Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateLectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter:जानिये फीचर से खचाखच भरा हुआ इस...

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter:जानिये फीचर से खचाखच भरा हुआ इस स्कूटर की Price एवं स्पेसिफिकेशन्स के बारे में.

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter:भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की एक अच्छी रेंज उपलब्ध है. पिछले कुछ महीनो में खास तौर पर इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है. इसे देखते हुए सभी कंपनियां एडवांस्ड फीचर्स के साथ कॉम्पिटेटिव प्राइस में अपने-अपने प्रोडक्ट को ग्राहक के सामने पेश कर रही है. इसी क्रम में भारतीय स्टार्टअप सार समूह की इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी लेक्ट्रिक्स इवी ने LXS G3.0 स्कूटर को भारतीय बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है।

कंपनी इसे ग्राहकों के लिए बहुत जल्द भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है। अभी पिछले साल ही Lectrix LXS G2.0 स्कूटर को बाजार मे उतारा गया था। ग्राहकों के द्वारा इस स्कूटर को काफी पसंद किया गया है। इसे देखते हुए ही इस स्कूटर का अगला संस्करण बहुत जल्द बाजार में आने जा रहा है।

आइए इस आर्टिकल में हम आपको इस स्कूटर से संबंधित Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Launch date in India ,Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Price एवं स्पेसिफिकेशंस के बारे में हर एक चीज की सही जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए सोच रहे हैं हमारे साथ इस आर्टिकल के अंत तक बने रहिएगा। यह महत्वपूर्ण जानकारी आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

इसे भी पढ़ें : BGauss BG C12i Ex Electric Scooter:₹16,483 में लायें Advanced Feature का Best स्कूटर ,मिलेगा 135 किलोमीटर की रेंज साथ में तेज रफ़्तार .

Upoming Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Price
Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter upcoming , Image -symbolic

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Specifications

जब कभी इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने जा रहे हैं सबसे पहले उसकी बैटरी एवं मोटर के बारे में सही जानकारी होना जरूरी है। किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन की परफॉर्मेंस उसकी बैटरी एवं मोटर पर मुख्य रूप से निर्भर करता है। इस स्कूटर में 40 Ah का लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिलेगा. इसे चार्ज करने के लिए 51.4 वोल्ट पावर सप्लाई के द्वारा 4 घंटे में 0-100% चार्ज किया जा सकता है.

स्कूटर को पावर देने के लिए 2.2 किलोवाट का डीसी मोटर से इसे जोड़ा जाएगा जो कंटीन्यूअस 1.5 किलोवाट की पावर तथा 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। यह पावरफुल बैटरी एवं मोटर के द्वारा 60 Kmph की टॉप स्पीड एवं 115 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।मात्र 9.5 सेकंड में 0-40 की Kmph की स्पीड में स्कूटर दौड़ सकती है।

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Design

इस स्कूटर की डिजाइन स्लीक एवं आकर्षक बनाया गया है। सीट के नीचे आपको काफी बड़ा स्टोरेज स्पेस भी मिल जाता है। इसकी सीट की ऊंचाई भी 810 mm का दिया जायेगा.इस स्कूटर को अर्बन कंडीशन को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

इसमें 10 इंच साइज की पहिए का इस्तेमाल ट्यूबलेस टायर के साथ में किया जाएगा।आपकी यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए आगे की तरफ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन तथा पीछे क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया जा सकता है। वही आपकी सफर को सुरक्षित बनाने के लिए आगे और पीछे के दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक ,सीबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दिया जाएगा। जो आपके दोनों पहियों में एक ही साथ ब्रेक लगाकर आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाएगा।

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter upcoming
Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter upcoming , Image -symbolic

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Feature

इस स्कूटर की फीचर्स की बात करें इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर,ऑडोमीटर ,बैटरी स्टेटस, एंटी थेफ्ट सिस्टम ,मोबाइल अप्प कनेक्टविटी,जीपीएस नेविगेशन सिस्टम ,USB चार्जिंग पोर्ट ,Keyless स्टार्ट,रिवर्स मोड के साथ कई दूसरे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेगा।

Lectrix EV LXS G3.0 Specifications & Features
वेहिकल का नाम Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scoote
टॉप स्पीड 60 km/hr
रेंज 115 Km
मोटर पावर 2.2 KW , BLDC
टॉर्क 110 Nm
चार्जिंग टाइम 4 hrs
बैटरी लिथियम आयन
बैटरी 40Ah
सीट की ऊंचाई  810 mm
 ब्रेकिंग सिस्टम दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक ,सीबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ
सस्पेंशन आगे टेलीस्कोपिक सस्पेंशन तथा पीछे क्वाइल स्प्रिंग
स्कूटर का बजन 108 Kg
बूट स्पेस हाँ
डिजिटल कंसोल हाँ
कीलेस स्टार्ट हाँ
चार्जिंग पोर्ट, हाँ
रिवर्स गियर हाँ
सेंटर लॉक हाँ
डिजिटल कंसोल हाँ
एंटी थेफ्ट सिस्टम  स्टार्ट हाँ
मोबाइल अप्प कनेक्टविटी हाँ
जीपीएस नेविगेशन सिस्टम हाँ

इसे भी पढ़ें : Hero Duet Electric Scooter Price: 250 KM रेंज में इतना किफायती स्कूटर बाजार में दस्तक देने को तैयार,जानिए ,बाजार में खलबली क्यों मची है ?

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Launch Date in India

कंपनी के तरफ से अभी इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दिया गया है लेकिन ऐसी संभावना है कि जुलाई 2024 में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter Price

इस स्कूटर की कीमत के बारे में भी कंपनी के तरफ से आधिकारिक रूप से अधिक कुछ भी बताया नहीं गया है। लेकिन इसकी फीचर्स को देखते हुए एक्स शोरूम कीमत Rs1.20 -1.30 लाख तक होने की संभावना है।

हमने आपको इस फोन से संबंधित सभी जरूरी जानकारी देने की कोशिश की है. उम्मीद करता हूं हमारे दी गई जानकारी आपको अवश्य पसंद आया होगा.हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसा लगा ?आप हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइएगा। इस प्रकार की और भी अपडेट पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें।

हमने आपको Lectrix EV LXS G3.0 Electric Scooter से संबंधित सभी जरूरी जानकारी देने की कोशिश की है. उम्मीद करता हूं हमारे दी गई जानकारी आपको अवश्य पसंद आया होगा.हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसा लगा ?आप हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइएगा। इस प्रकार की और भी अपडेट पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को सब्सक्राइब कर लें।

इसे भी पढ़ें : GKon Roadies LX 48/60 : साइकिल से भी कम कीमत में Cheap and the best एडवांस्ड फीचर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लाएं अपने घर 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular