Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeBusinessPuranpoli Ghar Success Story: एक होटल के वेटर ने कड़ी कर दी...

Puranpoli Ghar Success Story: एक होटल के वेटर ने कड़ी कर दी करोड़ों की कम्पनी, वह भी महज इतने दिनों में ।

Puranpoli Ghar Success Story:कहते हैं न की अगर आप मेहनत और लगन से काम करते हो ईश्वर एक न एक दिन आपको सफलता अवश्य देते हैं। आज जितने भी सफल उद्योगपति हैं कोई रातों-रात करोड़पति नहीं बन जाता। उन्होंने अपने जीवन में स्ट्रगल किया है काफी उतार-चढ़ाव देखे होंगे। उनसे गलतियां भी होती है लेकिन आपके अंदर  हिम्मत और लगन होनी चाहिए गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ने की।

किसी ने कहा है कि अक्सर लोग गलती करने के बाद निराश हो जाते हैं कि होने कुछ हासिल नहीं हुआ। असफलता मिलने से कुछ हासिल नहीं हुआ,असफलता के कारण जो भी गलतियां आपसे हुई होगी वह आपको मंजिल तक पहुंचाने की एक सीढ़ी का काम करेगा। इसलिए जिंदगी में असफल होने के बाद भी निराश न होकर उन असफलताओं के कारण  को ढूंढ कर उनसे ,सीख लेकर आगे बढ़ने पर ही सफलता प्राप्त होता है। गलतियां सबसे होती है जो लोग निराश होकर हार जाते हैं वह आगे नहीं बढ़ पाते । जो अपनी गलतियों से सीख कर दृढ़ निश्चय से आगे बढ़ते हैं वह एक न एक दिन अपनी मुकाम पर पहुंच जाते हैं।

KR Bhaskar , Puranpoli Ghar Success story
KR Bhaskar , Puranpoli Ghar Success story . Image from social media

इसी तरह की कहानी है कर्नाटक के रहने वाले KR Bhaskar की, जो आपके लिए भी प्ररेणा देने का काम कर सकता  है. टेलीविजन शो शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 चल रहा है । इस शो में कई स्टार्टअप इन्वेस्टमेंट लेने के लिए जज के सामने अपनी प्रोजेक्ट की प्रस्तुति करते हैं। अगर जज उनके प्रेजेंटेशन से इंप्रेस हो जाते हैं तब उन्हें एक अच्छा खासा इन्वेस्टमेंट अमाउंट मिल जाता है।

KR Bhaskar , का स्ट्रगल 

मैं जिस स्टार्टअप की बात करने जा रहा हूं उन्होंने शर्क टैंक इंडिया सीजन 2 से कोई इंवेस्टमेंट तो लेने में सफल नहीं हो पाए लेकिन उन्होंने अपने स्टार्टअप को जरूर जीरो से हीरो बना दिया है। उनकी सफल होने की कहानी आज की युवा पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा देने का काम कर सकता है।

KR Bhaskar प्रारंभ में होटल में बेटर की तौर पर कई सालों तक नौकरी की। जिस समय वह होटल में वेटर का काम कर रहे थे ,उनकी उम्र मात्र 12 साल की थी .5 साल तक उन्होंने होटल में इसी तरह से जूठा बर्तन ,टेबल साफ करने  का काम करते रहे । इसके बाद करीब 8 साल तक डांस इंस्ट्रक्टर के तौर पर भी काम किया । पान की दुकान खोली। इन सभी से उन्हें इतनी कमाई नहीं हो पा रही थी जिससे उनका घर का खर्च ठीक ढंग से चल सके। 23 साल की उम्र में साइकिल पर घूम घूम कर पूरनपोली बेचना शुरू किया।

इसे भी पढ़ें :Sagar Success story : उम्र 27 साल ,4 साल की मेहनत, बन गयी 600 करोड़ की कम्पनी, कैसे हुआ सब कुछ ?

Puranpoli Ghar Success Story

इसी बीच उनका सिलेक्शन कुकिंग शो के लिए हुआ। कुकिंग शो से इतना फेमस हो गए कि धीरे-धीरे  भास्कर ने अपना ब्रांड “Puranpoli Ghar” बना लिया। कुकिंग शोज से हीं से उनकी जिंदगी में बदलाव का नया अध्याय शुरू हो गया। आज सिर्फ कर्नाटक में उनकी 17 दुकान और 10 से ज्यादा फ्रेंचाइजी है।

 


Puranpoli Ghar का विस्तार एवं आमदनी 

भास्कर बताते हैं हर महीने की सेल करीब 18 करोड़ है। भास्कर की कंपनी महाराष्ट्र में भी अपना व्यवसाय को बढ़ा रही है। भास्कर बताते हैं की प्रति दिन 1000 पूरन पोली  बिक जाता है। इसके अलावा उनके आउटलेट्स पर 400 से ज्यादा स्नेक्स मिलते हैं।  वह अपनी कमाई से हर 8 महीने में आउटलेट खोल लेते हैं। इस समय उनके इस व्यवसाय में 2 और पार्टनर्स जुड़ गए हैं। जो भास्कर के साथ मिलकर पूरनपोली घर को बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

 


आज भास्कर करोड़ के कारोबार कर रहे हैं। उनकी कंपनी पूरन पोली घर भले ही शर्क टैंक इंडिया सीजन 2 इन्वेस्टमेंट लेने में सफल नहीं हो पाई लेकिन उनकी प्रेरणादायक कहानी ने इमोशनल कर दिया। पूरन पोली घर नाम से राष्ट्र और कर्नाटक में फूड चेन चलती है।

इसे भी पढ़ें : Khichdi Express Success Story: जानिए कैसे बन गयी 4 साल में खिचड़ी एक्सप्रेस 50 करोड़ की कम्पनी ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular