Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateTata Altroz Racer ground clearance: 10 लाख से कम में स्पोर्टी कार...

Tata Altroz Racer ground clearance: 10 लाख से कम में स्पोर्टी कार का मज़ा ! जानिए, ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर कैसा होगा परफॉर्मेंस l

Tata Altroz Racer ground clearance: टाटा मोटर्स ने कुछ दिनों पहले ही अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का विस्तार किया है कंपनी ने दो बैट्री पैक के साथ टाटा पांच एव मार्केट में उतार दिया है अब कंपनी एक और गाड़ी बिल्कुल नए स्पोर्टी लूट में मार्केट में लाने की तैयारी कर ली है । सूत्रों के अनुसार कंपनी बहुत जल्द ही इस गाड़ी को लॉन्च करने वाली है। अभी कुछ दिनों पहले ही इस गाड़ी को बिल्कुल नए फीचर्स के साथ टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया ।

गौरतलब है कि टाटा अल्ट्रोज रेसर को पिछले कुछ दिन पहले आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पेश किया गया था। अब कंपनी से बहुत जल्दी ही लॉन्च करने वाली है ।

Tata Altroz Racer ground clearance:

Tata Altroz Racer ground clearance: वैसे इस स्पोर्टी कार के मार्केट में आने के बाद इस हैचबैक सेगमेंट में , शायद इसका प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हुंडई i20 N लाइन ही होगी । इसकी डाइमेंशन , ग्राउंड क्लीयरेंस और फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात करें तो  Length 3990 mm , Width 1755 MM , Height 1523 MMऔर ग्राउंड क्लीयरेंस 165 MM होगा ।

Length                           3990 MM
Width                            1755 MM
Height                           1523 MM
Ground क्लीयरेंस                    165 MM
Fuel Tank Capacity                37 L
Boot Space                        345 L
Tata Altroz Racer ground clearance
Tata Altroz Racer Mileage ,Social media

Tata Altroz Racer on Road Price:

Tata Altroz Racer on Road Price: टाटा अल्ट्रोज रेसर की एक्सपेक्टेड लॉन्च डेट मई 2024 बताई जा रही है । और यह सिर्फ पेट्रोल वर्जन में ही आने की उम्मीद है । इसकी एक्सपेक्टेड प्राइस 8.5 लाख हो सकती है ।क्योंकि टाटा अल्ट्रोज की प्राइस 7.6 लाख से 12.6 लाख तक Vary करता है । अल्ट्रोज रेसर की कीमत निश्चित रूप से वर्तमान समय के अल्ट्रोज से थोड़ी ज्यादा हो सकती है क्योंकि स्पोर्टी लुक देने के लिए इनके बहुत सारे इंटीरियर और एक्सटीरियर फीचर्स में बदलाव किए गए हैं।

इसीलिए टाटा अल्ट्रोज रेसर पेट्रोल वर्जन की कीमत 8.5 लाख के आसपास हो सकती है ।रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन को विकसित कर रही है । इसमें तीन सिलेंडर का प्रयोग किया गया है । अल्ट्रोज रेसर में संभव है कि iTurbo में प्रयोग किए जाने वाले 5-स्पीड मैनुअल की वजाय 6-speed मैन्युअल गियर बॉक्स प्रयोग में लाने की संभावना है l

Tata altroz racer launch date:

Tata altroz racer launch date:अगर हम टाटा अल्ट्रोज रेसर की लॉन्च डेट की बात करें तो कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी कुछ भी नहीं बताया है । लेकिन लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कर बहुत जल्दी ही लांच होने वाली है । और इसे मैं 2024 तक लांच करने की संभावना है ।

Tata Altroz Racer specifications:

Tata Altroz Racer specifications: रिपोर्ट के मुताबिक टाटा मोटर्स की नई हैचबैक कर काफी पावरफुल है । इस नई अपकमिंग कर टाटा अल्ट्रोज की तरह ही 1.2 लीटर और 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है ।जो 118 बीएचपी पावर 170 mm टॉर्क जनरेट कर सकता है और इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स उपलब्ध होगा । कंपनी के अनुसार यह कार रेसर कार से काफी मिलती-जुलती है ।इस अपकमिंग कार में डुएल टोन पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया गया है जिसमें रेड और ब्लैक कलर शामिल है ।

अगर इसके अदर फीचर्स की बात करें तो इसमें हरमन का 10.25” इंफोटेनमेंट सिस्टम , एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी , क्रूज कण्ट्रोल , पुश बटन स्टार्ट , रियर कैमरा डिस्प्ले , इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, इडली स्टार्ट -स्टॉप , 7.0-inch TFT डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर , रियर सेंटर आर्मरेस्ट , ड्राइवर सीट हाइट एडजस्ट , leather wraped स्टीयरिंग और गियर लीवर , रियर पार्किंग असिस्ट , एम्बिएंट लाइटिंग फॉर drivers फूटवेल , ड्यूल airbags , रियर पार्किंग सेंसर्स , ABS with EBD, सेंट्रल लॉकिंग and रियर फोग लैंप ।

Tata Altroz Racer Mileage
tata altroz-racer (social media)_11zon

Tata Altroz Racer Mileage:

Tata Altroz Racer Mileage: वैसे कार की माइलेज कई other फैक्टर में डिपेंड करती है । कंपनी द्वारा जो माइलेज की टेस्टिंग की जाती है वह बहुत सारे स्टैंडर्ड फैक्टर को लेकर की जाती है।कंपनी के अनुसार यह कर सिंगल वेरिएंट में आएगी । इसमें सिर्फ पेट्रोल वर्जन ही लॉन्च किया जाएगा । एक रिपोर्ट के मुताबिक इसकी माइलेज टाटा अल्ट्रोज के प्रीवियस वर्जन से इंप्रूव होगी और इसकी माइलेज 23 Kmph होगी ।

Read Also:

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular