Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsPhotomoji : व्यक्तिगत इमोजी का नया युग शुरू हो गया है

Photomoji[2024] : व्यक्तिगत इमोजी का नया युग शुरू हो गया है

तुम उन पुराने इमोजी से थक चुके हो? गूगल ने अभी हाल ही में अपनी Messages एप्लिकेशन में एक नई क्रांति पेश की है, जिसका नाम है “Photomoji”. यह रोमांचक विशेषता आपको अपनी तस्वीरों का उपयोग करके व्यक्तिगत इमोजी प्रतिक्रियाएं बनाने की स्वीकृति देती है!

Photomoji क्या है?

Photomoji आपकी भावनाओं और अभिव्यक्तियों को पारंपरिक इमोजी की सीमाओं से परे ले जाने की अनुमति देता है। इसमें एक हेरफेर की तस्वीर, आपके पालतू जानवर की प्यारी छवि, या संकेतिक वस्त्र – इन सभी का सही प्रतिक्रिया देने के लिए सोचें। Photomojis के साथ, संभावनाएं अनगिनत हैं!

यह कैसे काम करता है? Photomoji बनाना आसान और मजेदार है। यहां कैसे करें:

Photomoji
Photomoji (Image credit ti India Today)
  • मैसेज एप्लिकेशन खोलें और इमोजी आइकन टैप करें।
  • इमोजी की कीबोर्ड के पास “+” बटन टैप करें।
  • मेनू से “बनाएँ” चुनें।
  • अपने गैलरी से तस्वीर चयन करें या नई तस्वीर लें।
  • तस्वीर को क्रॉप और संपादित करें।
  • “सेव” टैप करें और अब आप अपने नए बनाए गए Photomoji का उपयोग मैसेजों में प्रतिक्रिया देने के लिए कर सकते हैं!

व्यक्तिगत इमोजी के साथ अपनी भावनाएं व्यक्त करें

Photomojis के सबसे रोमांचक पहलू में इसकी यह क्षमता है कि यह आपको अपनी तस्वीरों का उपयोग करके व्यक्तिगत इमोजी बनाने की अनुमति देता है। सोचें, एक कैंडिड स्नैपशॉट को हंसी, आश्चर्य, या प्रेम का एक अद्वितीय अभिव्यक्ति में बदलने का कल्पना करें। यह सुनिश्चित करता है कि आपके मैसेज अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए कार्य करते हैं, जो पारंपरिक इमोजी की सीमाओं को पार करता है। चाहे यह आपके पालतू का चित्र हो, यादगार अवकाश का क्षण, या मजेदार भावनाओं का एक चित्र, इसके तरह के इमोजी आपकी तस्वीरों को संवाद का एक जीवंत साधन में बदलते हैं।

गतिशील भावना मान्यता

Photomojis शीर्षक एमोजन रिकॉग्निशन तकनीक का उपयोग करता है जिससे आपकी तस्वीरों में चेहरों का यथासम्भाव सैद्धांतिक विश्लेषण किया जा सकता है। परिणाम यह है कि यह एमोजीज का एक संग्रह होता है जो छवि में कैद भावनाओं को गतिशील रूप से प्रतिबिंबित करता है। यह सुनिश्चित करता है कि आपके एमोजीज न केवल दृश्य सुरुचिकर होते हैं, बल्कि ये वास्तविक रूप से आपकी अभिव्यक्ति की भावनाओं का प्रतिष्ठान्ता करते हैं। इस की पीछे टेक्नोलॉजी इस सुविधा को बुद्धिमान छू लगातार और प्रयोगशील बनाती है, जिससे समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ावा मिलता है।

अनगिनत रचनात्मक संभावनाएं

यह बस आपकी तस्वीरों में एमोजीज जोड़ने के बारे में नहीं है; यह आपकी रचनात्मकता को मुक्त करने के बारे में है। आपके पास उपयोग के लिए एक विशाल सीमा के एमोजीज हैं, जिनसे आप सामान्य तस्वीरों को दृष्टिकोण से बाधित मास्टरपीस में बदल सकते हैं। कॉमिक स्ट्रिप कथा बनाएं, एक सुरम्य शॉट में कविता की झलक डालें, या समूह फोटो को एक खिलवार अभिव्यक्तियों का एक खिलवार में बदलें। संभावनाएं आपकी कल्पना के अनुसार ही सीमित हैं, जिससे यह प्रकार के एमोजीज एक रचनात्मक कथाकला के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए एक समर्थ उपकरण बन जाता है।

प्लेटफ़ॉर्मों के बीच अनवरोधी समाहरण

Photomojis की एक बेहतरीन विशेषता यह है कि इसका अनवरोधी समाहरण विभिन्न गूगल प्लेटफ़ॉर्मों पर होता है। चाहे आप इसे Android, iOS, या वेब के माध्यम से उपयोग कर रहे हों, अनुभव संरूप रहता है। इससे यह सुनिश्चित होता है कि आप उपयोग कर रहे डिवाइस के बिना Photomojis के रचनात्मक लाभ का आनंद ले सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म के समर्थन से सराहनीय संगतता है, जिससे आप अपने दृष्टिकोण से समृद्ध होकर विसुअअली सुधारित संदेशों को दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने में आसानी होती है, जिससे एक और ज्यादा रंगीन और परिचर्चात्मक डिजिटल संवाद का निर्माण होता है।

गोपनीयता सोच

गूगल ने इस प्रकार के इमोजीज के विकास में उपयोगकर्ता गोपनीयता को प्राथमिकता दी है। यह सुनिश्चित करता है कि इस सुविधा का उपयोग आपके डिवाइस पर स्थानीय रूप से होता है, जिससे आपकी तस्वीरों का विश्लेषण और इमोजीज की उत्पत्ति आपके व्यक्तिगत डेटा को कमजोर करने के बिना होती है। इस प्राइवेसी के प्रति समर्पण का यह एक शांतिपूर्ण पहलु है जो उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जो अपने डिजिटल interaction की सुरक्षा को महत्वपूर्ण मानते हैं।

benefits of Photomoji:

व्यक्तिगत अभिव्यक्ति: सामान्य इमोजी को पार करें और अपने भावनाओं को अनूठे और संबंधनीय छवियों के साथ व्यक्त करें।

मजेदार और रुचिकर: इससे आपके संवादों में एक कूदार तत्व जोड़ा जाता है, जिससे वे और भी मजेदार और परिचर्चात्मक होते हैं।

रचनात्मक स्वतंत्रता: अपनी कल्पना को दौड़ने दें और एक संग्रह बनाएं जो वास्तविक रूप से आपको प्रतिष्ठान्ता दिखाए।

अतिरिक्त सुविधाएं:

30 Photomojis तक स्टोर करें: अपने पसंदीदा इमोजीज का एक लाइब्रेरी बनाएं ताकि आप उन्हें तेजी से एक्सेस कर सकें।

आसान संपादन: अपने इमोजीज को पूर्ण दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए क्रॉप, ज़ूम, और समायोजित करें।अपने

Photomojis को प्रबंधित करें: एप्लिकेशन के भीतर अपने इमोजीज को आसानी से संपादित, हटाएं, या पुनर्व्यवस्थित करें।

निष्कर्ष :Photomojis अभी भी व्यापक रूप से उपयोगकर्ताओं के पास पहुँचा जा रहा है, तो अगर आप इसे अभी तक नहीं देख रहे हैं तो धैर्य रखें। लेकिन एक बार जब आप उसका उपयोग करने के लिए पहुँच जाएंगे, तो अपने डिजिटल संवादों में खुद को व्यक्त करने का एक पूरी नई तकनीक का अनुभव करने के लिए तैयार रहें!

क्लिक here फॉर more टेक न्यूज़

क्लिक here फॉर more टेक न्यूज़

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular