Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeNewsRoyal Enfield Himalayan Electric Bike दमदार खूबियों के साथ,होगा धमाका! Himalayan 452...

Royal Enfield Himalayan Electric Bike दमदार खूबियों के साथ,होगा धमाका! Himalayan 452 भी आने को बेताब -aajtakhb

..Royal Enfield Himalayan Electric Bike: धीरे – धीरे भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। खास टायर ओर दो पहिया वाहनों की विक्री में ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसे देखते हुए सभी कम्पनियाँ इलेक्ट्रिक  वाहन बनाने के तरफ ध्यान दे रही है।

इसी क्रम में रॉयल एनफील्ड भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक दो पहिया वहां बनाने जा रही है. कम्पनी का ढाबा है कि इलेक्ट्रिक वर्जन  कि टेस्टिंग पिछले 18 महीने से चल रही है।.इस व्हीकल को इटली के मिलान शहर में EICMA -2023 में Royal Enfield Himalayan Electric Bike को प्रदर्शित किया है.

Royal Enfield Himalayan Electric Bike
Royal Enfield Instagram

 

हालांकि कंपनी अभी इसके फीचर्स को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया है. उम्मीद है यह Royal Enfield Himalayan Electric Bike अपने नाम कि तरह  हर तरह के रास्ते पर चलने के लिए उपयुक्त होगा. मिलान शहर में चल रहे  EICMA -2023 हिमालयन इलेक्ट्रिक बाइक के साथ हीं कंपनी ने नई Himalayan 452 को भी पेश किया है.लिक्विड कूल इंजन के साथ आने वाली ये रॉयल एनफील्ड की पहली बाइक है.

Royal Enfield Himalayan Electric Bike design

रॉयल एनफील्ड हिमालयन Electric  बाइक के डिजाइन कि बात करें तो यह देखने में हिमालय 450 के समान है. इसमें स्टाइलिश  बड़ी विंडस्क्रीन, गोल शेप में LED हैंडलैंप दिया गया है. इसके फ्यूल टैंक का डिजाइन भी अलग है ।साथ ही सीट स्लोपी. इंजन वाली जगह पर कई बैटरी दिखाई दे रहा है.

इस इलेक्ट्रिक बाइक में बैटरी पैक और इंजन अलग- अलग रंगो में दिखाई देगा। इलेक्ट्रिक मोटर एक फ्रेम के साथ हिट किया गया है । इसी के ऊपर बैटरी पैक दिया गया है।

Electric Bike hardware

इलेक्ट्रिक बाइक के व्हील की बात करें तो  स्पोक के साथ  फ्रंट रिम 21″ तथा पीछे का रिम18″ का है । फ्रंट एंड रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

Royal Enfield Himalayan Electric Bike
Royal Enfield E-Bike

RD Himalayan 452 बिलकुल नयी डिजाइन की स्टाइलिश बाइक है । यह  हिमालयन -411 से बिलकुल अलग है। इस बाइक का कोई भी पार्ट्स 452 में इस्तेमाल नहीं किया गया है । इस बाइक की टेस्टिंग भी दुनिया के सबसे ऊंचे दर्रे- उमलिंग-ला पास में किया गया है।

RD -452
Royal Enfield RD-452
TWitter

Royal Enfield Himalayan Electric Bike की Launch date

  • Royal Enfield Himalayan E-bike :कंपनी के तरफ से कोई डेट अभी नहीं बताया गया है। उम्मीद है कि यह बाइक 2025 तक भारतीय बाजार में उपलब्ध हो सकता है ।
  • Royal Enfield Himalayan 452 : कंपनी इसकी बुकिंग प्रारम्भ कर दिया है। 24 नवंबर से यह बाइक बाजार में आ जाएगी।

 

To know more about Royal Enfield Bike read

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular