Monday, May 27, 2024
spot_img
HomeAutomobile UpdateHero Xoom 160 Maxi Scooter Launch Date,Price,Specifications: मिलेगा शानदार डिज़ाइन के साथ...

Hero Xoom 160 Maxi Scooter Launch Date,Price,Specifications: मिलेगा शानदार डिज़ाइन के साथ धांसू फीचर भी.

Hero Xoom 160 Maxi Scooter:हीरो मोटोकॉर्प ऑटोमोबाइल सेक्टर की एक प्रसिद्ध ब्रांड है । हीरो की बाइक हो अथवा स्कूटर इसे भारत में खास तौर पर युवा वर्ग के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। हीरो मोटोकॉर्प ने इटली के मिलान शहर में EICMA में हीरो जूम 160 मैक्सी स्कूटर का अनावरण किया है।

यह काफी स्टाइलिश लुक में अपने तरह का पहला वाहन होगा जो बहुत जल्द लांच होने जा रहा है। आइए Hero Xoom 160 Maxi Scooter Launch date in India, Hero Xoom 160 Maxi Scooter Price in India, Design एवं Specifications के बारे में जानकारी लेते हैं। अगर आप भी स्टाइलिश लुक का स्कूटर खरीदने के लिए सोच रहे थे,तब शायद यह आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आप हमारे साथ इस आर्टिकल के अंत तक बने रहिएगा,ताकि इस स्कूटर से संबंधित सही-सही सभी प्रकार की जानकारी आपको मिल सके ताकि आप अपना सही निर्णय ले सके।

Read Also: Ather Rizta Price in India (7 April 2024):Specifications, Range के अलावे जानिए इस Amazing स्कूटर की 3-सबसे बड़ी खासियत

Hero Xoom 160 Maxi Scooter Design

देखने में यह एक स्टाइलिश लुक का स्पोर्टी स्कूटर है। इसके फ्रंट में ड्यूल एलईडी हेडलाइट,चौड़ा हेंडलबार तथा लंबा वाइजर के साथ आक्रामक फेयरिंग दिया गया है। निश्चित रूप से इसका स्टाइलिश डिजाइन युवाओं को अपनी तरफ आकर्षित करेगा।

Hero Xoom 160 Maxi Scooter, Upcoming
Hero Xoom 160 Maxi Scooter, Upcoming

Hero Xoom 160 Specifications

इस स्कूटर मैं सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड 156 सीसी का इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8000 RPM पर 13.8 BHP की पावर 6500 RPM पर 13.7 न्यूटन मीटर का टॉप जनरेट करने में सक्षम है। आपकी यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन पीछे ड्यूल शॉक ऑब्जर्वर दिया गया है। इसमें 14 इंच के एलॉय व्हील का इस्तेमाल हुआ है आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

Hero Xoom 160 Maxi Scooter Specifications & Features
Brand
Hero
Vehicle Name
Xoom 160 scooter
Variant
1
Engine
156 CC
Cooling Type
Liquid cooled
No of cylinder
1
Power
13.8 BHP at 8000 RPM
Torque
13.7 Nm at
6500 RPM
Wheel
Front -14",Rear - 14"
LED (Head & Tail Lamp)
Yes
Digitl Indtrument console
Yes
DigitalOdpmeter,Speedometer,
fuel gauge,trip meter
Yes
Blue tooth connectivity
Yes
Digital Ignittion
Yes
USB charging port
Yes

Hero Xoom 160 Maxi Scooter Features

इस स्कूटर की फीचर्स की बात करें इसमें एलईडी हैड लैंप, टेल लैंप,साइड इंडिकेटर ,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर,टेकोमीटर,ओडोमीटर ट्रिप मीटर,फ्यूल गेज,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावे स्मार्ट की, रिमोट से सीट ओपन करने की व्यवस्था, रिमोट इग्निशन सुविधा, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है।

Read also: Yamaha Ray ZR 125 Fi Hybrid Price near Lucknow: Price, Mileage, Specifications जानिए विस्तार से 

Hero xoom 160 Launch Date in India

Hero xoom 160 Launch Date in India के बारे में कंपनी के तरफ से अधिकृत रूप में अभी कुछ भी बताया नहीं दिया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह अप्रैल 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Hero xoom 160 Price in India

इसकी कीमत के बारे में भी अभी कंपनी के तरफ से कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट के मुताबिक इसकी डिजाइन एवं फीचर्स को देखते हुए एक्स शोरूम कीमत 1.35 -1.45 लाख के बीच हो सकता है।

Hero Xoom 160 Maxi Scooter को भारत में आ जाने के बाद इसकी प्रतिस्पर्धा इस सेगमेंट की पहले से मौजूद अप्रिलिया एसआर 160, यामाहा एरोक्स 155 के साथ देखा जा सकता है। फिलहाल मैक्सी स्कूटर सेगमेंट में अप्रिलिया और यामाहा का बाजार में अच्छी पकड़ है। हीरो मोटोकॉर्प जूम 160 को बाजार में उतारकर ग्राहकों के ऊपर अपनी पकड़ बनाना चाह रही है। वैसे इस स्कूटर में स्टाइल के साथ-साथ इसके फीचर का अच्छा समायोजन देखने को मिल रहा है। उम्मीद है भारतीय युवाओं को यह अपनी और आकर्षित करने में कामयाब हो सकेगा।

इसे भी पढ़ें

1- Ola Electric का खेल खत्म ?आ रहा है Honda Electric Scooter SC e,100 Km रेंज और दमदार फीचर्स के साथ.

2- ABZO VS01 electric Bike Price In India : Killer लुक में भारतीय कम्पनी ने पेश किया 180 KM रेंज में पहली बाइक, जानिए इसके बारे में ।

4- BGauss BG C12i Ex Electric Scooter:₹16,483 में लायें Advanced Feature का Best स्कूटर ,मिलेगा 135 किलोमीटर की रेंज साथ में तेज रफ़्तार .

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular