Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateOla Electric :Two व्हीलर सेगमेंट में बजाज को पछाड़ने के बाद, 3-व्हीलर...

Ola Electric [2024]:Two व्हीलर सेगमेंट में बजाज को पछाड़ने के बाद, 3-व्हीलर में भी टक्कर देने की पूरी तैयारी।

Ola Electric: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के फील्ड में पहले से ही देश में सबसे बड़ी कंपनी बनी हुई है । इसका इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाले कंपनियों में 42% का शेयर है।और अपने आप को इस फील्ड में पूरी तरह से स्थापित कर चुकी है ।

Ola Electric:

Ola Electric: देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में घोषणा की है कि वह थ्री व्हीलर सेगमेंट में भी इंटर करेगी ।यह उसकी कमर्शियल व्हीकल सेक्टर में इंटर करने की पहली सीढ़ी है ।इस सेक्टर में पहले से ही पहले से ही कई eshtablished प्लेयर्स है जो ओला को तगड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं । प्रमुख कंपीटीटर्स में महिंद्रा, piaggio, बजाज RE यह सारे इलेक्ट्रिक व्हीकल थ्री व्हीलर बनाने में की प्रमुख कंपनियां है जो ओला को तगड़ी टक्कर देंगे ।

भविष्य के प्लान को बताते हुए यह भी बताया कि वह बहुत जल्दी ही तमिलनाडु में एक दुनिया की सबसे बड़ी फैक्ट्री तमिलनाडु में लगाने जा रही है। यह सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की सबसे बड़ी Battery बनाने की कंपनी गीगाफैक्ट्री होगा ।

Ola electric
ola-electric-auto-rickshaws-in-India symbolic(ev,in)

Ola Electric Auto Rikshaw:

Ola Electric Auto Rikshaw : ओला ने अपने vehichle पोर्टफोलियो में विस्तार देते हुए एक नए सेगमेंट में एंट्री की तैयारी कर ली है ।मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बहुत जल्दी ही ओला इलेक्ट्रिक ऑटो या ई रिक्शा सेगमेंट में आने की तैयारी कर लिए कहां जा रहे ली है । लीक रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक ऑटो की का नाम ‘RAAHI’ हो सकता है ।

कंपनी ने वर्तमान में टू व्हीलर सेगमेंट में भी अपनी स्थिति मजबूत बनाने के लिए कुछ नई घोषणा किया है। जिसमें बैटरी का वारंटी पीरियड बढ़कर 8 साल कर दिया है । कंपनी मार्केट में और अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए बहुत जल्द फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना और अपने सर्विस नेटवर्क को भी विस्तार देने का प्लान बना चुकी है। और इस पर उसने काम अपना प्रारंभ कर दिया है

Ola Electric Auto Rikshaw Launch Date:

Ola Electric Auto Rikshaw Launch Date: अगर हम इसके लॉन्च डेट की बात करें तो कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस महीने के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा ।

Ola Electric
Ola auto e rikshaw(youtube.com)

Ola Electric Auto Rikshaw Price:

Ola Electric Auto Rikshaw Price: अगर इसके प्राइस की बात की जाए तो कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी कोई घोषणा नहीं की है , यह तो लॉन्च के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन माना जा रहा है कि वर्तमान समय में बाजार में उपलब्ध ऑटो रिक्शा की कीमत 2 लाख से 3:30 लाख के बीच में है। तो इस ऑटो ई रिक्शा की कीमत भी इसी के आसपास हो सकती है ।

निष्कर्ष :– अपने अपने टू व्हीलर सेगमेंट में जिस ढंग से और तेजी से काम किया है और कंपनी ने जिस ढंग से अपना आधिपत जमा लिया है तो यह कहना मुश्किल नहीं है कि ई रिक्शा के सेगमेंट में भी यह बहुत जल्द अपना आधिपत्य बना लेगी । और कंपनी का जो बैटरी सेल फैक्ट्री से जैसे ही प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा । तो बैटरी में भी आत्मनिर्भर बन जाएगी और उसे लागत में भी कमी आएगी ।

कंपनी जिस ढंग से अपने भविष्य प्लान पर काम कर रही है तो यह निश्चित तौर पर अपने लागत को भी काम करने का प्रयास कर रही है, और सस्ते वाहन अपने कस्टमर को उपलब्ध कराने की कोशिश कर रही है । भविष्य में कंपनी का प्लान इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के लिए भी है, इस तरह से कंपनी का यह सारे सकारात्मक कदम है , और जो कंपनी को सफल बनाने के में एक उत्प्रेरक का काम करेगा ।

Must Read:

Mahindra CNG Tractor : आ गया महिंद्रा का मोनो फ्यूल ट्रैक्टर,किसानो के लिए Gift in 2023, डीज़ल की कीमत बढ़ गया,No Tension

Hero Surge S32 Launch Date And Price In India : भारत का शानदार 2 इन 1 पहला कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक गाड़ी, जानिए इसके बारे में…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular