Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateTata Stryder Zeeta Plus: मात्र 10 Paise/km के खर्च पर लाएं टाटा...

Tata Stryder Zeeta Plus: मात्र 10 Paise/km के खर्च पर लाएं टाटा की बेहद खूबसूरत, मजबूत एवं किफायती इलेक्ट्रिक साइकिल

Tata Stryder Zeeta Plus :टाटा सिर्फ भारत में ही नहीं विश्व भर में एक विश्वसनीय ब्रांड के रूप में जाना जाता है। टाटा हरेक क्षेत्र में अपना लोहा बनवा चुकी है। टाटा अगर साइकिल बनाती है तो वह बड़ी-बड़ी गाड़ियां भी टाटा की ही फैक्ट्री से निकलती है।

क्या आप भी साइकिल खरीदने के लिए सोच रहे हैं ? तब आप बिलकुल सही जगह पर हैं ,यहां मैं आपके लिए टाटा कंपनी की एक एक अच्छी साइकिल के बारे में बताने जा रहा हूं जो सस्ती के साथ-साथ खूबसूरत भी है। इसकी कीमत भी इतना ही रखा गया है की कोई भी आम आदमी आसानी से इसे खरीद सके। इस साइकिल को टाटा की स्वामित्व वाली कंपनी स्ट्राइडर ने बनाया है

यहां मैं आपको जिस साइकिल की बात कर रहा हूं टाटा ने उसका नाम Stryder Zeeta Plus रखा है। यहां मैं Tata Stryder Zeeta Plus के बारे में वह सभी जानकारी दूंगा जो आपको साइकिल खरीदने के पहले अवश्य जानना चाहिए।साथ ही इसकी कीमत तथा EMI प्लान के बारे में भी बताऊंगा. अगर आप टाटा की सस्ती एवं सुंदर साइकिल को आप अपने अथवा अपने बच्चों के लिए खरीदना चाहते हैं हमारे साथ इस आर्टिकल में अंत तक बने रहेगा ताकि आपको प्रत्येक चीज की पूरी जानकारी मिल सके.

Tata Stryder Zeeta Plus Price
Tata Stryder Zeeta Plus cycle ,social media

Tata Stryder Zeeta Plus Electric Cycle Specifications

जब आप कोई भी इलेक्ट्रिक वाहन साइकिल,स्कूटर अथवा कार खरीदने जा रहे हैं ,सबसे पहले उसकी बैटरी एवं मोटर के बारे में जानकारी लेना जरूरी है। जो भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने जा रहे हैं उसकी पूरी परफॉर्मेंस उस वाहन की बैटरी एवं मोटर पर मुख्य रूप से निर्भर करता है

इस साइकिल में 5.2Ah / 187.2Wh क्षमता का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। साथ ही आपकी साइकिल को पावर देने के लिए ढाई सौ वाट (250 Watt) का बीएलडीसी मोटर से इसे जोड़ा गया है। बैटरी की चार्जिंग टाइम की बात करें तभी यह 0 -100 % चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटे का समय लेता है। इस साइकिल में आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए  डिस्क ब्रेक का भी इस्तेमाल किया गया है। इसके अतिरिक्त पैडल एसिस्ट का भी फीचर्स आपको इस साइकिल में देखने को मिल जाएगा।

इस साइकिल में स्टील का बना हुआ MTB टाइप का ओवरसाइज हेंडलबार तथा SOC डिस्प्ले दिया गया है. आप इसकी डिस्प्ले पर बैटरी स्टेटस रेंज तथा समय देख सकते हैं

Stryder Zeeta Plus Electric Cycle Specifications & Features
मोटर 250W,36V BLDC हब मोटर
बैटरी 5.2Ah / 187.2Wh लिथियम आयन
डिटैचेबल बैटरी नहीं
रेंज 40km / चार्ज (पेडल एसिस्ट के द्वारा)
टॉप स्पीड 25kmph
ब्रेक मैकेनिकल डिस्क ब्रेक
सस्पेंशन नहीं
स्टाइल माउंटेन बाइक
टायर साइज 27.5 x 2.10″
फ्रेम साइज 17.5″

 

Tata Stryder Zeeta Plus Price
Tata Stryder Zeeta Plus Price,google

Tata Stryder Zeeta Plus Range/Top Speed

Tata Stryder Zeeta Plus cycle की रेंज एवं टॉप स्पीड की बात करें तब यह साइकिल 30 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज दे सकता है। यानी बैटरी एक बार फुल चार्ज कर लेने के बाद इस साइकिल के द्वारा 30 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। इस साइकिल की दमदार बैटरी एवं मोटर के द्वारा 25 की टॉप स्पीड आपको मिल जायेगा जो एक साइकिल के द्वारा सुरक्षित यात्रा के लिए के लिए प्रयाप्त है। वहीं यह 100 किलो तक की वजन को आसानी से ढो सकता है। कंपनी के द्वारा इसकी बैटरी एवं मोटर पर 2 साल का वारंटी ऑफर किया जा रहा है इसकी फ्रेम पर लाइफ टाइम वारंटी दिया जा रहा है।

Tata Stryder Zeeta Plus Price

Tata Stryder Zeeta Plus cycle की कीमत भारतीय बाजार में 26995 रुपया रखा गया है। लेकिन अगर आपके पास पैसे कुछ कम  भी है अथवा किसी कारण से नगद में नहीं खरीदना चाहते हैं तब आप इसे No Cost EMI पर भी अपने घर ला सकते हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आपके पास कुछ चुनिंदा बैंक का क्रेडिट कार्ड होना चाहिए.अगर आपके पास उन बैंकों का क्रेडिट कार्ड है तब इसे 3,6,9 अथवा 12 महीने के EMI प्लान पर भी ले सकते हैं. इसकी मासिक किस्त आपकी क्रेडिट कार्ड के ऊपर निर्भर करता है. अगर इस साइकिल को आप ऑनलाइन मंगवाना चाहते हैं तब इसे Stryder कंपनी की ऑफिशल साइट पर जाकर आपको बुक करना पड़ेगा.

कंपनी के अनुसार इसकी बैटरी को चार्ज करने में बहुत कम बिजली खर्च होता है. इस वजह से इस साइकिल की रनिंग कॉस्ट मात्र 10 पैसे प्रति किलोमीटर का है.

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular