Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsक्या Apple Foldable iPhone And iPad तथा Underwater mode iphone 16 बाजार...

क्या Apple Foldable iPhone And iPad तथा Underwater mode iphone 16 बाजार में आने वाला है , जानिए इसके बारे में ।

Apple Foldable iPhone And iPad:जहां एक तरफ विभिन्न मोबाइल बनाने वाली कंपनियां नए-नए फीचर्स के साथ अपने प्रोडक्ट को भारतीय बाजार में पेश कर रही है . वहीं आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल बिक्री नहीं बढ़ने की समस्या से जूझ रही है। भविष्य में भी लोगों के आईफोन के प्रति रुझान को देखते हुए बिक्री में वृद्धि होने का कोई बहुत बड़ा संकेत नहीं मिल रहा है।

कंपनी ग्राहक के अंदर रुचि बढ़ाने के लिए कुछ नए प्रयोग कर रही हैं। संभव है कंपनी भविष्य में फोल्डेबल आईफोन तथा आईपैड एक साथ बाजार में पेश कर सकती है। वैसे तो कंपनी फोल्डेबल आईफोन के लिए पहले से प्रयासरत है। लेकिन अभी इसमें पूरी सफलता नहीं मिल पाई है।

Flip iphone concept3
Flip iphone concept image from concepts iphone on instagram

Apple Foldable iPhone And iPad Challenges

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्यूपर्टिनो के पास वर्तमान में दो फ्लिप स्टाइल फोल्डेबल आईफोन पर काम चल रहा है। वैसे तो दूसरे फोल्डेबल फोन की तरह,एप्पल भी फोल्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता था, लेकिन कंपनी का प्रयास है Apple Foldable iPhone में भी कुछ नयापन लाने का। कंपनी बाहरी स्क्रीन का फोल्डेबल फोन बनाने के लिए काम कर रहा है। लेकिन एप्पल में काम कर रहे इंजीनियर के अनुसार इस तरह के स्क्रीन आसानी से टूट सकता है। अभी एप्पल के इंजीनियर इसी पर काम कर रहे हैं फोन फोल्डेबल के साथ स्क्रीन भी बाहर आ जाए तथा इसे सुरक्षित भी रखा जा सके।

दूसरी समस्या कंपनी के इंजीनियरों को जो आ रहा है वह इसकी मोटाई को लेकर है . कम्पनी का प्रयास है कि कैसे इसे पतला आईफोन की तरह ही रखा जाए। मोबाइल की बैटरी तथा डिस्प्ले के कारण फोल्डेबल फोन की मोटाई बढ़ जाती है। देखना होगा एप्पल के इंजीनियर इन चुनौतियों से कैसे निपटते हैं।

ऐसी भी जानकारी आई है फोन के पार्ट्स के लिए एशिया की एक पार्ट्स निर्माता कंपनी से एप्पल ने यह संकेत देते हुए संपर्क किया है के एप्पल एक से अधिक फोल्डेबल डिवाइस काम पर रहा है। कंपनी फ्लिप आईफोन के साथ-साथ फोल्डेबल आईपैड पर भी काम कर रहा है। जिसका आकर 8 इंच के आईपैड के समान हो सकता है। वर्तमान में एप्पल के इंजीनियर हर फोल्डेबल फोन के बीच में दिखाई देने वाली क्रीज तथा हिन्ज पर काम कर रहे हैं जो डिवाइस को खोलने पर इसे सपाट बना सके।

अभी इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं है की Apple Foldable iPhone And iPad को एक साथ लॉन्च करेगा ही। क्योंकि आईपैड से बहुत ज्यादा रिवेन्यू कलेक्शन की संभावना नहीं है।

Apple Flip iPhone And iPad
Apple Flip iPhone And iPad ,image credit – conceptsiphone on Instagram

Purpose of Apple Flip iPhone And iPad

कंपनी ने फोल्डेबल आईफोन पर बहुत पहले भी काम शुरू किया था लेकिन अचानक 2020 में इस उपकरण पर काम करना बंद कर दिया। इस समय कंपनी के पास ग्राहकों में एक नई रुचि पैदा करने की चुनौती है।अपनी विक्री को  बढ़ाने के लिए Apple Flip iPhone And iPad पर गंभीरता से काम शुरू कर दिया है।

हालांकि कंपनी इस फोन को बाजार में तभी पेश करेगी जब उसे इस बात का पुख्ता अंदाज़ हो जाएगा कि यह नया फोन ग्राहक को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है।

Underwater mode iphone 16
Underwater mode iphone 16,symbolic , from social media

 

Underwater mode iphone 16

एप्पल आईफोन 15 के बाजार में आने के बाद से ही आईफोन 16 को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में आईफोन 16 की अलग-अलग फीचर्स के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन हम यहां आपको आईफोन 16 के फीचर्स के बारे में विश्वसनीय जानकारी देने जा रहे हैं।

एप्पल 2024 में लॉन्च किए जाने वाला आईफोन 16 में उपभोक्ता को अंडरवाटर मोड फीचर्स देने जा रहा है
कंपनी के तरफ से इस अंडरवाटर मोड आईफोन की पेटेंट के लिए 78 पेज की एक फाइल दी गई है। यह फाइल कंपनी ने यूनाइटेड स्टेट पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस में जमा किया है। वर्तमान में आईफोन के जितने वर्जन उपलब्ध हैं उसमें यह फीचर्स नहीं मिलता है जिसमें आईफोन को भींगने के बाद भी उसे चलाई जा सके।

जानकारी के अनुसार एप्पल के इस फोन में यूजर को एक नया इंटरफेस मिल सकता है। इस इंटरफेस के तहत यूजर्स को बड़े बटन और वॉल्यूम बटन पर कई कंट्रोल्स मिल सकता है।

Underwater Technology in Apple Watch Ultra

कंपनी ने इस अंडरवाटर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल एप्पल वॉच अल्ट्रा में पहले ही कर चुकी है। Apple Foldable iPhone And iPad में अंडरवाटर रेजिस्टेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। इस घड़ी को पहनकर 40 मीटर की गहराई तक आप स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं। हालांकि दूसरे फोन वनप्लस 12 तथा रेडमी नोट 13 प्रो मैं भी यह फीचर्स दिया गया है।

इसे भी पढ़ें 

1- Xiaomi Pad 7 Pro: एडवांस्ड फीचर्स के साथ टेबलेट की मार्केट में हलचल मचाने के लिए शीघ्र आ रहा है , जानिए इसके बारे में ।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular