Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeSportWORLD CUP 2023:भारत ने रचा इतिहास,न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया Aajtakhub

WORLD CUP 2023:भारत ने रचा इतिहास,न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया Aajtakhub

WORLD CUP 2023
WINING MOMENT

India vs New Zealand World cup 2023: आज इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच WORLD CUP 2023 का यह मुकाबला धर्मशाला के स्टेडियम में खेला गया है। आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में  जीत दर्ज की । टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने बहुत शानदार पारी खेली हालाँकि शतक बनाने से चूक गए। भारत टॉस जीत कर टीम इंडिया ने गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था । न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। टीम इंडिया को 4 विकट से जीत हासिल हुआ।

India vs New Zealand World cup 2023: भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया

India vs New Zealand World cup 2023: आज इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का यह मुकाबला हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला गया है। आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में  जीत दर्ज की । टीम न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। टीम इंडिया को 4 विकट से जीत हासिल हुआ

ROHIT SHARMA
TOSS

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था शमी और सिराज पहले गेंदबाज़ी करने के फसले को सही साबित किया डेवोन कॉनवे को सिराज ने 0 पर आउट कर पवेलियन भेजा। शमी ने करते हुए विल यांग को आउट किया है। इसके बाद डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र ने मोर्चा संभाला।

शमी की दमदार गेंदबाजी

के बीच तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 159 की साझेदारी हुई। शमी ने रचिन रवींद्र को   75 के स्कोर आउट कर भारत को वापसी कराई। इसके बाद शमी ने डेरिल मिचेल को 130 रन के स्कोर पर कोहली के हाथों कैच आउट करवा कर बड़ी सफलता दिलाई। आखिरी ओवर मेंदोनों  शमी ने दो गेंद पर दो लगातार विकेट लिए। हालांकि, वह हैट्रिक से चूक गए। शमी ने पांच विकेट लिए। कुलदीप यादव को दो विकेट मिले। बुमराह और सिराज को एक-एक विकेट मिले।

विराट की विराट पारी

WC 2023
VIRAN ON BATTING

न्यूजीलैंड के 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। रोहित 46 रन बनाकर आउट हुए। शुभमन गिल 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अच्छे लय में दिख रहे श्रेयस (33), केएल राहुल (27) बड़ी पारी नहीं खेल सके। वहीं, सूर्यकुमार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। विराट कोहली 95 रन की विराट पारी खेली।वैसे रविंद्र जडेजा का भी योगदान को नाकारा नहीं जा सकता क्योंकि  विकेट बचाना भी बहुत जरुरी था और जडेजा ने वैसा ही किया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular