Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsSri Lanka Export Monkey to China:चीन के इशारे नाच रहा है, श्रीलंका...

Sri Lanka Export Monkey to China:चीन के इशारे नाच रहा है, श्रीलंका 1 लाख बंदर देगा .

Sri Lanka Export Monkey to China:श्रीलंका चीन को 1 लाख बंदर इसलिए भेज रहा है क्योंकि वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और चीन से कर्ज चुकाने के लिए पैसे जुटाना चाहता है। चीन ने श्रीलंका से बंदरों की मांग की है, और श्रीलंका ने इस मांग को पूरा करने के लिए सहमति दे दी है।

श्रीलंका में बंदरों की एक बड़ी आबादी है, और चीन में बंदरों की एक बड़ी मांग है। चीन के लोग बंदरों को उनके मांस, फर, और औषधीय गुणों के लिए खाते हैं। श्रीलंका को उम्मीद है कि बंदरों के निर्यात से उसे चीन को कर्ज चुकाने में मदद मिलेगी।

Sri Lanka Export Monkey to China:चीन के इशारे पर नाच रहा है श्रीलंका?

यह कहना गलत होगा कि श्रीलंका चीन के इशारे पर नाच रहा है। श्रीलंका को आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए चीन से कर्ज लेने की जरूरत थी, और चीन ने उसे कर्ज दिया। अब श्रीलंका को कर्ज चुकाने के लिए Monkey Export  करने कि जरुरत है । यह एक व्यावसायिक सौदा है, और इसमें कोई राजनीतिक कारक शामिल नहीं है।

SriLanka Export Monkey to China
SriLanka Export Monkey to China , Image -symbolic

Sri Lanka Export Monkey to China:एक्सपोर्ट के मायने क्या  हैं?

श्रीलंका के लिए चीन से कर्ज लेने के कुछ खतरे भी हैं। यदि श्रीलंका कर्ज चुकाने में विफल हो जाता है, तो उसे चीन को अपनी संपत्ति गिरवी रखनी पड़ सकती है। इसके अलावा, चीन श्रीलंका के आर्थिक और राजनीतिक मामलों में हस्तक्षेप कर सकता है।

पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही देशों ने चीन से कर्ज लिया है, और दोनों ही देशों को कर्ज चुकाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान ने चीन को अपने जमीन का एक हिस्सा दे दिया है,और Sri Lanka Export Monkey to China का फैसला किया है। इन घटनाओं से यह साफ है कि चीन अपने आर्थिक प्रभाव को बढ़ाने के लिए इन देशों को कर्ज के जाल में फंसा रहा है।

Sri Lanka Export Monkey to China:चीन Endagerd बंदर क्यों मांग रहा है ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular