Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeNewsSania mirza Divorce ? शोएब मलिक ने रचाई तीसरी शादी; पाकिस्तान...

Sania mirza Divorce [2024]? शोएब मलिक ने रचाई तीसरी शादी; पाकिस्तान में महिलाओं की दुर्दशा को बयां करती सच्ची दास्ताँ।

Sania mirza Divorce: पाकिस्तान में महिलाओं की क्या हालत है, यह शोएब मलिक तीसरी शादी बहुत कुछ बयां कर जाती है , दिलफेंक  मलिक की यह सिलसिला कब रुकेगा यह तो आनेवाला समय बताएगा पर पाकिस्तान का यह पुरुष डोमिनेटेड सोच का खामियाजा या तो उस बच्चे को भुगतना पड़ता है, जो पिता के प्यार से दूर हो जाते है या उस महिला को। इस आशिकमिजाज पूर्व क्रिकेटर को  जिंदगी की यह सच्चाई बहुत जल्द समझ में आ जाये तो अच्छा हैं…….

पाकिस्तानी क्रिकेटर और सानिया मिर्ज़ा की तलाक की खबरें पिछले कुछ समय से लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई थी, लेकिन कोई भारतीय इसपर विश्वाश करने के लिए तैयार नहीं थे। परन्तु शोएब मलिक और पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के निकाह की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की बाद सानिया की खेल प्रशंसकों को मानना ही पडा की भारतीय स्टार सान्या मिर्जा की लाइफ में बहुत कुछ बदल चुका है। पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर कप्तान शोएब मलिक की ये तीसरी शादी है ।

Shoaib Malik Marriage with Aayesha
Shoaib Malik Marriage with Sana, Image Credit-Social media

आइये, जानते हैं शोएब मलिक की वैवाहिक जिंदगी की अब तक की सफर के बारे में ।

Shoeb Malik की पहली शादी : कौन है आयशा सिद्द्की

पाकिस्तानी आलराउंडर और पूर्व कप्तान शोएब मलिक की पहली शादी भारत में हैदराबाद की रहने वाली आयशा सिद्दकी के साथ साल 2002 में हुआ था । आयशा सिद्दकी को महा सिद्दकी के नाम से भी जाना जाता है। वो एक स्कूल टीचर है। शोएब मलिक सन 2010 में आयशा को बिना तलाक दिए हुए भारतीए टेनिस स्टार Sania Mirza के साथ शादी करने जा रहे थे, तब आयशा ने शोएब के साथ शादी के खुलासा किया था । पहले तो शोएब ने शादी से इंकार किया, पर आयशा के बार-बार कहने और शोएब के खिलाफ धोखाधड़ी के रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद सेब मलिक ने आयशा से तलाक लिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शोएब मलिक को अच्छी खासी रकम भी गुजारा भत्ता के रूप करीब 15 करोड़ रुपये भी देने पड़े थे ।

Sania mirza and Shoaib malik: शोएब मालिक की दूसरी शादी

Sania Mirza and Shoaib malik की जीवन की प्यार भरी कहानी ने हमेशा ही लोगों को आकर्षित किया है। इस कहानी का आरंभ 2009 में हुआ था, और दोनों ने 2010 में हैदराबाद में एक-दूसरे से शादी की। इसके बाद का समय भी उनके जीवन में कई मोड़ लाया है।

Sania Mirza And Shoeb Malik
Sania Mirza and shoeb Malik marraiuge(Toi)

Sania Mirza Son: 

Sania Mirza Son : शोएब और सानिया की शादी के बाद, उनका घर बढ़ता हुआ भरा-भरा हुआ। 2018 में उन्होंने अपने परिवार को बढ़ाते हुए बेटे इजहान को जन्म दिया। इस समय तक, शोएब और सानिया की शादी का सफर करीब 13 साल तक चला।

दूरी की खबरें और सत्य:
2022 के नवंबर में, शोएब और Sania Mirza के बीच दूरी की खबरें सामने आईं और मीडिया में इस पर चर्चा हुई। सानिया ने इसे सोशल मीडिया पर एक तस्वीर के साथ खुलासा किया और उनके बेटे के साथ खुशहाल लम्हे को साझा किया। इसके बाद दोनों ने इसे अफवाह बताया और जिंदगी के सफर में आगे बढ़ने का संकेत किया।

Sania mirza divorce: शोएब मलिक की दूसरी शादी का अध्याय समाप्त 

सोशल मीडिया पर अनफॉलो:
शोएब ने Sania Mirza को सोशल मीडिया पर अनफॉलो करने का ऐलान किया था, जिससे उनके बीच की दूरी और भी बढ़ गई थी। इससे उनके रिश्ते में समस्याएं और खटास की अधिक चर्चा हुई।

Shoaib Malik Marriage Saniya and her son ,
Shoaib Malik Marriage Saniya and her son , Image Credit-Social media

Sania Mirza की पोस्ट:

इस पूरे मामले में, सानिया मिर्जा ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर एक रहस्यमयी पोस्ट साझा की, जिसमें उन्होंने लिखा है, “शादी भी मुश्किल है और तलाक भी”। इससे व्यक्तिगत और परिवारिक मामलों में हो रहे बदलाव की ओर इशारा है।

Sania Mirza divorce:’खुला’ तलाक का खुलासा

सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने इस मुद्दे पर पर्सनल जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि यह तलाक ‘खुला’ था, जिसे मुस्लिम महिलाओं को अपने पति से एकतरफा तलाक लेने का अधिकार होता है। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों ने साथ में यह निर्णय लिया है और इसमें कोई वाधा नहीं है।

इस तरह क्रिकेटर शोएब मलिक ने सानिया मिर्ज़ा के साथ इस तरह के संबंधों को समाप्त करने का फैसला किया है, जिसे उनके परिवारिक सूत्रों ने कंफर्म किया है। इसके परिणामस्वरूप, शोएब ने सानिया को तलाक देने का निर्णय किया है। इस तरह, शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के बीच का यह संबंध एक अध्याय का अंत हो चूका है ।

Shoeb Malik Third Marraige:

Shoeb Malik Third Marraige: 18 जनवरी 2020 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने अपने जीवन के एक नए अध्याय की शुरुआत की, जब उन्होंने एक्ट्रेस सना जावेद के साथ तीसरी निकाह किया। इस शादी की खबर ने सोशल मीडिया पर खलबली मचाई ।

sania mirza
shoeb sana abd umer जैस्वाल (Social Media)

तीसरी शादी का खुलासा:

शोएब मलिक ने अपने इंस्टाग्राम पर तीसरी शादी की तस्वीर साझा करके सभी को चौंका दिया है। उनकी नई पत्नी, पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ रोमांटिक पोज में शोएब की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। शोएब ने इस खुशी के मौके पर “अल्हम्दुलिल्लाह” का बयान किया है।

सना जावेद कौन हैं?

शोएब की तीसरी पत्नी, पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद 30 वर्षीय हैं और उम्र में उनसे 11 साल छोटी हैं। सना जावेद एक प्रमुख पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं जो अपने अभिनय कौशल के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कई मशहूर टेलीविजन ड्रामों और फिल्मों में अभिनय किया है और उनका योगदान पाकिस्तानी मीडिया में विशेष माना जाता है। वह एक तलाकशुदा है ।इससे पहले, सना ने साल 2020 में सिंगर उमर जसवाल से शादी की थी, लेकिन यह रिश्ता बहुत दूर तक नहीं चला। साल 2023 में तलाक ले लिया। सना जावेद ने अपना नाम इंस्टाग्राम पर “सना शोएब मलिक” रखा है।अब शोएब मलिक के साथ नए जीवन की शुरुआत की है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular