपोर्ट करने और उसके तुरंत बात ब्रेस्टफीडिंग में भी मदद करती हैं। माता-पिता उनके पास समस्याएं लेकर आते हैं, जिनका वे समाधान करती हैं। इस पेशे से घर पर ही 6 घंटे काम करके साल में £50,000 यानि 50 लाख रुपये से ज्यादा कमाती हैं। लोग को ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों प्रकार से  सलाह भी देती है ।

है न घर बैठे पैसा कमाने का अनोखा आईडिया !

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular