Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateRolls Royce Spectre : आम इंसान का सपना, अमीरों का शौक!...

Rolls Royce Spectre [2024] : आम इंसान का सपना, अमीरों का शौक! कीमत जानकर चौंकेंगे आप

Rolls Royce Spectre : 7.5 करोड़ की कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार में क्या है खास?

इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार भारत में तेजी से बढ़ रहा है, और इसी कड़ी में रोल्स रॉयस ने अपनी नई लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, स्पेक्टर ईवी, को भारत में लॉन्च किया है। इस ब्लॉग में, हम इस शानदार कार की विशेषताओं और उसकी खासियतों पर चर्चा करेंगे, जिसने लोगों को दिखाया कि इलेक्ट्रिक वाहनों में भी लग्जरी और प्रदर्शन की दुनिया का आनंद लिया जा सकता है।

Rolls Royce Spectre price in india
Rolls Royce Spectre( Rolls Royce)

Rolls Royce Spectre Price in India: महंगी होने के बावजूद इतनी लोकप्रिय क्यों?

Rolls Royce Spectre Price In India: रोल्स रॉयस स्पेक्टर एक टू-डोर इलेक्ट्रिक कूप है जिसे भारत में 7.5 करोड़ रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत के कारण यह भारत में सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार बन गई है। लेकिन फिर भी, इस कार के लिए बुकिंग पहले ही पूरी हो चुकी है। आखिर ऐसा क्या है इस कार में जो इसे इतना लोकप्रिय बना रहा है?

Rolls Royce Spectre Launched in India:

Rolls Royce Spectre Launched in India: रोल्स रॉयस ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार स्पेक्टर को लॉन्च कर दिया है। यह एक टू-डोर इलेक्ट्रिक कूप है, जिसकी कीमत 7.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस कार की कीमत को देखते हुए यह सवाल उठता है कि आखिर इसमें ऐसा क्या खास है?

Rolls Royce Spectre Range: दमदार बैट्री पैक और पावर

Rolls Royce Spectre Range: स्पेक्टर में 102 किलोवॉट का बैट्री पैक दिया गया है। इसके लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर का सेटअप है, जो कंबाइंड 585 बीएचपी की पावर और 900 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कार की खास बात ये है कि इसका 195 किलोवॉट का चार्जर केवल 35 मिनट में इसको 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। वहीं 50 किलोवॉट के चार्जर से इसको 95 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Rolls Royce Spectre Top Speed:

Rolls Royce Spectre Top Speed : कंपनी के अनुसार कार 530 किलोमीटर की रेंज देती है। वहीं ये केवल 4.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Rolls Royce Spectre: ट्रेडिशनल डिजाइन

Rolls Royce Spectre
Rolls Royce Spectre interior(Rolls Royce)

Rolls Royce Spectre के डिजाइन में रोल्स रॉयस का सिग्नेचर एलिमेंट देखने को मिलता है। कार के फ्रंट में आपको चौड़ी फ्रंट ग्रिल, स्‍प्लिट हैडलैंप सेटअप, अल्ट्रा स्लिम एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, एयरो ट्यून्ड स्पिरिट ऑफ एक्सटसी के साथ ही कार में 23 इंच के एयरो ट्यून्ड व्हील्स हैं। कार को ऑल एल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर घोस्ट, कलिनन और फैंटम को भी बनाया गया है। स्पेक्टर का वजन 2,890 किलोग्राम है। कार 4-व्हील स्टीयरिंग और एक्टिव सस्पेंशन के साथ ऑफर की गई है।

Rolls Royce Spectre :लग्जरी इंटीरियर

स्पेक्टर के इंटीरियर में भी रोल्स रॉयस की परंपरागत लग्जरी देखने को मिलती है। कार के केबिन में आपको उच्च गुणवत्ता वाले फिनिश और महंगी सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। कार में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में 17 स्पीकर वाला सराउंड साउंड सिस्टम भी दिया गया है।

कुल मिलाकर, रोल्स रॉयस स्पेक्टर एक लग्जरी इलेक्ट्रिक कार है, जो अपने दमदार बैट्री पैक, पावर, डिजाइन और इंटीरियर के लिए खास है। हालांकि, इसकी कीमत बहुत अधिक है, जिससे यह आम लोगों के लिए नहीं है।

Rolls Royce Spectre rangr
Rolls Royce Spectre (du point registry)

Rolls Royce Spectre: विशेषताएं

  • 102 किलोवॉट का बैट्री पैक
  • 585 बीएचपी की पावर
  • 900 एनएम का टॉर्क
  • 530 किलोमीटर की रेंज
  • 4.5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार
  • 195 किलोवॉट का फास्ट चार्जर
  • 23 इंच के एयरो ट्यून्ड व्हील्स
  • ऑल एल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म
  • 4-व्हील स्टीयरिंग
  • एक्टिव सस्पेंशन
  • उच्च गुणवत्ता वाले फिनिश और महंगी सामग्री
  • 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • 17 स्पीकर वाला सराउंड साउंड सिस्टम

Rolls Royce Spectre : Summary

स्पेक्टर के अंदर, यह और भी शानदार हो जाता है. केबिन उच्च गुणवत्ता वाले चमड़े, लकड़ी और धातु के ट्रिम से सुसज्जित है. आरामदायक सीटें, एक विशाल पैनोरमिक सनरूफ और एक शक्तिशाली सराउंड साउंड सिस्टम इस कार को किसी निजी जेट के समान अनुभव प्रदान करते हैं.

Rolls Royce Spectre top speed
Rolls Royce Spectre(Rolls Royce)

Rolls Royce Spectre : भविष्य का स्वागत

रोल्स रॉयस स्पेक्टर इलेक्ट्रिक कारों के भविष्य की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है. यह साबित करता है कि लग्जरी और पर्यावरण अनुकूलता साथ-साथ चल सकती है. यह कार निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प होगी जो सर्वश्रेष्ठ की तलाश में हैं और भविष्य में प्रवेश करना चाहते हैं.

हालाँकि, 7.5 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, स्पेक्टर निश्चित रूप से हर किसी के लिए नहीं है. लेकिन यह कार यह दिखाती है कि रोल्स रॉयस नवाचार और डिजाइन में अग्रणी बने रहने के लिए प्रतिबद्ध है.

एक बार इसे भी देखें ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular