Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile Updatekargos / Quargos F9 e-Scooter : बहुत जल्द आ रहा है दुनिया...

kargos / Quargos F9 e-Scooter : बहुत जल्द आ रहा है दुनिया का पहला Best Range 150 Km में कार्गो इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत आपके बजट के अंदर , जानिए इसके बारे में ।

kargos / Quargos F9 e-Scooter:पुणे की एक स्टार्टअप कंपनी ने दुनिया का पहला कार्गो स्कूटर लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है. इसे अभी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. उम्मीद की जा रही है कि यह स्कूटर बाजार में आने के बाद खासतौर पर लोगिस्टिक सेक्टर में एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.इस स्कूटर को डस्सॉल्ट सिस्टम की मदद से डेवलप किया गया है. इसकी मैन्युफैक्चरिंग पूरी तरह से भारत में ही किया जायेगा । कंपनी के तरफ से इस कार्गो स्कूटर का नाम kargos / Quargos F9  दिया गया है। इस स्कूटर को अभी हाल ही में टैक्सास में संपन्न हुए 3D एक्सपीरियंस वर्ल्ड 2024 इवेंट में पेश किया गया था।

कहा जाता है कि इसी स्कूटर को डेवलप करने के लिए फ्रांस की एक मल्टीनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी डस्सॉल्ट सिस्टम पिछले 6 वर्षों से कम कर रही थी। इसके बारे में लेटेस्ट जानकारी यह है कि इसकी डिजाइन डेवलपमेंट एवं टेस्टिंग का काम फाइनल हो चुका है। उम्मीद है यह स्कूटर बहुत जल्द बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। आइए  जानते हैं kargos / Quargos F9 Launch date in India , kargos / Quargos F9 Price in India   तथा इसके Specifications के बारे में।

kargos / Quargos F9 Launch date in India
kargos / Quargos F9 Launch date in India ,image from social media

इसे भी पढ़ें : Hero Surge S32 Launch Date And Price In India : भारत का शानदार 2 इन 1 पहला कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक गाड़ी, जानिए इसके बारे में

kargos / Quargos F9 Launch date in India

जैसा कि ऊपर बताया गया है अभी kargos / Quargos F9 e-Scooter की टेस्टिंग तक का काम फाइनल हो चुका है। कंपनी लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के तरफ से अधिकारी तौर पर लॉन्च डेट इन इंडिया के बारे में अभी कुछ भी कहा नहीं गया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मार्च अथवा अप्रैल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

kargos / Quargos F9 Specifications

Quargos F9 e-Scooter स्कूटर में 6.1 KWh का पावरफुल बैट्री पैक देखने को मिल सकता है। साथ ही इस कार्गो स्कूटर को पावर देने के लिए 3.4 किलोवाट की मोटर दिया जा सकता है। जरूरत पड़ने पर मोटर अधिकतम पावर 6 किलोवाट उत्पन्न कर सकता है।यह पावरफुल बैटरी एवं मोटर की मदद से बैटरी के फुल चार्ज होने के बाद 150 किलोमीटर की लंबी रेंज तय कर सकती है। अगर इसकी टॉप स्पीड की बात करें तब यह 80 KMPH हो सकता है। A.C. चार्जर की मदद से बैटरी को फुल चार्ज करने में 5.15 घंटे का समय लगेगा ।

Aim of kargos / Quargos F9 e-Scooter

यह कार्गो दुनिया का पहला इलेक्ट्रिक कार्गो होगा। इसे बाजार में लाने का उद्देश्य टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के बीच के गैप को भरना है।

kargos / Quargos F9 Design

अगर इसकी डिजाइन की बात करें इस कार्गो में राइडर को बैठने के लिए पीछे साइड में सीट दी गई है तथा कार्गो की हैंडल कार्गो स्पेस के ऊपर में दिया गया है ताकि ड्राइव करने में कोई परेशानी ना हो। कार्गो स्पेस का दरवाजा बगल में सामने की तरफ दिया गया है। हैंडल और फ्रंट व्हील के बीच की लंबाई ज्यादा है।किसी मेकैनिज्म के द्वारा फ्रंट व्हील को हैंडल से कनेक्ट किया गया है। इसकी हैडलाइट्स कार्गो स्पेस में ही दिया गया है।किसी मेकैनिज्म के द्वारा फ्रंट व्हील को हैंडल से कनेक्ट किया गया होगा।इस कार्गो में स्टोरेज कैपेसिटी 225 लीटर का है जिसमें आप 120 किलोग्राम  तक सामान रखकर आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं।

kargos /Quargos F9 Price in India
kargos /Quargos F9 Price in India, Image from Social media

इसे भी पढ़ें :DelEVery U1 Electric: best पेट्रोल स्कूटर से 60% तक सस्ते चौक गए न जानिये कैसे ?

kargos /Quargos F9 Price in India

कंपनी के तरफ से आधिकारिक तौर पर kargos /Quargos F9 Price in India के बारे में अभी कुछ भी बताया नहीं गया है। लेकिन उम्मीद के अनुसार इसकी कीमत एक्स शोरूम 2 Lacs तक हो सकता है।

यह कार्गो खासतौर पर डिलीवरी बॉय के लिए काफी उपयुक्त दिखाई पड़ रहा है। इसमें आप सामान रखकर लॉक भी कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार टू व्हीलर के द्वारा एक दिन में अधिकतम 35 डिलीवरी की जा सकती है। जबकि इस कार्गो स्कूटर के द्वारा 1 दिन में 70 डिलीवरी तक किया जा सकता है। साथ ही आपका सामान भी इसमें सुरक्षित रहेगा। उम्मीद है इसे बाजार आने के बाद टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के बीच की जो लॉजिस्टिक में जो गैप है उसे भरने में मदद मिलेगी।


FAQS

Q1- Quargos F9 कब लांच होगा ?

Quargos F9 May/June 2024 में लांच होगा ।

Q2- Quargos F9 की बैटरी की पावर कितनी है ?

Quargos F9 में  बैटरी की पावर 6.1 KWh है ।

Q3- Quargos F9 की मोटर की पावर कितनी है ?

Quargos F9 की मोटर की पावर 3.4 किलोवाट है जो 6 KW की अधिकतम पावर उत्पन्न कर सकता है ।

Q4- Quargos F9 की रेंज कितनी है ?

Quargos F9 की रेंज 150 KM है ।

Q5- Quargos F9 की टॉप स्पीड कितनी है ?

Quargos F9 की टॉप स्पीड 80 KMPH है .

Q6- Quargos F9 की बूट स्पेस कितना है ?

Quargos F9 की बूट स्पेस 225 लेटर का है , इसकी मदद से 120 किलोग्राम  तक सामान रखकर आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular