Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateNEW TATA CURVV ev जल्द आ रहा है जबर्दस्त पॉवर और फीचर्स...

NEW TATA CURVV ev जल्द आ रहा है जबर्दस्त पॉवर और फीचर्स के साथ

New Tata Curvv 2024: टाटा मोटर्स ने कुछ महीने पहले ही भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन टाटा हैरियर और टाटा सफारी पेश किया है।अब कंपनी नई टाटा कर्व और टाटा पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है। इसके अलावा आने वाले कुछ समय में टाटा हैरियर का इलेक्ट्रिक वर्जन देखने को मिलने वाला है। टाटा कर्व को फिर से एक बार भारतीय बाजार में परीक्षण करते हुए देखा गया है, हालांकि यह एसयूवी पूर्ण रूप से कवर की हुई है, इसलिए अभी इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाया है। नई जनरेशन New Tata Curvv को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था।

New Tata Curvv

इसके डिजाइन के बारे में हमें ज्यादा  जानकारी नहीं मिल पाया है । हालांकि उम्मीद है कि इसका डिजाइन ऑटो एक्सपोर्ट 2023 में प्रदर्शित किया गया कर्व से कुछ अलग होने वाला है। इसके साथ ही हमें पीछे की तरफ एक एग्जास्ट पाइप भी लगा हुआ है

हो सकता है की एग्जॉस्ट पाइप सिर्फ ध्यान भटकने के लिए लगाया गया हो क्योंकि टाटा मोटर्स इससे पहले भी कई बार दिखावटी एग्जास्ट पाइप लगाकर अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की परीक्षण कर चुका है। लेकिन इस बात की भी पुष्टि नहीं है कि यह इलेक्ट्रिक है या पेट्रोल।

इसमें बाहर की तरफ कनेक्ट एलइडी टेललाइट के साथ बेहतरीन हेडलैंप सेटअप और कनेक्टेड एलइडी डीआरएल मिलने वाला है। टाटा कर्व का डिजाइन काफी हद तक कूपे एसयूवी के समान होने वाली है। जबकि पीछे की तरफ भी हमें कनेक्टेड टेललाइट के साथ  इंडिकेटर मिलने वाला है। पीछे की तरफ एग्रेसिव बंपर भी मिलने वाला है।

Tata Curvv  Price in India
Tata Curvv  Price in India

Tata Curvv  Cabin

टाटा मोटर्स ने अपने हाल ही में अपडेट किया तीनों मॉडलों में टाटा कर्व से प्रेरित स्टेरिंग व्हील का ही प्रयोग किया है। और हमें उम्मीद है कि यही स्टेरिंग व्हील हमें आगामी टाटा कर्व में भी देखने को मिलने वाला है। इसके साथ ही केबिन में फ्यूचरिस्टिक सेंट्रल कंसर्ट के साथ डैशबोर्ड लेआउट और प्रीमियम लीटर अपॉलॉजी मिलने वाला है। इसके साथ ही कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा उपलब्ध होगी।

Tata Curvv  Features

सुविधाओं में नई जनरेशन New Tata Curvv को बेहतरीन तकनीकी के साथ संचालित किया जाने वाला है। इसे बड़े टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और  वायरलैस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने वाला है। अन्य हाईलाइट में से वायरलेस मोबाइल चार्जर, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, आगे की तरफ हवादार सीट और वेलकम सेट फंक्शन, पीछे की यात्रियों के लिए खास AC वेंट्स मिलने वाले हैं।

New Tata Curvv ev car cabin view
New Tata Curvv ev car cabin view

Tata Curvv Safety features

सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो सिक्स एयर बैग स्टैंडर्ड ओर इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, आगे ओर पीछे की तरफ रिवर्स पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर मिलने वाला हैं।

Tata Curvv  Engine

इंजन के बारे में अभी कंपनी के तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया गया है इसलिए कच्छ भी गेस करना उचित नहीं है हालांकि कुछ समय पहले टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक शैलेश चंद्र जी ने कहां है कि, “ पेट्रोल इंजन को पेश करने में समय लगने वाला है, पेट्रोल इंजन पेश करना हमारे लिए एक चुनौती साबित हो रहा है।  2023 ऑटो एक्सपो में ही इस बात का खुलासा कर दिया गया था, कि टाटा कर्व का सबसे पहले इलेक्ट्रिक संस्करण को लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद इसे इस संस्करण में पेश किया जाएगा।

Curvv Launch Date in India

उम्मीद किया जा रहा है की New Tata Curvv कॉफी स्टाइल एसयूवी को 2024 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा, इसके कुछ समय बाद इसके ICE संस्करण को भी पेश किया जाएगा।

Tata Curvv Price in India

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत भारतीय बाजार में 10.50 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है।

Tata Curvv Rivals

New Tata Curvv लॉन्च होने के बाद इसकी प्रतिस्पर्धा भारतीय बाजार में Hyundai creta, Kia Seltos, Honda Elevate, Toyota Hyryder, Maruti Suzuki Grand virata, Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq के साथ होने वाला हैं।

 

Also read : Hyundai Exter ने Tata Punch का पछाड़ा 27 KMPL के धांसू माइलेज के साथ !

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular