Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeBusinessVikas D Nahar Success Story: 20 बार फेल, फिर भी 7 साल...

Vikas D Nahar Success Story: 20 बार फेल, फिर भी 7 साल में 10 हजार लगाकर खड़ी कर दी 500 करोड़ की कम्पनी, जानिए Happilo के बनने की कहानी ।

Vikas D Nahar Success Story:कहते हैं न कि बिना परिश्रम के सफलता नहीं मिलती है। कई लोग ऐसे होते हैं जो असफल होने के बाद हार मान लेते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बार-बार असफल होने के बाद भी लगे रहते हैं और अंत में उन्हें सफलता मिल जाती है।

कुछ इसी तरह की कहानी Vikas D Nahar की है। जिन्होंने 20 बार असफल होने के बाद भी हार नहीं मानी। अंततः अपनी हार को पीछे धकेलते हुए बहुत बड़ी सफलता अर्जित कर ली। एक असफल उद्यमी से सफल उद्यमी बनने तक कि उनकी पूरी यात्रा युवा वर्ग के लिए प्रेरणादायक है।

Vikas D Nahar Success story
Vikas D Nahar Success story , Image from social media

Vikas D Nahar Biography

विकास डी नाहर का जन्म कर्नाटक में 1984 में हुआ था। 2005 में उन्होंने बैंगलोर यूनिवर्सिटी से बीसीए की डिग्री हासिल की। 2008 से 2010 तक सिंबोसिस सेंटर ऑफ़ मैनेजमेंट एंड हुमन रिसोर्स डेवलपमेंट पुणे से एमबीए की डिग्री प्राप्त किया। कर्नाटक में उनका पारिवारिक बिजनेस है। उनके पिता ब्लैक पेपर और कॉफी के बिजनेस से जुड़े हुए हैं।

साल 2009 में उनकी मुलाकात सुनीता बंसल नाम की लड़की से हुई। शुरुआत के दिनों में यह दोनों एक दूसरे के दोस्त थे। लेकिन शीघ्र ही दोनों ने डेटिंग की शुरुआत कर दी। 2 मार्च 2014 को दोनों ने आखिरकर शादी के बंधन में बंध गए। अभी डी नाहर और सुनीता बंसल की एक बेटी है।

Vikas D Nahar Award

  • 2021 में इंडियन अचीवर्स फोरम  के द्वारा एंटरप्रेन्योर ऑफ़ द ईयर का अवार्ड दिया गया।
  • 2021 में ही इंडियन एकेडमी अवार्ड से भी उन्हें नवाजा गया है।
  • 2022 में SIAL इनोवेशन अवार्ड दिया गया

Vikas D Nahar Success story

साल 2005 में जैन ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड में एशिया महाद्वीप के सीनियर इंपोर्ट मैनेजर के रूप में काम किया। साल 2010 में उन्होंने सात्विक स्पेशलिटी फूड्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की शुरुआत की। विकास डी नाहर इस कंपनी के फाउंडर एवं सीईओ थे।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shark Tank India (@sharktank.india)


Happilo Success story/Happilo International Private Limited

2016 में उन्होंने Happilo International Private Limited नाम की एक नई कंपनी की बुनियाद रखी। उनकी यह कंपनी ड्राई फ्रूट्स ,नट्स एवं हेल्दी स्नैक्स का कारोबार करती है। उन्होंने Happilo कंपनी का 1st प्रोडक्ट Trail Mix को लांच किया था।

आज हॅप्पिलो इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड मात्र 7 वर्ष में 500 करोड़ का कारोबार कर रही है. इस युवा उद्यमी की प्रेरणादायक कहानी आज की युवा पीढ़ी के लिए प्रोत्साहन का काम करेगी।. 2023 में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी को Happilo का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. इस समय सोनी चैनल पर शार्क इंडिया सीजन 2 प्रसारित हो रहा है.

Vikas D Nahar Shark Tank India 2 में 

हॅप्पिलो इंटरनेशनल के मालिक Vikas D Nahar भी शार्क टैंक इंडिया 2 का हिस्सा बनने वाले हैं. अभी हाल ही में Shark Tank India के इंस्टाग्राम पेज पर विकास डी नाहर के साथ शो का प्रोमो शेयर किया गया है। Shark Tank India युवा एंटरप्रेन्योर के लिए एक प्लेटफार्म की तरह है जो नए-नए उद्यमी को मौका देती है। वहां उद्दमी जाकर सार्क के जज के सामने अपने व्यवसाय के बारे में प्रेजेंटेशन देते हैं। अगर उनकी प्रेजेंटेशन से शार्क के जज इंप्रेस्ड हो जाते हैं तब उन्हें कुछ शर्तों के साथ अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए सार्क के जज के द्वारा फंड दिया जाता है।

Vikas D Nahar के सफलता के राज 

विकास डी नाहर ने बताया कि हमारी सफलता का सबसे बड़ा राज कई बार असफल होना है। उन्होंने कभी हार नहीं मानी . उनके अनुसार वे हमेशा दिल की बात सुनते हैं .उन्हें विश्वास था कि हम एक दिन जरूर कामयाब होंगे। यह उन्होंने साबित करके दिखा दिया। उनकी यह  आत्मविश्वास का ही परिणाम है की मात्र 7 वर्षों में 10000 से शुरू की गई कंपनी आज की तारीख में 500 करोड़ का कारोबार कर रही है।

FAQS

1- विकास डी नाहर कौन हैं ?

विकास डी नाहर हॅप्पिलो इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर एवं सीईओ हैं .

2-हॅप्पिलो इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड क्या करती है ?

हॅप्पिलो इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड ड्राई फ्रूट्स ,नट्स एवं हेल्दी स्नैक्स का कारोबार करती है।

3- हॅप्पिलो इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत कब हुई ?

हॅप्पिलो इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत 2016  में हुई .

4 विकास डी नाहर कहां के रहने वाले हैं ?

विकास डी नाहर कर्नाटक के रहने वाले हैं

5- हॅप्पिलो इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के 2023 के ब्रांड एंबेसडर कौन है ?

2023 में  सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी को Happilo का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है

इसे भी पढ़ें :–

1- Anuva Kakkar Tiggle Success Story: मात्र 20000 रुपये की लागत और 2 साल में 1.5 करोड़ की कमाई , जानिए अनुवा कक्कड़ के बारे में ।

2- Khichdi Express Success Story: जानिए कैसे बन गयी 4 साल में खिचड़ी एक्सप्रेस 50 करोड़ की कम्पनी ?

4- Puranpoli Ghar Success Story: एक होटल के वेटर ने खड़ी कर दी करोड़ों की कम्पनी, वह भी महज इतने दिनों में ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular