Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeEntertainmentKBC 15 Juniors Mayank : 13 साल का मासूम लड़का बना करोड़पति...

KBC 15 Juniors Mayank : 13 साल का मासूम लड़का बना करोड़पति लेकिन सात करोड़ के सवाल का जबाब नहीं दे पाया ।

KBC 15 Juniors Mayank: KBC 15 जूनियर्स को पहला करोड़पति मिल गया है। सोनी टीवी का चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति किड्स जूनियर्स वीक मनाया जा रहा है। शो के फॉर्मेट के हिसाब से 15 साल से कम उम्र के बच्चों को मौका दिया गया है।

KBC 15 Juniors Mayank: का परिचय

कहते हैं न कुछ बच्चे भी विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं। हरियाणा के रहने वाले मयंक भी इस विलक्षण प्रतिभा के धनी बच्चे हैं। जिन्होंने इस शो में अपनी प्रतिभा और ज्ञान के बदौलत एक करोड़ रूपया जीतने में कामयाब हो गए।

मयंक हरियाणा के महेंद्रगढ़ में  पाली गांव के रहने वाले हैं । मयंक की इस उपलब्धि पर पुरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भी छात्र के पिता को फोन करके बधाई दी है। मयंक के पिता दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल हैं तथा मयंक 8 वी कक्षा का छात्र है ।

KBC 15 Juniors Mayank के ज्ञान को देखकर शो के होस्ट करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन भी उनके प्रतिभा के कायल हो गए। प्रश्नों के जवाब जिस तरह से दे रहे थे उसे देखकर शो के होस्ट महानायक अमिताभ बच्चन के अलावा पूरा ऑडियंस हैरान था। बात तो हैरानी की है हीं क्योंकि जिस शो में अच्छी खासी योग्यता रखने वाले को कंप्यूटर जी का सवाल सुनकर पसीना आ जाता है। उन सवालों का जवाब स्कूल में पढ़ने वाला 8 वर्षीय मयंक बहुत आसानी से जवाब दे रहे थे।

KBC 15 Juniors Mayank: एक करोड़ का प्रश्न

Q. किस यूरोपीय मानचित्रकार को वह मानचित्र बनाने का श्रेय दिया जाता है जिसमें नए खोजे गए मालदीप को अमेरिका नाम दिया गया था ?

A. अब्राहम आर्टेलियस

B. जेरार्डस मर्केटर

C. जियोवन्नी बटिस्टा एग्रीसी

D. मार्टिन वाल्डसीमुल्लर

मयंक इस सवाल का जवाब देते हुए लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हुए ऑप्शन ‘D’ को लॉक किया. यह जवाब बिल्कुल सही था इस तरह मयंक 8 वर्ष की उम्र में करोड़पति बन गए. इसके बाद बारी आती है 7 करोड़ के सवाल का ।

:सात करोड़ का प्रश्न

Q. सूबेदार एनआर निक्कम और हवलदार गजेंद्र सिंह को दूसरे विश्व युद्ध के दौरान किस शहर में आपूर्ति पहुंचने के लिए रूस द्वारा रेड स्टार के आदेश से सम्मानित किया गया था ?

A. तब्रिज

B. सिडॉन

C. बटूमि

D. अल्माटी

इस प्रश्न के जवाब का मयंक को कोई आईडिया नहीं था। जैसा महानायक अमिताभ बच्चन सभी कंटेस्टेंट कोई याद दिलाते हैं अगर सही जवाब नहीं पता है तो शो से क्विट कर सकते हैं। मयंक ने बिना देर किए एक करोड़ जीतकर शो से क्विट कर लिया । यह उनका बुद्धिमानी भरा निर्णय था । सवाल का सही जवाब है

Ans   ऑप्शन ‘A ‘ यानी ‘तब्रिज’

यह तो मयंक के लिए एक शुरुआत है . उनके अंदर जो प्रतिभा है जिंदगी में बहुत लम्बा सफर तय करेंगे . मयंक को हमारे तरफ से 01  करोड़ जितने पर बधाई .

न्यूज़ अपडेट के किए क्लिक करें 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular