Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsTwo Marriage Is Legal In Eritrea :इस देश में मर्दों के लिए...

Two Marriage Is Legal In Eritrea :इस देश में मर्दों के लिए 2 शादी करनी अनिवार्य ? जानें हकीकत Aajtakhub

Two Marriage Is Legal In Eritrea: इस देश में मर्दों के लिए 2 शादी करनी अनिवार्य ? सोशल मीडिया के द्वारा ख़बरें बहुत तेजी से फैलता है । सोशल मीडिया पर अचानक एक पोस्ट वायरल (Viral) होने लगा, जिसमें दावा किया गया कि अफ्रिका के इरिट्रिया सरकार (Eritrea Government) ने एक कानून पारित किया है जिसमें देश के पुरुषों को कम से कम 2 महिलाओं से शादी करने का आदेश दिया गया है. अन्यथा उन्हें कारावास की सजा मिलेगी.

यह दावा कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें लिखा है, “पूर्वी अफ्रीकी देश (African Country) इरिट्रिया की सरकार एक कानून लागू कर रही है कि प्रत्येक पुरुषों को दो महिलाओं से शादी करना होगा. अन्यथा उसे आजीवन कारावास की सजा हो सकती है.” इस पोस्ट का कई यूजर्स मजाक बना रहे हैं . एक ने बस पर चढ़े लोगों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘मैं इरिट्रिया की ओर जाता हुआ, क्या आप भी…’

Fake

Eritrea सरकार ने क्यों बनाया कानून

पोस्ट में दावा किया गया कि इरिट्रिया में गृहयुद्ध के कारण पुरुषों की आबादी कम हो गई है. चूंकि वहां महिलाओं की आबादी पुरुषों से अधिक है, इसलिए सरकार ने सदियों पुरानी परंपरा को मंजूरी दे दी है और इसे कानून बना दिया है.

क्या है हकीकत?


यह दावा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ब वायरल हो रहा था ,हालांकि यह खबर 100% झूठी है. BBC की रिपोर्ट के अनुसार, इरिट्रिया सरकार ने ऐसा कोई कानून नहीं बनाया कि जिसमे पुरुषों को 2 शादी  करना अनिवार्य होगा तथा शादी नहीं न करने पर उन्हें जेल की सजा होगी ।

Read More : IIT और IIM से पास छात्रों ने किया कमाल: आमदनी 100 करोड़ के पार, किसानों के लिए शुरू किया स्टार्टअप

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular