Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateHero Vida V1 Plus:हीरो ने लांच कर दिया 173 Km रेंज...

Hero Vida V1 Plus:हीरो ने लांच कर दिया 173 Km रेंज में अब तक का सबसे सस्ता स्कूटर, कीमत इतना की कोई भी खरीद सके ,जानिए बारे में

हीरो कंपनी ने एक बार फिर से Hero Vida V1 Plus को लॉन्च किया है. हीरो की विडा सेगमेंट में अब तक की यह सबसे कम कीमत की गाड़ी है। Vida सेगमेंट की टॉप वैरियंट Vida V1 Pro है .Vida V1 Plus लगभग दो तिहाई कीमत पर एक बार फिर से लांच किया गया है। हीरो की Vida सेगमेंट की गाड़ी को मार्केट में खूब पसंद किया गया है। इसे देखते हुए कंपनी ने एक बार फिर से Vida V1 Plus को मार्केट में उतारने का फैसला किया है। Vida V1 Plus लोअर स्पेक इलेक्ट्रिक स्कूटर है एवं Vida V1 Pro टॉप (Top) स्पेक मॉडल है।

अगर आप इसकी स्पेसिफिकेशंस ,फीचर्स एवं प्राइस के बारे में जानना चाहते हैं ,तब हमारे साथ इस आर्टिकल के अंत तक बने रहिएगा ताकि इसके बारे में हर छोटी से छोटी जानकारी आपको मिल सके।

Hero Vida V1 Plus Specifications
Hero Vida V1 Plus Specifications , Social media

Hero Vida V1 Plus Specifications

किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन का प्रमुख पार्ट मोटर और बैटरी है। इलेक्ट्रिक वाहन में मोटर बैटरी और मोटर के ऊपर वाहन की परफॉर्मेंस निर्भर करता है। इस स्कूटर में 3.94 Kwh क्षमता का ip67 रेटेड डिटैचेबल बैटरी दिया गया है । साथ ही इसे पावर देने के लिए 6 किलोवाट का ip67 रेटेड बीएलडीसी हब मोटर से जोड़ा गया है। यह मोटर 25 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए ईशा स्कूटर में आगे की पहिए में डिस्क ब्रेक तथा पीछे साइड में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसे EBS से जोड़ा गया है

Hero Vida V1 Plus स्कूटर की बैटरी को नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 5:15 घंटे का समय लगता है.वहीं इसी स्कूटर को फास्ट चार्जर की मदद से जीरो से 80 परसेंट चार्ज करने में मात्र 65 मिनट का समय लगता है. लेकिन इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि जब तक बहुत जरूरी नहीं हो तब तक फास्ट चार्जर की मदद से बैटरी को चार्ज नहीं करना चाहिए. बार-बार ऐसा करने पर बैटरी के हेल्थ पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

कंपनी के द्वारा मोटर पर 5 साल अथवा 50000 किलोमीटर तथा बैटरी पर 3 साल अथवा 30000 किलोमीटर की वारंटी ऑफर किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर मात्र 3.4 सेकंड में 0 – 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.इस स्कूटर में आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए तीन ड्राइव मोड इको,राइड ओर स्पोर्ट मोड दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:Hero Electric Flash Lx :हीरो ने चुपके से सबसे सस्ता 60 हजार रुपये से कम कीमत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कर दिया लांच, जानिए इसके बारे में ।

Hero Vida V1 Plus Specifications & Features
Name Hero Vida V1 Plus
Top Speed 80 km/h
Range 143 Km
Motor Power 6 KW
Torque 25 Nm
Battery Power 3.94 Kwh (Detachable)
Charging time (Normal charger) 5-6 hrs
Brake Front Wheel Disc
Brake Rear Wheel Drum
Warranty Battery 3 yrs/30000 Km
Warranty Motor 5 Yrs/50000 Km
Drive mode 03 (Eco,Ride,Drive)
Tyre size 12″, Tubeless
Dimension 1301*780*155 mm
Color Option 5

 

Hero Vida V1 Plus on Road Price
Hero Vida V1 Plus e-scooter ,social media

Vida Electric Scooter/Hero Vida V1 Plus Features

अगर Vida V1 Plus स्कूटर के फीचर्स की बात करें इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर 7 इंच का टीएफटी टच स्क्रीन ,यूएसबी चार्जिंग पोर्ट ,मोबाइल कनेक्टिविटी,नेविगेशन सिस्टम, जिओफेंस , ट्रैक माय बाइक, वाहन डायग्नोस्टिक्स ,किलेस स्टार्ट, एसओएस अलर्ट इत्यादि आधुनिक फ्यूचरिस्टिक फीचर्स देखने को मिलता है।

इसके अलावा इस स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म ,एलईडी हेड टेल और साइड इंडिकेटर, क्रूज कंट्रोल, हैंडल लॉक, इनकमिंग कॉल अलर्ट के अलावे भी कई फीचर्स दिए गए है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर मात्र 3.4 सेकंड में 0 – 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. स्कूटर में तीन ड्राइव मोड इको,राइड ओर स्पोर्ट मोड दिया गया है।

Hero Vida V1 Plus  Features
Name Hero Vida V1 Plus
Fuel Electric
Features LED Head & Tail lamp,side indicator,Digital instrument cluster with 7″ TFT touch screen,USB Charging port,mobile connectivity,Track my bike
Cruise contrl Yes
Navigation system Yes
Vehicle diagnostic system Yes
Keyless start Yes
Anti theft Aarm Yes
Handle lock Yes
Incoming call alert Yes

Hero Vida V1 Plus Range, Top Speed, Drive mode

Hero Vida V1 Plus स्कूटर अपने पावरफुल बैटरी एवं मोटर के द्वारा 173 किलोमीटर पर की रेंज दे सकता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात करें तब कंपनी के अनुसार यह 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कुल मिलाकर देखा जाए तब यह स्कूटर हाई रेंज एवं स्पीड की सेगमेंट में आता है। यहां ध्यान देने की बात यह है कि किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन को नॉर्मल स्पीड पर चलने के बाद ही आपको रेटेड रेंज मिल सकता है। यदि स्कूटर को नॉर्मल स्पीड से ज्यादा तेज चलाते हैं तब यह रेंज कम भी हो सकता है

Hero Vida V1 Plus Price in India/Hero Vida V1 Plus On Road Price/Hero Vida price

Hero Vida price की बात करें कंपनी ने इसे बाजार में मात्र 97800 की एक्स शोरूम कीमत दिल्ली  (With Fame II Subsidy) लॉन्च किया है। इसकी कीमत में दूसरे राज्यों में थोड़ा अंतर हो सकता है .कंपनी का मानना है कि यह उन परिवारों के लिए ज्यादा उपयुक्त है जो महंगे स्कूटर को नहीं खरीद पा रहे थे। Hero Vida V1 Plus On Road Price  दिल्ली और पंजाब को छोड़कर 1.22 लख रुपए है।

इसे भी पढ़ें:Hero Electric AE-75 Launch Date , Price and Specifications : हीरो का सबसे सस्ता दमदार स्कूटर इस दिन आ रहा है मार्केट में , जानिए इसके बारे में विस्तार से ।

खूबसूरत, मजबूत एवं किफायती
खर्च मात्र 10 Paise/KM

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular