Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsBPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार में दूसरे चरण में 69692 शिक्षकों...

BPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार में दूसरे चरण में 69692 शिक्षकों की बम्पर भर्ती की तैयारी शुरू–

BPSC Teacher Recruitment 2023:बिहार सरकार में शिक्षक की नौकरी (सरकारी नौकरी) के लिए उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा दूसरे चरण की भर्ती की तैयारी चल रही है, जिसके बारे में एक नया अधिसूचना जारी की गई है। दूसरे चरण के पंजीकरण का प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू होगा और यह प्रक्रिया 14 नवंबर, 2023 तक जारी रहेगी। यह भर्ती माध्यमिक विद्यालय (कक्षा 6-8) और उच्च माध्यमिक (कक्षा 9-10) के लिए होगी।

BPSC शिक्षक भर्ती के लिए जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं, वे BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर BPSC Teacher Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती में प्राइमरी शिक्षकों/पीआरटी (प्रशिक्षित), माध्यमिक शिक्षकों और उच्च माध्यमिक प्रशिक्षित शिक्षकों के अलावा हेड शिक्षकों की भी पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण के तहत नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती के संबंध में एक विस्तृत नोटिफिकेशन भी उचित समय पर जारी की जाएगी।

BPSC Teacher Recruitment 2023
Teacher Recruitment 2023 Vacancy -69692

BPSC Teacher Recruitment दूसरे चरण की परीक्षा तिथियां उम्मीदवारों का चयन बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar TRE 2023) के आधार पर किया जाएगा, जो 7 से 12 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

बीपीएससी टीआरई दूसरे चरण में इतने पदों पर हो सकती है बहाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे चरण के लिए पहले ही 69,692  रिक्तियां तय की जा चुकी हैं। संभावना है कि इसी संख्या पर बहाली की जा सकती है।

BPSC Teacher भर्ती द्वितीय चरण सूचना एवं महत्वपूर्ण विवरण

आर्गेनाइजेशन

बिहार लोक सेवा आयोग
रिक्ति का नाम बिहार शिक्षक/ प्रधानाचार्य भर्ती दूसरा चरण
रिक्तियों की संख्या 69,692
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 3 नवम्बर 2023
आवेदन की अंतिम तिथि 14 नवम्बर 2023
परीक्षा की तिथि 7 दिसम्बर से 10 दिसम्बर 2023
ऑफिसियल वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/

 

BPSC Teacher Recruitment 2023आबेदन कैसे करें ?

BPSC Teacher Recruitment के लिए आवेदन कैसे करें? आप बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- https://bpsc.bih.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपको आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध टैब पर परीक्षा शुल्क सहित अपने सभी आवश्यक क्रेडेंशियल प्रदान करने होंगे।

आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आगे की जानकारी के लिए इसका प्रिंटआउट अपने पास निकाल कर रखें।

बिहार शिक्षक भर्ती 2023 से संबंधित अधिक जानकारी के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देखें

 

For More Vacancy see

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular