Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateRaptee One : शीशे का रथ, बिजली का तूफान, Raptee ई-बाइक से...

Raptee One [2024]: शीशे का रथ, बिजली का तूफान, Raptee ई-बाइक से करो हर सफर आसान!

Raptee Energy ने पेश की दुनिया की पहली हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

  • रापटी Energy, एक चेन्नई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप, ने हाल ही में दुनिया की पहली हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का अनावरण किया है। इस मोटरसाइकिल को “Raptee One” कहा जाता है और यह अप्रैल 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।
Raptee One
raptee-showcases-high-voltage-e-bike (social Media)

Raptee one Range:

  • Raptee one Range: रापटी One एक शक्तिशाली ड्राइवट्रेन से लैस है जो 135 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 150 किलोमीटर की वास्तविक दुनिया की रेंज प्रदान करता है। इसे 45 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।
  • रापटी One की सबसे अनूठी विशेषताओं में से एक इसकी पारदर्शी बॉडी है। इसकी बॉडी को कार्बन फाइबर से बनाया गया है और इसमें एक पारदर्शी प्लास्टिक का आवरण है जो इंजन, बैटरी और अन्य घटकों को प्रदर्शित करता है।
  • Raptee एनर्जी  के सीईओ और सह-संस्थापक दिनेश अर्जुन ने कहा कि कंपनी इस मोटरसाइकिल को “भारतीय बाजार के लिए एक गेम-चेंजर” के रूप में देखती है। उन्होंने कहा कि रापटी One “उच्च प्रदर्शन, लंबी रेंज और एक अद्वितीय डिज़ाइन” प्रदान करती है जो इसे भारतीय ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है।

Raptee एनर्जी  ने पहले ही चेन्नई में अपना पहला कारखाना स्थापित कर लिया है। यह कारखाना सालाना 1 लाख यूनिट का उत्पादन करने में सक्षम होगा।

Raptee Electric
Raptee-showcases-worlds-first-high-voltage-e-motorcycle-(Motown)

Raptee one Price:

  • Raptee one Price: इस बाइक की कीमत अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि यह ₹2 लाख से ₹2 लाख 40 हजार के बीच हो सकती है ।

रापटी One एक महत्वाकांक्षी परियोजना है जो भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक नई दिशा निर्धारित कर सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह बाजार में कैसे खड़ा होता है।

Raptee One Launch Date:

Raptee One Launch Date: कंपनी के आधिकारिक घोषणा के अनुसार रापटी one की लांच अप्रैल 2024 में हो सकती है ।

Raptee one Price
Raptee One E-Bike(Youtube)

Raptee One Features:

  • 135 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड
  • 150 किलोमीटर की वास्तविक दुनिया की रेंज
  • 45 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्जिंग
  • पारदर्शी बॉडी
  • कार्बन फाइबर संरचना
  • ₹2 लाख से ₹2.40 लाख के बीच की अनुमानित कीमत

Raptee Energy का भविष्य का प्लान:

Raptee Energy ने पहले ही चेन्नई में 4 एकड़ में अपना पहला कारखाना स्थापित कर लिया है। इस कारखाने में 85 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। यह कारखाना सालाना 1 लाख यूनिट का उत्पादन करेगा। कंपनी का लक्ष्य अगले 24 महीनों के भीतर भारत के सभी प्रमुख शहरों में अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करना है।

निष्कर्ष:

Raptee  एनर्जी की हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक बाइक एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में एक मील का पत्थर साबित हो सकती है। यह बाइक उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक शक्तिशाली और लंबी दूरी तक चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular