Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateHero Surge S32 Launch Date And Price In India : भारत का...

Hero Surge S32 Launch Date And Price In India : भारत का शानदार 2 इन 1 पहला कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक गाड़ी, जानिए इसके बारे में ।

Hero Surge S32 Launch Date And Price In India:भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है। लोग धीरे-धीरे पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। इसी को देखते हुए सभी वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतारने के लिए कूद पड़ी है। इन कंपनियों में जो पहले डीजल और पेट्रोल की गाड़ियां बनती थी,वह भी अपनी प्रोडक्शन को इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ शिफ्ट कर रही है। पुरानी कंपनियों के अलावा कई नई कंपनियां भी आज बाजार में आ चुकी है।

बढ़ती हुई डिमांड तथा नई-नई कंपनियों के मार्केट में आ जाने के बाद ग्राहक को एक अच्छे फीचर्स की गाड़ी कॉम्पिटेटिव प्राइस में मिल रही है। कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए रोज नए-नए प्रयोग कर रही है। इसी को देखते हुए Hero Surge ने एक बिल्कुल नए तरह की वाहन बहुत जल्द मार्केट में उतार सकती है।

Surge हीरो मोटोकॉर्प की सहायक कंपनी है उसने अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन Hero Surge ‘S32’ को हीरो वर्ल्ड 2024 में शोकेस किया है। यह बिल्कुल अलग किस्म की गाड़ी होने वाला है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को अब दो तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे इलेक्ट्रिक कार्गो के रूप में इसे इस्तेमाल किया जा सकता है और आप चाहे तो इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्रकार की यह बाजार में पहली गाड़ी होगी।

Hero Surge S32 Launch Date And Price In India
Hero Surge S32 2 in one ev, image – Google

Hero Surge S32 Launch Date And Price In India

आइए देखते हैं Hero Surge S32 Launch Date And Price In India के बारे में कम्पनी के तरफ से क्या बताया गया है .अभी तक Hero Surge  के पहले कोई भी कंपनी इस तरह की वाहन बाजार में लॉन्च नहीं किया है। इसलिए यह ग्राहकों के लिए भी एक नए प्रकार का अनुभव होगा। अभी तक कोई ऐसा वाहन नहीं है जिसे आप कार्गो अथवा स्कूटर के रूप में इस्तेमाल कर सके।

Hero Surge S32 Launch Date In India

Hero Surge S32 एक अपने आप में अलग तरीके का वाहन होगा जिसे आप अपनी जरूरत के अनुसार टू व्हीलर और ट्राई व्हीलर कार्गो में कन्वर्ट कर सकते हैं. इस कन्वर्टिबल वाहन की लॉन्च डेट के बारे में Hero Surge के तरफ से अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है. इस संदर्भ में किसी भी प्रकार का अपडेट मिलने पर हम आपको अवगत कराएँगे.

Hero Surge S32 price In India

जैसा कि हमने ऊपर में बताया है इस इलेक्ट्रिक वाहन को आप दो तरीकों से ट्राई व्हीलर अथवा टू व्हीलर में के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे बिल्कुल अपने किस्म का टू इन वन व्हीकल होने जा रहा है। Hero Surge S32 Price In India के बारे में कंपनी के तरफ से आधिकारिक रूप से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन कुछ सूत्रों के अनुसार लांच होने के बाद इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत एक्स शोरूम 2.75 से 3.25 लाख के बीच हो सकता है।
आइए देखते हैं इस 2 इन 1 इलेक्ट्रिक वाहन को भारतीय बाजार में कब उतारा जाएगा ।

 

इसे भी पढ़ें : Mahindra CNG Tractor : आ गया महिंद्रा का मोनो फ्यूल ट्रैक्टर,किसानो के लिए Gift in 2023, डीज़ल की कीमत बढ़ गया,No Tension

Hero Surge S32 Battery

जैसा कि हम जान चुके हैं कि यह कन्वर्टिबल व्हीकल है. आपको Hero Surge S32 में बैटरी के दो पावर पैक देखने को मिल सकता है. स्कूटर के लिए अलग पावर पैक होगा तथा कार्गो के लिए अलग पावर पैक मिलेगा. स्कूटर ड्राइव करने के लिए आपको कम पावर की जरूरत पड़ेगी इसलिए स्कूटर के साथ 3.5KWh की बैटरी का पावर पैक हो सकता है. वही जब इसे आप कार्गो के रूप में इस्तेमाल करेंगे तो जाहिर सी बात है आपको ज्यादा पावर की जरूरत पड़ेगी. उस ज्यादा पावर को पूरा करने के लिए कंपनी के तरफ से इसमें 11 KWh  की बैटरी पैक दिया जा सकता है।

 

Hero Surge S32 2 in one convertible ev , Specifications
Hero Surge S32 2 in one convertible ev , image – Google

Hero Surge S32 Motor

Hero Surge S32 कन्वर्टिबल व्हीकल में अलग-अलग पावर की मोटर देखने को मिल सकता है। जब इस व्हीकल  को स्कूटर के रूप में इस्तेमाल  करेंगे तब स्कूटर ड्राइव के लिए 3 किलोवाट का मोटर कम्पनी  के तरफ से दिया जा सकता है इसकी रेंज सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक होने की संभावना है।

वहीँ जब इस व्हीकल को आप एक कार्गो के रूप में समान धुलाई के लिए इस्तेमाल करेंगे आपको ज्यादा पावरफुल मोटर की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए कंपनी के तरफ से 10 किलोवाट का मोटर इसमें दिए जाने की संभावना है। कार्गो के रूप में सिंगल चार्ज में इस व्हीकल को 50 किलोमीटर तक की रेंज होने की संभावना है।

कार्गो की समान धुलाई की कैपेसिटी के बारे में अभी कंपनी के तरफ से कुछ भी बताया नहीं गया है। लेकिन इसमें आपको सामान रखने के लिए पर्याप्त जगह मिलेगी।

इसे भी पढ़ें : BYD Atto 3 electric car: 521 Km रेंज के साथ बेहद Attractive डिजाइन में भारतीय बाजार में तेजी से पाँव पसार रही है ,जानिए इसके बारे में ।

Hero Surge S32 Specifications

आइए देखते हैं Hero Surge S32 Specifications में कि इस व्हीकल में आपको क्या मिलने वाला है ?

  • व्हीकल – Hero Surge S32 convertible
  • व्हीकल टाइप – 2 in 1 convertible
  • बैटरी कार्गो – 11 KWh
  • बैटरी स्कूटर – 3.5 KWh
  • मोटर कार्गो – 10 KW
  • मोटर स्कूटर – 3 KW
  • रेंज स्कूटर – 60 KM (Single charge)
  • रेंज स्कूटर – 50 KM (Single charge)
  • लांच डेट इन इंडिया – कोई अधिकृत जानकारी नहीं
  • प्राइस इन इंडिया – कोई अधिकृत जानकारी नहीं

Hero Surge S32 Design

Hero Surge S32 design की बात करें तो यह बिल्कुल अलग किस्म का वाहन  है। अगर इसकी डिजाइन की बात करें यह बहुत आसानी से एक स्कूटर के रूप में अथवा स्कूटर से कार्गो के रूप में इसे कन्वर्ट किया जा सकता है। फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ यह आपके सामने बाजार में आएगा।

Hero Surge S32 को जब आप चाहे स्कूटर अथवा कार्गो के रूप में कन्वर्ट कर यूज कर सकते हैं। स्कूटर की डिजाइन की बात करें जैसा आप तस्वीर में देख सकते हैं स्कूटर  काफी आकर्षक डिजाइन के साथ बाजार में आने वाला है। इस वाहन को आप जब चाहे 2 मिनट से कम समय में इसे आप एक मोड़ से दूसरे मोड में कन्वर्ट कर सकते हैं ।

इस 2 in 1 व्हीकल का सबसे बड़ा लाभ यह होने वाला है कि आप इस एक व्हीकल को खरीदकर आवश्यकता अनुसार  दोनों मोड में इसे चला सकते हैं । हालाँकि इसे खरीदने का लाभ भी तभी होगा जब आप इसे कार्गो के रूप में भी इस्तेमाल करेंगे । अन्यथा सिर्फ एक स्कूटर के रूप में यह काफी महंगा सावित होगा ।

इसे भी पढ़ें :DelEVery U1 Electric Best electric loader[2024], Price , Range, Specification

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular