Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsGovt Scheme For Middle Class : खुशखबरी,शहरी मध्यम वर्गीय परिवार का पूरा...

Govt Scheme For Middle Class : खुशखबरी,शहरी मध्यम वर्गीय परिवार का पूरा होगा सपना -aajtakhub

Govt Scheme For Middle Class:जैसा की हम सभी जानते हैं कि 2024 में लोक सभा का चुनाव होने वाला है।सभी राजनैतिक पार्टियां लोगों को नए वादे कर अपने सपोर्ट में लाने का प्रयास करती दिख रही है।लेकिन यह सच है कि राजनैतिक पार्टियां जनता की फ़िक्र जितना चुनाव के वक्त करती है,अगर उतनी ही चिंता पहले से करे तो चुनाव के वक्त उन्हें कम मेहनत में ही सफलता मिल सकती है।

इसी क्रम में केंद्र की सरकार भी इस समय आम जनता के लिए ज्यादा फिक्रमंद दिख रही है। मोदी सरकार एक स्कीम  मिडिल क्लास के लिए लाने जा रही है। इस स्कीम से शहरी मध्यम वर्गीय परिवार को लाभ होगा।

Govt Scheme For Middle Class
PM of India

Govt Scheme For Middle Class :क्या है ?

यह एक हॉउसिंग स्कीम है। जिसका उद्देश्य शहरी माध्यम वर्गीय परिवार के घर का सपना पूरा करना है । इस योजना में 9 लाख तक के लोन पर व्याज पर सब्सिडी दी जा सकती है। सब्सिडी 3-6.5% के बीच हो सकता है । योजना के दायरे में 50 लाख तक के लोन पर 20 साल से काम टेन्योर का होना चाहिए।

स्कीम कब लांच होगा ?

संभवतः 5 राज्यों के होने वाले विधान सभा चिनाव के बाफ सरकार इसे लांच करेगी। यह ोोजना अगस्ले 5 वर्ष के लिए होगा। इस पर करीब 7.2 अरब डॉलर का खर्च आएगा ।

चुनाव का साल है तो अभी कुछ और भी नयी स्कीम लांच होगा। उम्मीद है की सरकार बजट में भी मिडिल क्लास को लाभ दे सकती है।

चुनाव के बहाने ही सही आम लोगों का कुछ लाभ तो मिलेगा ही। हो सकता है सरकार किसान सम्मान निधि योजना की किश्त के राशि भी बढ़ा सकती है ।

इसी तरह के गोवत स्कीम के बारे में जानने के लिए पढ़ें 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular