Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsJunior Mahmood Actor : Death 67 साल (1956-2023) की उम्र में सबको...

Junior Mahmood Actor : Death 67 साल (1956-2023) की उम्र में सबको हंसाने-गुदगुदाने वाला खुद इस दुनिया को अलविदा कह दिया ।

Junior Mahmood Actor: दिग्गज हास्य फिल्म स्टार 67 साल की उम्र में सबको हंसाने गुदगुदाने वाला खुद इस दुनिया को छोड़कर चला गया. अब वह कभी हम लोग के बीच हंसाने के लिए नहीं आ पाएगा. उनके असामयिक निधन से पूरा फिल्म जगत एवं विश्व के करोड़ो प्रशंसक स्तब्ध है।

अभी हाल ही में खबर आई थी कि वह गंभीर बीमारी कैंसर से पीड़ित है। Junior Mahmood Actor के पेट में कैंसर था .यह बीमारी 4th स्टेज में आ चूका थी। हालांकि डॉक्टरों के अनुसार उनके पास मात्र 40 दिन का वक्त था। कैंसर के वजह से यह बीमारी शरीर के दूसरे हिस्से में भी फैल चुका था।

उनका लिवर फेफड़ा और भी कई अंग प्रभावित हो चुका था। इस तरह से बचने की उम्मीद तो कम ही थी, लेकिन पूरी जिंदगी जिसने लोगों को हंसाने गुदगुदाने के लिए समर्पित कर दिया .उसे इस तरह दुनिया से चले जाना काफी तकलीफ पहुंचाता है। उनके इस तरह जाने से सिर्फ फिल्म जगत की हानि नहीं बल्कि विश्व के लाखों करोड़ों प्रशंसक को गहरा सदमा लगा है।

बीमारी के वजह से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी। अभी हाल ही में उन्होंने अपने दोस्त सलाम काजी के माध्यम से फिल्म स्टार जितेंद्र तथा सचिन पिलगाओंकर से मिलने की इच्छा जताई थी। उनके निधन की खबर भी सलाम काजी ने दी। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन उनकी तबीयत दिनों दिन बिगड़ती जा रही थी।आखिर में वही हुआ जो हम सभी नहीं चाह रहे थे।

Jr.Mahmood Disease

उनकी बीमारी का पता भी अभी 2 महीना पहले पता चला था । जब वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे . इस बीमारी के दौरान ही उनका परीक्षण किया गया था। इसी परीक्षण के दौरान पता चला कि वह गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं। Junior Mahmood Actor की आंत में ट्यूमर था।जब उनकी बीमारी का पता चला तब तक बात काफी बिगड़ चुकी थी। संभव था शायद इस बीमारी का पता पहले चल गया होता तो शायद उन्हें बचाया जा सकता था।

 Jr.Mahmood Friendship

Jr.Mahmood की खबर जानकर जितेंद्र और सचिन पिलगाओंकर उनसे मिलने गए थे। शायद यही उनकी आखिरी इच्छा भी थी। जिसे अपने दोस्त सलाम काजी  के माध्यम से व्यक्त किया था। अभी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो देखा गया था। जितेंद्र Jr.Mahmood के सर पर हाथ फेरते हुए उनकी हौसला अफजाई कर रहे थे। लेकिन इस दौरान जितेंद्र इतने भावुक हो गए थे कि वे खुद अपने आंसू रोक नहीं पाए। उनके आंखों से आंसू निकल रहे थे। कुछ दिन पहले जॉनी लीवर और राजू श्रेष्ठ भी उनकी हौसला आफजाई करने के लिए मिले थे। ।

Jr.Mahmood
Mahmood death(1956-2023), Social media

Junior Mahmood Actor Career

फिल्म अभिनेता Junior Mahmood Actor Career की बात करें तो उन्होंने विभिन्न भाषाओं में अपने अभिनय का परिचय दिया है। उन्होंने कुल सात भाषाओं की 265 फिल्मों में काम किया। आप लोगों में से बहुत कम लोग जानते होंगे कि उनका असली नाम नईम सैयद था । दिग्गज अभिनेता महमूद अली ने उनका नया नाम Jr.Mahmood दिया था। 60-70 के दशक में जूनियर महमूद ने बतौर चाइल्ड एक्टर ‘हम काले हैं तो क्या करें दिलवाले हैं’ फिल्म से शुरू किया था। इस गाने में उनकी अभिनय को खूब पसंद किया गया था।

Junior Mahmood Actor
Junior Mahmood (1956-2023),Social media

वैसे तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी यादगार फिल्में हाथी मेरे साथी दादागिरी जुदाई कारवां, मेरा नाम जोकर जैसी फ़िल्में थी। इसके अलावा बेवफा सनम, खून का कर्ज़, आप की कसम और छोटी बहू जैसी फिल्मों मे भी काम किया था।  करियर के अंतिम पड़ाव पर 2019 में धारावाहिक तेनालीराम में  भी उन्होंने काम किया ।

जूनियर महमूद  के बारे में जानने के लिए क्लिक करें 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular