Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateJHEV Delta E5:150 Km रेंज की Killer लुक की बाइक के Price,...

JHEV Delta E5:150 Km रेंज की Killer लुक की बाइक के Price, Specifications के बारे में सम्पूर्ण जानकारी

JHEV Delta E5:दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में तेजी आई है. भारत ऑटोमोबाइल सेक्टर का एक बहुत बड़ा बाजार है. यहां की बड़ी आबादी को देखते हुए सभी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियां नए-नए फीचर्स के साथ अपने वाहन को ग्राहक के सामने प्रस्तुत कर रही है. नई कंपनियों को बाजार में आ जाने के बाद ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनियों के बीच एक प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है. इस प्रतिस्पर्धा का सीधा फायदा ग्राहक को वाहन के फीचर्स एवं कीमत के रूप में मिल रहा है।

इसी क्रम में JHEV ने अपनी नई आकर्षक बाइक JHEV Delta E5 को बाजार में लॉन्च कर दिया है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इस बाइक की संपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं । अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने के लिए सोच रहे हैं तब इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें जिससे इस बाइक की पूरी स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स एवं इसकी कमियों के बारे में आपको सही-सही जानकारी मिल सके ताकि बाइक खरीदने के पहले आप एक सही निर्णय ले सकें।

Read More :11 Best E-Bike in India 2024:जानिए विस्तार से बाजार में उपलब्ध बाइक में 11 सबसे अच्छे बाइक की बैटरी ,मोटर ,कीमत ,रेंज एवं फीचर्स के बारे में बाजार में .

JHEV Delta E5 Specifications

यहां एक बात आपको मालूम होना चाहिए कि किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन की पूरी परफॉर्मेंस उसकी बैटरी एवं मोटर के ऊपर निर्भर करता है। इसलिए जब भी आप इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने जाएं तब इसकी बैटरी एवं मोटर की बारे में संपूर्ण तथा सही जानकारी आपको अवश्य होना चाहिए।

JHEV Delta E5 yellow color e- Bike
JHEV Delta E5 yellow color e- Bike

कंपनी के द्वारा JHEV Delta E5 बाइक में 72 वोल्ट 45 Ah का रिमूवेबल लिथियम आयन बैट्री का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इस बाइक में 3 किलोवाट का पावरफुल मोटर देखने को मिल रहा है। कंपनी के द्वारा दावा किया जा रहा है कि यह बाइक अपनी पावरफुल बैटरी एवं मोटर के कारण 120 से 150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस बाइक में 3 किलोवाट की पावरफुल मोटर का इस्तेमाल हुआ है जिसके कारण इसकी टॉप स्पीड 85 KMPH काम मिल जाता है.

इस बैटरी को चार्ज होने में तीन से चार घंटे का समय लगता है। आपको इसमें फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया गया है। लेकिन एक बात य Electric Bike ह भी जानना जरूरी है की फास्ट चार्जिंग मोड में बैटरी को तभी चार्ज करना चाहिए जब आपको इसकी जरूरत है। अगर आपके पास समय की कमी नहीं है तब नॉर्मल मोड में ही बैटरी को चार्ज करें अन्यथा बैटरी की लाइफ के ऊपर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Must Read : Birla JF Electric Bike 2024: Attractive लुक के साथ धमाकेदार एंट्री ,रेंजर के भी पसीने छूटे,जानिए क्यों ?

JHEV Delta E5 Features

वही इस वाइक की फीचर्स की बात करें तब इसमें आपको कंप्लीट एलईडी सेटअप जिसमें एलईडी हेड लाइट, टेल लाइट, टर्न सिग्नल इंडिकेटर दिया गया है। इसके अलावे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ऑडोमीटर स्पीडोमीटर,बैटरी स्टेटस इंडिकेटर,कीलेस स्टार्ट एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे तमाम आधुनिक फीचर्स से इसे लैस किया गया है।

JHEV Delta E5 Specifications & Features
वेहिकल का नाम JHEV Delta E5
टॉप स्पीड 85 km/hr
रेंज 120-150 Km/charge
मोटर पावर 3 Kw
चार्जिंग टाइम 3-4 hrs
बैटरी लिथियम आयन
बैटरी 72 वोल्ट 45 Ah
रेंज 120-150 Km/charge
टॉप स्पीड 85 KMPH
व्हील 17″  एलॉय व्हील
 ब्रेकिंग सिस्टम आगे तथा पीछे के पहिए में डिस्क ब्रेक
सस्पेंशन फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन
डिजिटल कंसोल हाँ
कीलेस स्टार्ट हाँ
यूएसबी चार्जिंग पोर्ट हाँ
सेंटर लॉक हाँ
डिजिटल कंसोल हाँ
एंटी थेफ्ट सिस्टम हाँ
कीलेस स्टार्ट हाँ
बैटरी स्टेटस इंडिकेटर हाँ
 वेरिएंट 1
 कलर  येलो
कीमत 1.46 लाख (एक्स शोरूम दिल्ली)
JHEV Delta E5 wheel disc brake of e- Bike
JHEV Delta E5 wheel disc brake of e- Bike

JHEV Delta E5 Design

इस वाइक में आगे एवं पीछे 17″ के एलॉय पहिए का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें ट्यूबलेस टायर का प्रयोग हुआ है।आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए भी इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक का ऑप्शन दिया गया है. आपकी यात्रा को ऊबड़-खाबड़ रास्ते पर भी आरामदायक बनाने के लिए आगे की तरफ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन तथा पीछे हाइड्रोलिक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। राइडर को कंफर्टेबल अनुभव कराने के लिए स्प्लिट सीट दिया गया है।

JHEV Delta E5 Warranty & Variants

किसी भी वाहन को खरीदने के पहले उसकी फीचर्स एवं स्पेसिफिकेशंस के साथ उसे पर मिलने वाले वारंटी को भी ध्यान में रखना चाहिए। वाहन के ऊपर अच्छी वारंटी मिलने का मतलब कंपनी का वाहन के ऊपर आत्मविश्वास को दर्शाता है। इस बाइक की बैटरी के ऊपर कंपनी की तरफ से 3 वर्ष अथवा 40000 किलोमीटर, चार्जर – 1 साल, मोटर -3 साल तथा व्हीकल -3 साल का वारंटी ऑफर दिया जा रहा है। इस वाइक को सिंगल वेरिएंट एवं सिंगल कलर येलो मैं लॉन्च किया गया है।

JHEV Delta E5 Price

इस बाइक की कीमत इसकी डिजाइन स्पेसिफिकेशंस एवं फीचर्स को देखते हुए कंपनी के तरफ से 1.46 लाख एक्स शोरूम दिल्ली निर्धारित किया गया है। अलग-अलग शहरों में इसकी कीमत में मामूली अंतर देखने को मिल सकता है।

Conclusion

वैसे तो जो लोग 120-125 किलोमीटर रेंज की बाइक खरीदना चाहते हैं उनके लिए यह एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. लेकिन जिन्हें प्रतिदिन 100 किलोमीटर की सफर पूरी करनी है उनके लिए इस वाइक की रेंज का काम होना एक समस्या हो सकती है। इस बाइक में कलर का कोई ऑप्शन न मिलना भी इस बाइक की एक कमी है। जो लोग येलो कलर पसंद नहीं करते हैं उनके लिए इस बाइक में दूसरा कोई कलर का ऑप्शन नहीं दिया गया है।

 Read Also

1- Suzuki GSX 85 Launch Date in India & Price: दमदार फीचर एवं स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ भारत में इस दिन होगा लांच , जानिए इसके बारे में ।

2- Birla JF Electric Bike 2024: Attractive लुक के साथ धमाकेदार एंट्री ,रेंजर के भी पसीने छूटे,जानिए क्यों ?

3- Srivaru Motors Prana Electric Bike Price , Range ,Specifications ,Specifications: जानिए सबसे दमदार 230 Km रेंज देनेवाली हैरतअंगेज e-Bike के बारे में ।

4- Motovolt Urbn e-Bike: गांव हो या शहर हर प्रकार की सड़क पर फर्राटा भरेगी मात्र 10 पैसे प्रति किलोमीटर में ,जानिए इसका Specifications एवं Price

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular