Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsAmitabh Bachchan in Ayodhya: महानायक ने अयोध्या में ख़रीदा प्लाट,बनेगा 5-स्टार होटल

Amitabh Bachchan in Ayodhya: महानायक ने अयोध्या में ख़रीदा प्लाट,बनेगा 5-स्टार होटल

Amitabh Bachchan in Ayodhya:जैसा कि हम सभी जानते हैं अयोध्या भगवान राम की जन्मस्थली है। वहां भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने जा रहा है।

मंदिर बनकर तैयार हो जाने के बाद अयोध्या उत्तर प्रदेश में एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थल के रूप में उभर कर सामने आएगा। अयोध्या आध्यात्मिक दृष्टि से हिंदुओं के लिए काफी महत्व रखता है।वैसे तो अभी भी अयोध्या में पर्यटक आते रहते हैं। लेकिन मंदिर बन जाने के बाद पर्यटकों की संख्या में वेहताशा वृद्धि होने की संभावना है।

इस समय अयोध्या में व्यापारिक दृष्टि से अपार संभावनाएं हैं। वहां जमीन की कीमत अभी से आसमान छू रही है।
अयोध्या में विकास कार्य काफी तेजी से चल रहा है।

Amitabh Bachchan in Ayodhya: बिग ‘बी ‘ ने प्लाट खरीदी 

वहां पर्यटकों की संख्या में संभावित वृद्धि को देखते हुए व्यापारिक दृष्टिकोण से लोग जमीन की खरीदारी में लग गए हैं। इसी क्रम में ऐसी खबर आ रही है की Amitabh Bachchan in Ayodhya में जमीन खरीद लिया है। यह प्लॉट मंदिर से मात्र 15 मिनट की दूरी पर तथा अयोध्या एयरपोर्ट से आधे घंटे की दूरी पर है।

मुंबई के डेवलपर HoABL का अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने प्लॉट की साइज और उसकी कीमत के बारे में डिटेल में कोई खुलासा नहीं किया है। सूत्रों के अगर माने तो इस प्लॉट की साइज 10000 वर्ग फीट है इसकी कीमत करें साहिब 14.5 करोड़ रूपया है। यह पता नहीं चल सका है के अमिताभ बच्चन ने प्लॉट की कीमत चुका दी है या अभी देने हैं।

Amitabh Bachchan ने कार्यक्रम के में कहा था “मैं अयोध्या में सरजू के लिए द हाउस का अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस सफर को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं। उन्होंने आगे कहा कि यह शहर मेरे दिल में एक खास स्थान रखता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या की आध्यात्मिक महत्व और उसकी सांस्कृतिक विरासत से एक तरह का भावनात्मक संबंध है किसी भौगोलिक सीमाओं से परे है।” अयोध्या में निवेश उसे शहर की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत होगी ।

Read: Ayodhya Ram Mandir: 2024 में खुलते राम के द्वार, करोड़ों की आस्था का केंद्र, तीन मंजिलों में छिपा मंदिर का रहस्य

Amitabh Bachchan in Ayodhya
Amitabh Bachchan in Ayodhya, Image – Social media

आध्यात्मिक शहर अयोध्या का विकास 

औपचारिक रूप से सरजू का उद्घाटन भी 22 जनवरी को ही होना है। उसी दिन अयोध्या में बना रहे भव्य मंदिर का उद्घाटन भी किया जाएगा। सरजू प्रोजेक्ट 51 एकड़ में फैला हुआ है। डेवलपर के अनुसार मंदिर परिसर से 15 मिनट की दूरी पर स्थित इस प्रोजेक्ट को 2028 तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। इसके बाद 5-Star होटल बन कर तैयार हो जायेगा.

आपको बता दे Amitabh Bachchan जी का घर इलाहाबाद मात्र यहां से सड़क मार्ग के द्वारा 4 घंटे की दूरी पर है।
हाउस का अभिनंदन लोढ़ा के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा बॉलीवुड के महानायक Amitabh Bachchan सरयू में निवेश करने वाले पहले नागरिक थे। उनका निवेश इस प्रोजेक्ट को अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक में बदल देगा। बिग बी का इस प्रोजेक्ट में निवेश करना,इस शहर के आर्थिक विकास एवं आध्यात्मिक विरासत के प्रति दृढ़ विश्वास को दर्शाता है ।

Read:Ram Mandir Ayodhya Ghanta : 2100 Kg का घंटा प्रभु राम के दरबार में , जानिए इसके बारे में सब कुछ ।

उम्मीद है अभी भी अभी आगे भी पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए इस तरह के कई बड़े निवेश अयोध्या में होंगे तथा अयोध्या का सर्वांगीण विकास होगा .

अयोध्या से जुडी अन्य ख़बरों के लिए पढ़ें 

1-Place to visit in Ayodhya: अयोध्या दर्शन, भगवान राम की नगरी के 11 प्रमुख दर्शनीय स्थल

2-Ayodhya Ram Mandir [2024]: जहां कण कण में बस्ते हैं राम आइए जानते हैं उस अयोध्याधाम  के बारे में  सभी कुछ ।

3-10 Largest Temple in the world:आइये चलें, biggest temple in the world के आध्यात्मिक सफर पर।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular