Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeBusinessAnuva Kakkar Tiggle Success Story: मात्र 20000 रुपये की लागत और 2...

Anuva Kakkar Tiggle Success Story: मात्र 20000 रुपये की लागत और 2 साल में 1.5 करोड़ की कमाई , जानिए अनुवा कक्कड़ के बारे में ।

Anuva Kakkar Tiggle Success Story:कहते हैं ना जहां चाह वहां राह। ऐसे ही युवा एंटरप्रेन्योर अनुवा कक्कड़ के बारे में बात करने जा रहा हूं जिन्होंने बहुत कम समय में मात्र 2 साल में 20 हजार रुपया लगाकर अपने सपनों को उड़ान देने की कोशिश की थी आज वह एक सफल एंटरप्रेन्योर बन चुकी है।

Anuva Kakkar के बारे में 

अनुवा कक्कड़ उत्तर प्रदेश की आगरा के दयालगंज पुष्प कुंज कॉलोनी की रहने वाली हैं। अनुवा कक्कड़ के पिता एक दुकान चलाते हैं बैंक से रिटायर हो चुकी है। उनकी मां भी उन्हें इस काम में सहयोग करती हैं। प्रोडक्शन का पूरा जिम्मा उनकी मां संभाल रही है।वह मात्र 25 साल की उम्र में  मात्र दो सालों में अपने हुनर के बल पर बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है।

उन्होंने बनस्थली से BBA की पढ़ाई पूरा करने के बाद कुछ दिन कॉरपोरेट सेक्टर में नौकरी ज्वाइन कर ली थी। उनका सपना तो कुछ और ही था। इसलिए नौकरी छोड़कर उन्होंने अपना नया स्टार्टअप शुरू कर दिया। अनुवा कक्कड़ की ‘जीरो से हीरो’ बनने की कहानी बेहद दिलचस्प है। आइए जानते हैं उन्होंने इतनी बड़ी कामयाबी वह भी इतने कम समय में किस प्रकार हासिल की?

इसे भी पढ़ें :-Puranpoli Ghar Success Story: एक होटल के वेटर ने कड़ी कर दी करोड़ों की कम्पनी, वह भी महज इतने दिनों में ।

Anuva Kakkar Tiggle hot chocolate
Anuva Kakkar Tiggle hot chocolate , image from – social media

Anuva Kakkar Tiggle Success Story

अनुवा कक्कड़ अपने प्रोडक्ट को सोनी टीवी पर प्रसारित शर्क टैंक इंडिया में प्रेजेंट किया है। उन्होंने अपनी Journey की शुरुआत के बारे में बताया कि मेरे दिमाग में ख्याल आया  कि चॉकलेट खाते हुए तो हम लोग सभी को देखते हैं .क्यों नहीं लोगों को चॉकलेट ड्रिंक के रूप में पिलाई जाए? इसी आइडिया को लेकर वह आगे बढ़ गईं।

शुरुआत में उन्होंने अपने प्रोडक्ट के बारे में लोगों का रिस्पांस जानने के लिए मेट्रो स्टेशन के बाहर खुद खड़ा होकर को लोगों को सर्व किया। अनुवा बताती है की प्रोडक्ट के बारे में लोगों का रिस्पांस काफी उत्साहवर्धक था। इस प्रोडक्ट को आप दूध के साथ मिलाकर हॉट या कोल्ड चॉकलेट शेक तैयार कर सकते हैं। उनके अनुसार पीने में यह काफी टेस्टी होता है।

कंपनी का नाम Tiggle रखने के पीछे शार्क टैंक इंडिया शो में अनुवा ने बताया कि अंग्रेजी में दो शब्द होते हैं Tiggle  और Giggle जो हैप्पीनेस को दर्शाता है। इसीलिए उन्होंने अपनी कंपनी का नाम Tiggle  रखा है। उनके अनुसार इस प्रोडक्ट को लोगों का काफी बेहतर रिस्पांस मिल रहा है। आप उनके इस प्रोडक्ट को अमेजॉन से भी खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :B Tech Pani Puri wali 2024: कौन है यह पानी पूरी वाली लड़की , जानिए कितना कमा लेती है ?

Anuva Kakkar Shark Tank इंडिया शो में

शार्क टैंक इंडिया पर प्रसारित हो जाने के बाद उनके प्रोडक्ट की पहचान पूरे देश भर में मिल गई है। साथ हीं अनुवा शार्क टैंक इंडिया में अपनी कंपनी के लिए 50 लाख का फंड की व्यवस्था कर ली। उनकी प्रेजेंटेशन से जज काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने कुछ शर्तों के साथ 50 लख रुपए का चेक अनुवा को दे दिया है।

अनुवा का सपना है इस कंपनी को 100 करोड़ के ऊपर ले जाएंगे। अनुवा की मां बेटी के परफॉर्मेंस से काफी प्रसन्न है। उनका कहना है कि हमने कभी बेटा ,बेटी में फर्क न करते हुए अनुवा को पूरी आजादी दी है। उसी का नतीजा है कि आज उसकी चर्चा पूरे देश भर में एक सफल एंटरप्रेन्योर के तौर पर हो रही है।

अनुवा कक्कड़ कि  इस या जीरो से हीरो बनने की कहानी आज के युवा वर्ग के लिए एक प्रेरणा का काम करेगा।आपको अनुवा की कंपनी Ttiggle की सक्सेस स्टोरी कैसा लगा आप हमें कमेंट बॉक्स में लेकर बताएं?

इसे भी पढ़ें : Khichdi Express Success Story: जानिए कैसे बन गयी 4 साल में खिचड़ी एक्सप्रेस 50 करोड़ की कम्पनी ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular