Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeEntertainmentTiger 3 Film Review : सलमान खान की धमाकेदार वापसी,रोमांस और का...

Tiger 3 Film Review : सलमान खान की धमाकेदार वापसी,रोमांस और का तड़का, फिल्म देखने वालों का सिनेमा घरों में उमड़ा हुजूम।

Tiger 3 Film Review : टाइगर 3 फिल्म सिनेमाघरों में आज दिवाली के दिन रिलीज़ हो चुकी है। यशराज वैनर तले जासूसी दुनिया की पांचवीं फिल्म ‘टाइगर 3’  रिलीज़ हुई है। एक ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद भी उनकी कुछ फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं। फिर भी लोकप्रियता के ग्राफ में फर्क नहीं पड़ता। हाल में  हाल ही में उनकी कुछ फिल्में ‘किसी का भाई किसी की जान’, ‘गॉडफादर’, ‘अंतिम’ और ‘राधे’ फ्लॉप रही हैं। अगर ‘दबंग 3’ को भी इसमें शामिल किया जाए तो उनकी फ्लॉप फिल्मों की संख्या पांच हो जाती है।

Tiger 3 Film Review : दर्शकों का रिस्पांस कैसा है ?

निःसंदेह यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। जैसी उम्मीद थी उसी तरह से सिनेमा घरों में लम्बी कतार देखने को मिल रही है । हमारे पास देश के कई शहरों से इसी तरह की जानकारी आ रही  है। 15 करोड़ रुपये  से अधिक की एडवांस बुकिंग हो चुकी थी। यही उनकी लोकप्रियता का नतीजा है।सलमान खान की लोकप्रियता का जो तिलिस्म use सिर्फ वही तोड़ सकता है।

Tiger 3 Film Review
Salman Khan in Tiger 3,Socil media

Tiger 3 Film Review : फिल्म की कहानी क्या है ?

Tiger 3 Film Review  बात करें तो सलमान खान और कटरीना कैफ की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘टाइगर 3’ आखिरकार आज दिवाली के दिन सिनेमा घरों में रिलीज़ हो गई है। फिल्म को दर्शकों और आलोचकों से मिले-जुले रिव्यूज मिल रहे हैं। कुछ लोगों को फिल्म की एक्शन सीक्वेंस और थ्रिलर तत्व पसंद आए हैं, जबकि कुछ को फिल्म की कहानी और पटकथा कमजोर लगी है।

फिल्म की कहानी इमरान हाशमी के सफर से शुरू होती है। जो एक आईएसआई एजेंट है। लेकिन पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देखता है। वह एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है, जिससे वह पाकिस्तान को परमाणु शक्ति सम्पन्न देश  बना सकता है। इस प्रोजेक्ट में उसे जोया (कटरीना कैफ) की मदद मिलती है। जोया एक भारतीय जासूस है, जो आतिश के साथ मिलकर काम कर रही है।

Tiger 3 Film Review
Tiger 3 Film poster
Social media

टाइगर (सलमान खान) अपने साथी रॉ एजेंट गोपी (कुमुद मिश्रा) को बचाने की कोशिश में है। गोपी ने टाइगर को एक शॉकिंग सच बताया है। वह टाइगर को बताता है कि आतिश का असली नाम इमरान हाशमी है और वह एक आईएसआई एजेंट है।

टाइगर और जोया की आमना-सामना होती है। दोनों एक-दूसरे को पहचान लेते हैं। टाइगर आतिश के प्रोजेक्ट को रोकने की कोशिश करता है। वह एक ऐसा प्लान बनाता है जिससे वह अपनी ‘ससुराल’ यानी पाकिस्तान और भारत दोनों को बचाता है।

फिल्म की एक्शन सीक्वेंस और थ्रिलर तत्व शानदार हैं। सलमान खान और कटरीना कैफ ने अपने किरदारों में जान डाल दी है। इमरान हाशमी ने भी एक खतरनाक विलेन का किरदार निभाया है। फिल्म का संगीत भी अच्छा है।

Tiger 3 Film Review
Salamamn & Kaitrina Social media

कुल मिलाकर, ‘टाइगर 3’ एक मनोरंजक फिल्म है। इसमें ढेर सारा एक्शन, थ्रिल और रोमांस है। अगर आप सलमान खान और कटरीना कैफ के फैन हैं, तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

Tiger 3 Film Review:फिल्म के कुछ ट्विस्ट

  • फिल्म में पता चलता है कि जोया एक भारतीय जासूस है।
  • इमरान हाशमी का असली नाम आतिश है और वह एक आईएसआई एजेंट है।
  • टाइगर आतिश के प्रोजेक्ट को रोकने के लिए एक प्लान बनाता है।

Tiger 3 Film Review:फिल्म के कुछ कमजोर पहलू

  • फिल्म की कहानी कुछ जगहों पर कमजोर लगती है।
  • पटकथा में कुछ जगहों पर गड़बड़ियां हैं।

Tiger 3 Film Review:फिल्म के कुछ खास क्षण

  • फिल्म के शुरूआती एक्शन सीक्वेंस बहुत ही शानदार हैं।
  • लंदन में जोया और आतिश की मुलाकात का सीन बहुत ही रोमांटिक है।
  • टाइगर और जोया की लड़ाई का सीन बहुत ही रोमांचक है।

Tiger 3 Film Review:फिल्म के बारे में मेरा निष्कर्ष

Tiger 3 Film Review:एक मनोरंजक फिल्म है, जो दर्शकों को बांधे रखती है। फिल्म की एक्शन सीक्वेंस और थ्रिलर तत्व शानदार हैं। सलमान खान और कटरीना कैफ ने अपने किरदारों में जान डाल दी है। इमरान हाशमी ने भी एक खतरनाक विलेन का किरदार निभाया है। फिल्म का संगीत भी अच्छा है।

हालांकि, फिल्म की कहानी कुछ जगहों पर कमजोर लगती है। फिल्म की कहानी का सस्पेंस 1st हाफ के पहले ही खुल ज्यादा है जो फिल्म का वीक पॉइंट है ।सॉन्ग्स भी दर्शकों के दिल को छू पाने में फेल हो रहा है।

 कुल मिलाकर, ‘टाइगर 3’ एक मनोरंजक फिल्म है। इसमें ढेर सारा एक्शन, थ्रिल और रोमांस है। सलमान और कैटरीना की किलर केमिस्ट्री दर्शकों को अच्छा लगेगा।अगर आप सलमान खान और कटरीना कैफ के फैन हैं, तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

 

For more Entertainment news read-

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular