Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateUpcoming टाटा 5 Electric Cars ,Amazing फीचर्स और रेंज से बनाएगा...

Upcoming टाटा 5 Electric Cars ,Amazing फीचर्स और रेंज से बनाएगा दीवाना -Aajtakhub

Upcoming टाटा 5 Electric Cars : टाटा मोटर्स ऑटोमोबाइल सेक्टर बड़ी कंपनी है,भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कार्नर के लिए लगातार काम कर रही है।वर्तमान में टाटा मोटर्स भारतीय बाजार की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी बनी हुई है, और इस फील्ड में अपनी धमाकेदार उपस्थिति  दर्ज करवाने के लिए अगले 1 से 2 सालों में अपनी इन पांच बेहतरीन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने जा रही है, जो की बेहतरीन फीचर्स और रेंज के साथ पेश किया जायेगा।

इलेक्ट्रिक विहिक्ले ली बात करें तो वर्तमान में टाटा नेक्शन और टाटा टियागो EV अभी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है  और इसी तरह की उम्मीद हमें आगामी 5 इलेक्ट्रिक गाड़ियों से है।

Upcoming टाटा 5 Electric Cars :Tata Punch EV 

Upcoming टाटा 5 Electric Cars
Upcoming टाटा 5 Electric Cars

Upcoming टाटा 5 Electric cars के लिस्ट में सबसे पहले टाटा punch EV  का नाम आता है, इसे इसी साल के अंत तक या फिर 2024 के प्रारब्ध में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इसका कई बार टेस्टिंग इमेज भी सामने आ चुका है, जिसमें कि इस 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया है। TATA PUNCH इलेक्ट्रिक में हमें कई बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं, जैसे के सामने की तरफ बंद ग्रिल, इलेक्ट्रिक को दर्शाने के लिए नीला रंग विकल्प और गियर लीवर के स्थान पर गैर नॉब की सुविधा होगी।

इसके अलावा भी इसमें कुछ और फीचर्स दिए जा सकते हैं । केबिन के डिजाइन में पर हमें परिवर्तन देखने को मिल सकता है। चार्जिंग पोर्ट हेडलाइट की बगल में दिया गया है। हालांकि अभी तक इसके बैटरी विकल्प के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जहां तक उम्मीद है कि इस टाटा टियागो इलेक्ट्रिक के समान ही बैटरी विकल्प मिलने वाला है। एक छोटा बैटरी विकल्प जो कि लगभग 300 किलोमीटर की रेंज देगी, जबकि दूसरा बड़ा बैटरी विकल्प जो कि लगभग 350 किलोमीटर की रेंज देने वाली है। जबकि इसकी कीमत भी वर्तमान मॉडल की कीमत से ज्यादा हो सकता है।

Upcoming टाटा 5 Electric Cars :Tata Harrier EV 

Upcoming टाटा 5 Electric Cars
Upcoming टाटा 5 Electric Cars

Upcoming Tata 5 Electric cars में दूसरे नंबर पर नाम टाटा हैरियर EV का आता है, जिसे कि कुछ समय पहले ही ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया है। टाटा हैरियर के डीजल संस्करण को कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में एक नए फेसलिफ्ट अवतार के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा हैरियर इलेक्ट्रिक को भी भारतीय बाजार में कई बार परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है। उम्मीद है कि से अगले साल 2024 के मध्य में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक को ओमेगा अर्क प्लेटफार्म पर आधारित कर तैयार किया जाने वाला है। गाड़ी में लगभग 60kwh बैट्री पैक होने की उम्मीद है, जो कि आपको लगभग 500 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने वाली है। जब की इसका का डिजाइन नई लॉन्च की गई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट के समान होने की उम्मीद है। और इसके अलावा भी उम्मीद है कि इस ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। जबकि इसकी कीमत भी वर्तमान मॉडल की कीमत से ज्यादा हो सकता है।

Upcoming टाटा 5 Electric Cars :Tata Safari EV

Upcoming Tata 5 Electric cars
Upcoming Tata 5 Electric cars

Upcoming Tata 5 Electric cars की लिस्ट में तीसरे नंबर पर टाटा सफारी EV का नाम आता है। ‌टाटा मोटर्स ने पहले ही डीजल सफारी को फेसलिफ्ट अवतार के साथ भारतीय बाजार में पेश कर किया है, जो कि बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन के साथ है।अब कंपनी इसका इलेक्ट्रिक संस्करण भी बहुत जल्द भारतीय बाजार में पेश करने वाली है।

सूत्रों के अनुसार टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने के तुरंत बाद सफारी इलेक्ट्रिक को भी भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। जबकि इसका डिजाइन काफी हद तक डीजल सफारी के समान होने वाला है। इसके बैटरी विकल्प और रेंज के बारे में अभी तो कोई जानकारी सामने नहीं आया है। लेकिन उम्मीद है कि यह 550-600 किलोमीटर की रेंज के साथ आने वाली है। इसके साथ ही इसे AWD सिस्टम भी मिलने वाला है। जबकि इसकी कीमत भी वर्तमान मॉडल की कीमत से ज्यादा हो सकता है।

Upcoming टाटा 5 Electric Cars :(Tata Curvv EV)

Tata Curvv EV
Tata Curvv EV,Social media

Upcoming Tata 5 Electric cars में चौथे नंबर पर नाम Tata Curvv EV का आता है, इसे कई बार भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है। इसे पहली बार ऑटो एक्सपोर्ट 2023 में अनावरण किया गया है। यह एक कूपे स्टाइल इलेक्ट्रिक एसयूवी होने वाली है ।

हालांकि इसे पेट्रोल और डीजल संस्थान में भी पेश करने की उम्मीद है। कुछ समय पहले ही इसका एक इमेज सामने आया है। टाटा कर्व इलेक्ट्रिक मैं आपको एक बार फुल चार्ज करने पर 400 से 500 किलोमीटर की रेंज मिलने की उम्मीद है। जबकि इस कंपनी अगले साल 2024 में किसी समय लॉन्च करेगी। लॉन्च के तुरंत बाद इसे इस संस्करण में भी पेश किया जाएगा। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 15 लाख रुपए से शुरू होने वाली है।

Upcoming टाटा 5 Electric Cars :(Tata Sierra EV)

Tata Sierra EV Upcoming
Tata Sierra EV Upcoming,social media

Upcoming Tata 5 Electric cars में से सबसे अंतिम नाम एक प्रसिद्ध और एक जमाने की सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी टाटा सिएरा का है, जिसे की पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में अनावरण किया गया था।

हालांकि अभी तक टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक के बारे में किसी के प्रकार की कोई जानकारी नहीं है, उम्मीद है कि टाटा मोटर्स से 2025 में किसी समय भारतीय बाजार में पेश करने वाली है। इसकी कीमत के बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं है।

ALSO READ FOR MORE UPDATE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular