Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsFraud With MS Dhoni: बाप रे बाप भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व...

Fraud With MS Dhoni: बाप रे बाप भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कॅप्टन को 16 करोड़ का चुना लगा दिया इस आदमी ने, जानिए क्या है पूरा मामला ।

Fraud With MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में एक बहुत बड़ी खबर आ रही है कि उनके साथ बहुत बड़ा फ्रॉड हुआ है . खबर के अनुसार एक स्पोर्ट्स कंपनी ने महेंद्र सिंह धोनी को तकरीबन 16 करोड रुपए का चूना लगा दिया।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान की तरफ से इस संदर्भ में धोखाधड़ी का एक मुकदमा दायर करवाया गया है।यह धोखाधड़ी का आरोप उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर के ऊपर में लगा है। इस बात के का खुलासा धोनी के वकील के द्वारा किया गया है।

Fraud With MS Dhoni करने वाली कम्पनी 

मनीकॉन्ट्रोल की रिपोर्ट को माने तो Fraud With MS Dhoni करने वाली कम्पनी का नाम Aarka Sports Management  है। अब इसमें धोनी के वकील के द्वारा स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दायर कर दिया गया है।

दर असल में इस कंपनी के साथ धोनी का एक एग्रीमेंट हुआ था हुआ था, उसे एग्रीमेंट के तहत जो भी रकम धोनी को मिलनी चाहिए थी वह कंपनी ने नहीं दिया है। इस कारण से धोनी को लगभग 16 करोड रुपए का नुकसान हुआ है।

Fraud with MS Dhoni
MS Dhoni , Ex Captain Indian cricket team
Image credit – Instagram

Aarka Sports Management के खिलाफ मुक़दमा 

इस मामले में धोनी के तरफ से प्रतिनिधित्व विधि एसोसिएट्स के दयानंद सिंह कर रहे हैं। उनके अनुसार Aarka Sports Management के अधिकारी मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ मुकदमा फाइल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि Aarka Sports Management कंपनी ने धोनी के साथ 2017 में हुए एग्रीमेंट का  पालन नहीं किया और इस कारण से धोनी को 16 करोड रुपए का नुकसान हुआ है।

MS Dhoni-Aarka Sports Management Agreement

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान MS Dhoni और Aarka Sports Management कंपनी के बीच एग्रीमेंट पूरे विश्व में क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए था। एग्रीमेंट के अनुसार कंपनी को फ्रेंचाइजी के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी को एक फिक्स्ड अमाउंट देना था । इसके अलावे प्रॉफिट में 70:30 का देनदारी बनता था। कंपनी के तरफ से एग्रीमेंट के नियम को तोड़ा गया है इसलिए उसके खिलाफ मुकदमा दायर किया गया। खबर है की इस दौरान कम्पनी ने करीब 10 जगहों पर क्रिकेट अकादमी खोली। उससे मुनाफा भी कमाया । लेकिन MS  Dhoni को उनके हिस्से का अमाउंट नहीं दिया गया ।

हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के तरफ से कई बार उसे कंपनी से संपर्क किया गया साथ ही पूर्व में उसे लीगल नोटिस एवं कई रिमाइंडर भी दिया गया । लेकिन कंपनी इस मामले को सुलझाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। अंत में एमएस धोनी के तरफ से Aarka Sports Management को दिए गए अथॉरिटी लेटर को 15 अगस्त 2021 को रिवोक कर दिया गया। अब एम एस धोनी के पास उस कंपनी के खिलाफ लीगल एक्शन लेने के अलावा और कोई विकल्प बचा नहीं है। मजबूरन उसे कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर करना पड़ा। अब इंतजार करना पड़ेगा कोर्ट इस मामले में क्या फैसला लेती है?

MS Dhoni का क्रिकेट करियर 

एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के से सफल कप्तान के रूप में जाने जाते हैं। 2004 से 2019 तक 15 वर्ष के क्रिकेट करियर में उन्होंने लेटेस्ट 350 वनडे तथा 98 2020 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। एम एस धोनी की कप्तानी में वर्ष 2011 में भारत वर्ल्ड कप भी जीत चुका है।

 

इसे भी पढ़ें

1-Sodium Ion battery [2024] :इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में क्रांति; JAC मोटर्स द्वारा लॉन्च की गई YEEVA EV, सोडियम-आयन बैटरी से संचालित पहली इलेक्ट्रिक कार

2-CBSE Board Exam 2024 Revised Date sheet: CBSE ने 10th और 12th बोर्ड परीक्षा की नयी डेट शीट जारी किया , जानिए इसके बारे में। 

3-Makar Sankranti 2024: खिचड़ी की खुशबू, पतंगों की उड़ान, उत्तर से दक्षिण, मकर संक्रांति का अनोखा सफर।

4-Ananya Pandey-Aditya Roy Image Viral 2024: लंदन में की ऐसी हरकत, देखें वायरल वीडियो कि सच्चाई 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular