Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeGadgetsXiaomi Pad 7 Pro: एडवांस्ड फीचर्स के साथ टेबलेट की मार्केट में...

Xiaomi Pad 7 Pro: एडवांस्ड फीचर्स के साथ टेबलेट की मार्केट में हलचल मचाने के लिए शीघ्र आ रहा है , जानिए इसके बारे में

Xiaomi Pad 7 Pro: Xiaomi को  मोबाइल से लेकर कार निर्माण करने वाली कंपनी के रूप में जाना जाता है. इस वर्ष अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV कार लांच करने वाली है। अभी हालिया रिपोर्ट के अनुसार फ्लैगशिप टैबलेट PAD 7 पर काफी गंभीरता से कम कर रही है।

आपको बता दें इस साल Xiaomi कंपनी ने 6 श्रृंखला की टेबलेट पैड 6, पैड 6प्रो और पैड 6 मैक्स लॉन्च किए थे। 6 श्रृंखला कि इस टैबलेट में इसका स्टैंडर्ड वर्जन Xiaomi Pad 6 ग्लोबल मार्केट में लांच किया गया था। बाकी Pad 6 प्रो एवं  Pad 6 मैक्स को सिर्फ चीन के बाजार में ही उतारा गया था। ऐसे उम्मीद जताई जा रही थी कि इसी ट्रेंड को फॉलो करते हुए शाओमी 7 सीरीज का टेबलेट की स्टैंडर्ड वजन ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएंगे लेकिन एक नई रिपोर्ट आई है उसके मुताबिक Xiaomi Pad 7 Pro एवं Pad 7 max को भी ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

अगर GSM चीन की रिपोर्ट को माने तो उसके मुताबिक शाओमी ने Pad 7 pro के लिए इंटरनल हाइपर OS बिल्ड को पहली बार देखा गया है। हाइपर OS के ग्लोबल बिल्ड की मौजूदगी के आधार पर ही अनुमान लगाया जा रहा है की पैड 7 प्रो को ग्लोबल मार्केट में लांच किया जा सकता है।

Xiaomi Pad 7 Pro , symbolic
Xiaomi Pad 7 Pro , symbolic , image source – social media

ASUS Zenbook Duo [2024]: एक लैपटॉप, दो डिस्प्ले, अनगिनत कहानियां, ज़ेनबुक डुओ, Multitasking का नया राजा!

Xiaomi Pad 7 Pro Specifications

वैसे तो अभी इसकी स्पेसिफिकेशंस के बारे में ऑफीशियली कुछ भी बताया नहीं गया है। लेकिन सूत्रों के अनुसार जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक शाओमी Pad 7 में स्नैपड्रैगन 8 + जेन 1का चिपसेट होगा वही Xiaomi Pad 7 Pro में स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SOC दिया जा सकता है। इसके अलावे Pad 7 प्रो में एक 10″ का एलसीडी पैनल दिया जाएगा जो 144 HZ रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा.

अगर इसके कैमरा सेटअप की बात करें पैड 7 प्रो के बैक साइड में 50 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप मिलने की उम्मीद है। वैसे तो इसकी बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि यह 67 watt फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा. इसकी साउंड सिस्टम के साथ क्वॉड स्टेरिओ स्पीकर मिलने की संभावना है। Pad 7 pro का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 14 पर आधारित हाइपर OS 14 पर काम करने की उम्मीद है।

  • प्रोसेसर – ओक्टा कोर  (3.3 GHz, सिंगल कोर, कोर्टेक्स X4 + 3.2 GHz, पेंटा कोर, कोर्टेक्स A720 + 2.3 GHz, ड्यूल कोर, कोर्टेक्स A520)
  • चिप सेट – स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SOC
  • डिस्प्ले साइज – 10″
  • रेसोलुशन – 1800 x 2880 पिक्सेल्स
  • पिक्सेल डेंसिटी – 274 ppi
  • रिफ्रेश रेट – 144 HZ
  • रियर कैमरा – 50 MP (Dual)
  • ऑपरेटिंग सिस्टम – एंड्रॉयड 14
  • कस्टम UI – HyperOS
  • रैम – 8 GB
  • इंटरनल मेमोरी – 128 GB

Xiaomi Pad 7 Pro Launch Date in India

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल 2024 में Xiaomi 14 अल्ट्रा की लॉन्चिंग के लिए एक इवेंट की आयोजन किया जाएगा .संभव है इस इवेंट में Xiaomi Pad 7 और Xiaomi Pad 7 Pro को लांच किया जा सकता है। चीन में लांच करने की अनुमानित तारीख 18 अप्रैल 2024 है

Xiaomi Pad 7 Pro Price in India

अधिकृत रूप से इसकी कीमत की कोई जानकारी नहीं है , लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत Rs.34990 (अनुमानित) हो सकता है । वास्तविक कीमत आपको अप्रैल 2024 में लांच होने बाद ही पता चलेगा ।

इसे भी पढ़ें

1- Huawei Matepad Pro 11 2024 Price : आ गया बिना नेटवर्क के चलने वाला दुनिया का पहला अनोखा टेबलेट, जाने इसके बारे में सबकुछ

2- Best Tablets Under 25000 दमदार फीचर्स ,i-Pad से कम नहीं है ,” काम में है दम, दाम भी कम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular