Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateAther E-Scooter फॅमिली पैक : लॉन्च होने वाला है, 450X भी...

Ather E-Scooter फॅमिली पैक : लॉन्च होने वाला है, 450X भी नए लुक और डिज़ाइन से मचाएगा तहलका ।

Ather E-Scooter फॅमिली पैक : पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत तथा पॉल्यूशन को कम करने के लिए अब वाहन निर्माण करने वाली कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के तरफ फोकस कर रही है। ग्राहक का रुझान इलेक्ट्रिक व्हीकल के तरफ बढ़ा है.

खास तौर पर भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन की मांग बढ़ी है। सरकार के तरफ से भी यह व्हीकल के ऊपर सब्सिडी दिया जा रहा है। सरकार भी चाहती है कि लोग पेट्रोल की गाड़ियों का उपयोग कम करें .ताकि बाहर से कच्चे तेल का इंपोर्ट कम हो।साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल के उपयोग करने से पॉल्यूशन जैसी विकराल  समस्या की किसी हद तक कम करने में मदद मिलेगी।

Ather E-Scooter फॅमिली पैक का परीक्षण की जासूसी तस्वीर

इसी क्रम में Ather Energy नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाला है .यह Ather E-Scooter फॅमिली पैक होगा.इस स्कूटर का टेस्टिंग मॉडल की जासूसी की तस्वीर सामने आया हैl

Ather E-Scooter फॅमिली पैक
Ather E-Scooter फॅमिली (Launched in 2024)
Google

Ather Energy के सीईओ और को फाउंडर तरुण मेहता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि हमारी कंपनी भारतीय बाजार में बहुत जल्द Ather E-Scooter फॅमिली पैक लाने जा रही है।इसके साथ ही को फाउंडर मिस्टर मेहता ने बताया कि Ather 450x के नए वर्जन पर भी तेजी से काम किया जा रहा है।

Ather E-Scooter फॅमिली पैक कब लांच होगा ?

उन्होंने कंफर्म किया की दोनों गाड़ी 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगाl। मिस्टर मेहता के अनुसार Ather 450 इस सेगमेंट की गाड़ी में फीचर्स और प्रदर्शन में सर्वश्रेष्ठ होगा । नया इलेक्ट्रिक फैमिली स्कूटर बिल्कुल नए स्वरूप में होगा और यह Ather 450 की तुलना में काफी बड़ा होगा ।

Ather E-Scooter स्पेसिफिकेशन्स

अभी इन दोनों गाड़ियों के डिटेल स्पेसिफिकेशंस का कोई खुलासा नहीं हुआ है फिर भी जासूसी तस्वीर में होरिजेंटल हेडलाइट क्लस्टर एक टेलीस्कोप फ्रंट फोर्क तथा 12 इंच के एलॉय व्हील देखे जा सकते हैं . साथ ही  फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दिखाई दे रहा है।

Ather E-Scooter फॅमिली पैक
Ather E-Scooter फॅमिली (Upcoming)
Google

उम्मीद है कि इस नए फैमिली स्कूटर में 450 x मॉडल की तरह ड्राइव मोटर बीच में हो सकता है।अभी इसके प्रदर्शन व रेंज के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन ऐसा संभव है की इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत कम रखा जा सकता है इसके लिए इसमें छोटी बैटरी का उपयोग हो सकता है।

देखने में यह स्कूटर टीवीएस आईक्यूब की तरह दिखेगा। जो लोग भी इस डिजाइन को पसंद करते हैं उनके लिए यह  फैमिली स्कूटर एक विकल्प हो सकता है । उन्हें इस गाड़ी  को बाजार में आने का इंतजार करना चाहिए ।

 

To Know more automobile update read

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular