Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeEntertainmentShark Tank India Season 3: शीघ्र आने जा रहा है सबसे अलग...

Shark Tank India Season 3: शीघ्र आने जा रहा है सबसे अलग तरह का टीवी शो , जानिए इसके बारे में सब कुछ ।

Shark Tank India Season 3:टीवी पर प्रसारित होने वाला चर्चित शो एक बार फिर से आप लोगों के सामने आने जा रहा है। इसके पहले पिछले दो सालों में इस शो को काफी पसंद किया गया है। इस शो का प्रोमो अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर रिलीज किया गया है । तो आइए देखते हैं Shark Tank India Season ३ की शुरुआत कब से होने जा रही है तथा इसके जज कौन होंगे ? यह शो पिछले दोनों शो से कितना अलग होने वाला है ?

Shark Tank India Season 3: प्रसारण कि तारीख एवं टीवी चैनल

प्रोमो के अनुसार शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 की शुरुआत 22 जनवरी से होने जा रही है। इसका प्रसारण 22 जनवरी से प्रतिदिन सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सोनी टीवी पर देख सकते हैं। इस शो का प्रसारण सोनी लिव एप पर भी देखा जा सकता है।

Shark Tank India Season 3 में कुछ बदलाव किए गए हैं। पिछले दोनों सीजन में देखने को मिला था की कुल 6 जज शो का हिस्सा हुआ करते थे। लेकिन इस वर्ष प्रसारित होने वाला शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 में जजों की संख्या 6 की जगह 12 होंगे।

Shark Tank India Season 3: के जज

यह जज है दीपेंद्र गोयल, बरूण दुआ,अजहर इकबाल, राधिका गुप्ता, रौनी स्क्रू वाला, रितेश अग्रवाल के अलावे पिछले दोनों शो के जज इस बार इस शो का हिस्सा होंगे। आपको एक बार याद दिला दें पिछले सालों में इस शो के जज अमन गुप्ता,अमित जैन,नमिता थापर, अनुपमा मित्तल विनीता सिंह और पियूष बंसल भी इस शो में जज की भूमिका में रहेंगे। कुल मिलाकर कुछ नए और पुराने जज को लेकर 12 जज इस शो का हिस्सा बनेंगे।

 


Shark Tank India Season 3: के जज के बारे में

शार्क टँक इंडिया-3 शो के जज किस कम्पनी के मालिक हैं ? यहाँ देखें ।

  • वरुण दुआ – CEO – ACKO जनरल इंश्योरेंस कंपनी
  • अजहर इक्बाल – CEO और सह-संस्थापक – InShorts कम्पनी
  • दीपेंद्र गोयल – CEO और सह-संस्थापक – Zomato कंपनी
  • रॉनी स्क्रूवाला – फिल्म निर्माता हैं।
  • रितेश अग्रवाल – CEO और सह-संस्थापक – Oyo Rooms
  • राधिका गुप्ता – MD और CEO  – एडलवाईस म्युच्युअल फंड
  • अमन गुप्ता – CEO और सह-संस्थापक – boAt
  • अमित जैन CEO और सह-संस्थापक – CarDekho.com
  • नमिता थापर – सीईओ – Emcure Pharmaceuticals
  • अनुपम मित्तल – CEO और सह-संस्थापक – Shadi.COM
  • विनीता सिंह – CEO और सह-संस्थापक – SUGAR Cosmetics
  • पियूष बंसल – CEO और सह-संस्थापक – Lenskart
Shark Tank India Season 3 Judges
Shark Tank India Season 3 Judges , Social media

Shark Tank India Season 3: शो के बारे में

शार्क टैंक इंडिया एक बिजनेस रियलिटी शो है, इसमें देश भर से एंटरप्रेन्योर अपना बिजनेस आइडिया लेकर जज के सामने आते हैं। और जज को इंप्रेस करने के लिए अपने आइडिया को ऑडियो तथा विजुअल तरीके से अपनी बिजनेस के बारे में बताते हैं। जज को अगर आपका आईडिया पसंद आ गया तो आपका बिजनेस में वह पैसे इन्वेस्ट करते हैं। जज से  इन्वेस्टमेंट लेने के लिए भी आपको बारगेनिंग की तरीका पता होनी चाहिए। बारगेनिंग की लिमिट आपको पहले से तय कर करके रखनी होती है। आप किस लेवल तक जज के साथ बारगेन कर सकते हैं .ताकि ज्यादा से ज्यादा इनवेस्टमेंट लेकर शो से वापस आ सके।

आपको इन्वेस्टमेंट कितना मिलेगा यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका बिजनेस आइडिया जज को कितना प्रभावित करता है। कई बार बिजिनेस आईडिया अच्छा होने के बाद भी प्रेजेंटेशन का तरीका ठीक नहीं होता है. इस कारण से भी इन्वेस्टमेंट नहीं मिल पाता है ।

अगर आप इसे टीवी पर देख रहे हैं तो शो को एन्जॉय करने के साथ यह भी सीखना चाहिए कि लाइफ में सक्सेस होने के लिए प्रेजेंटेशन स्किल अच्छा होना भी जरुरी है । तो इंतजार कीजिए 22 जनवरी तक और रात 10:00 बजे सोनी चैनल पर इस शो को परिवार के साथ आनंद उठाइए।

इसे भी पढ़ें

1-D2M Technology: Good News,इंटरनेट की दुनिया में क्रन्तिकारी कदम , बिना सिम एवं नेटवर्क के धड़ाधड़ चलेगा वीडियो ,TV चैनल ।

2-12 Famous dog breeds: सबका दिल जीतने वाले, भारत में चर्चित डॉग्स की संक्षिप्त जानकारी ।

3-Prabhu Sree Ram Unknown facts : कौशिल्या नंदन राम के बारे में जो बातें आपको नहीं मालूम ,जानिए सब कुछ।

RELATED ARTICLES

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular